बॉलीवुड

पहले बाँधी राखी, फिर रचाई शादी, कुछ ऐसी थी श्रीदेवी और बोनी कपूर की लव स्टोरी

श्रीदेवी को हम बॉलीवुड की पहली महिला सुपरस्टार भी कह सकते हैं. वे अपने जमाने की टॉप की अभिनेत्री हुआ करती थी. श्रीदेवी ने अपने जीवनकाल में कई हिट फ़िल्में दी हैं. आज श्रीदेवी जी हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनका काम और यादें हमेशा हमारे दिल में रहेंगे. श्रीदेवी के जाने के बाद उनके परिवार में पति बोनी कपूर और बेटियाँ जान्हवी, ख़ुशी कपूर रह गए हैं. बोनी और श्रीदेवी साल 1996 में शादी के बंधन में बंध गए थे. इन दोनों की लव स्टोरी भी किसी फ़िल्मी कहानी से कम नहीं हैं. बता दे कि श्रीदेवी से पहले बोनी मोना शूरी (अर्जुन कपूर की माँ) के साथ शादीशुदा जीवन बिता रहे थे. ऐसे में श्रीदेवी को एक शादीशुदा मर्द (बोनी) से प्यार हुआ था.

वैसे श्रीदेवी की लाइफ में बोनी के पहले मिथुन चक्रवती भी आए थे. ऐसा कहा जाता हैं कि इन दोनों की नजदीकियां इतनी अधिक थी कि दोनों ने चोरी छुपे शादी तक रचा ली थी. हालाँकि इस बात को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक बयान या जानकारी नहीं आई हैं. खैर बोनी और श्रीदेवी की नजदीकियां तब बढ़ना शुरू हुई जब उन्होंने ‘मिस्टर इंडिया’ फिल्म साइन की थी. बोनी इस फिल्म के प्रोड्यूसर थे. ऐसे में उन्होंने श्रीदेवी को इस फिल्म के लिए तगड़ी रकम भी दी थी.

इस फिल्म के दौरान श्रीदेवी और बोनी के रिश्ते की ख़बरें भी फिल्म इंडस्ट्री में उड़ने लगी थी. जब ये बात मिथुन के कानो तक पहुंची तो वे श्रीदेवी से नाराज हो गए थे. सूत्रों की माने तो मिथुन का भरोसा जितने के लिए श्रीदेवी ने बोनी कपूर को राखी तक बाँध दी थी. हालाँकि ये राखी का बंधन भी इनके प्यार को दबा नहीं सका.

कहा जाता हैं कि बोनी को श्रीदेवी से पहली नजर वाला इश्क हो गया था. ऐसे में बोनी भी श्रीदेवी का पूरा ख्याल रखते थे. मसलन यदि श्रीदेवी की मम्मी फीस के रूप में 10 लाख मांगती थी तो बोनी उन्हें 11 लाख दे देते थे. उस जमाने में वैनिटी वैन भी नहीं होती थी. हालाँकि बोनी विशेषतौर पर श्रीदेवी के लिए मेकअप रूम का इंतजाम करते थे.

बता दे कि श्रीदेवी अपनी मम्मी के बहुत करीब हुआ करती थी. वो श्रीदेवी ही थी जिन्होंने मम्मी को फिल्म सेट पर ले जाने का कल्चर शुरू किया था. वे उनके साथ लगभग हर फिल्म सेट पर मौजूद रहती थी. आलम ये था कि प्रोड्यूसर को किसी भी छोटी या बड़ी बात के लिए पहले श्रीदेवी की मम्मी की इजाजत लेनी पड़ती थी.

1995 की बात हैं. श्रीदेवी की माँ न्यूयॉर्क के मेनहेटन में एक अस्पताल में अपने ब्रेन ट्यूमर का ऑपरेशन करवा रही थी. हालाँकि ये ऑपरेशन दिमाग के गलत हिस्से में हो गया था. इस वजह से उनकी मम्मी का निधन हो गया. माँ के जाने के बाद श्रीदेवी बुरी तरह से टूट गई थी. ऐसे में बोनी ने उनकी बहुत मदद की. इस दुःख की घड़ी में श्रीदेवी और बोनी एक दुसरे के और भी करीब आ गए. ऐसे में श्रीदेवी ने बोनी से शादी करने का फैसला कर लिया. उधर श्रीदेवी को अपना बनाने के लिए बोनी ने भी पहली पत्नी को छोड़ दिया था.

Show More

Related Articles

Back to top button
Close