समाचार

AAP के विधायक अमानतुल्लाह खान ने बताया ताहिर हुसैन को बेकसूर, कहा- ‘ये है बीजेपी की साजिश’

दिल्ली में हुई हिंसा के बाद पुलिस ने AAP के नेता और पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। ताहिर हुसैन पर IB के कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या करने का आरोप है। वहीं हिंसा में ताहिर हुसैन का नाम आने के बाद आप पार्टी ने ताहिर हुसैन को सस्पेंड कर दिया है और दोषी साबित होने पर ताहिर हुसैन को कड़ी सजा देने को कहा है। हालांकि आप पार्टी के ही एक नेता अब ताहिर हुसैन के पक्ष में बयान दे रहे हैं और ताहिर की तरफदारी कर रहे हैं।

ताहिर हुसैन के बचाव में ओखला से आप के  दंगा विधायक अमानतुल्लाह खान सामने आए हैं।  दंगा विधायक अमानतुल्लाह खान ने दिल्ली हिंसा पर एक ट्वीट किया है। इस ट्वीट में लिखा है कि ताहिर हुसैन को बीजेपी नेताओं द्वारा फंसाया जा रहा है। ताहिर हुसैन बेकसूर है। उसे बीजेपी नेताओं को बचाने के लिए और आप पार्टी को बदनाम करने के लिए झूठे केस में फंसाया गया है।

अमानतुल्लाह खान को इस लिए कह रहे हैं दंगा विधायक

दंगे भड़काने के आरोपी ‘आप’ नेता ताहिर हुस्सेन के बचाव में आम आदमी पार्टी दंगा विधायक अमनातुल्लाह खान आए हैं  लेकिन वे खुद कैमरा पर ये बोलते हुए सुने गए कि सीएए के बाद ये लोग मुस्लिम को दाढ़ी रखने या टोपी पहनने की इजाजत भी नहीं दी जाएगी. कल से अज़ान नहीं होगी, माइक नहीं होंगे, महिलाओं को बुरका नहीं पहनने दिया जाएगा. इसके अलावा ’15 करोड़ मुस्लिम 100 करोड़ हिंदू पर राज करेंगे और मुस्लिम देश पर कई हजारों सालो से राज करते आ रहे हैं ऐसे बयान भी सामने आ चुके हैं.

पार्टी से निकाला गया

ताहिर हुसैन के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बाद आप पार्टी ने ताहिर हुसैन के खिलाफ सख्त कदम उठाते हुए उसे पार्टी से निकाल दिया है। वहीं पार्टी से निकाले जाने के बाद भी आप पार्टी के नेता ताहिर का पक्ष ले रहे हैं और ताहिर को फंसाने के पीछे बीजेपी पार्टी का हाथ बात रहे हैं।दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने ताहिर हुसैन से जुड़े एक सवाल का जवाब देते हुए कहा था कि ‘जो भी व्यक्ति दोषी पाया जाता है। उसे कड़ी से कड़ी सजा देनी चाहिए।

अगर आम आदमी पार्टी का कोई व्यक्ति दोषी है तो उस व्यक्ति को दोगुनी सजा दी जाएगा। राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए। केजरीवाल के इस बयान के बाद आप के विधायक अमानतुल्लाह खान ने जो ट्वीट किया है वो साफ एक राजनीति से जुड़ा हुआ ट्वीट है। जिसमें अमानतुल्लाह खान बीजेपी पार्टी  पर आरोप लगा रहे हैं।

IB के कर्मचारी अंकित शर्मा के परिवार वालों ने ताहिर हुसैन के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस ने दयालपुर थाने में ताहिर के अलावा अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या, आगजनी और हिंसा फैलाने का केस दर्ज किया है। इस मामले की जांच क्राइम ब्रांच को सौंपी गई है। ताहिर पर केस दर्ज होने के बाद से वो गायब है और पुलिस उसकी तलाश में लगी हुई है।

गौरतलब है कि दिल्ली में हुई हिंसा के दौरान IB के कर्मचारी अंकित शर्मा को कुछ लोग उनके घर के बाहर से पकड़ कर ले गए थे। जिसके बाद अंकित का शव एक नाले से मिला था। अंकित की हत्या बहुत बुरी तरह से की गई थी। अंकित के परिजनों ने ताहिर पर अंकित की हत्या का आरोप लगाया था और ताहिर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। वहीं हिंसा से जुड़ी कई वीडियो भी सामने आई हैं और एक वीडियो में दंगाई ताहिर हुसैन की बिल्डिंग पर नजर आ रहे हैं। दिल्ली पुलिस ने आगे की जांच करने के लिए ताहिर की बिल्डिंग को सील भी कर दिया है। ताहिर हुसैन मुस्तफाबाद विधानसभा के नेहरू विहार वॉर्ड के पार्षद हैं।

Back to top button