बॉलीवुड

‘दिया और बाती’ की संध्या बहू रियल लाइफ में भी है संस्कारी, आम महिलाओं की तरह जीती हैं जिंदगी

स्टार प्लस पर एक सीरियल आता था ‘दिया और बाती हम’. इस सीरियल में संध्या बहू का किरदार बहुत फेमस हुआ था. इस किरदार को टीवी जगत की मशहूर एक्ट्रेस दीपिका सिंह ने निभाया था. सीरियल में दिखाया गया था कि कैसे संध्या एक आदर्श बहू और आईपीएस ऑफिसर दोनों की भूमिका बखूबी निभाती हैं. आपको जान आश्चर्य होगा कि रियल लाइफ में भी दीपिका सिंह संध्या बहू जैसी ही हैं. फिर बात रिश्ते नाते निभाने की हो या संस्कार दिखाने की, दीपिका हर क्षेत्र में परफेक्ट हैं. जैसे सीरियल में संध्या बहू आईपीएस और बहू दोनों की जिम्मेदारी संभालती हैं ठीक वैसे ही दीपिका अपनी प्रोफेशनल लाइफ और पर्सनल लाइफ में बराबर का बैलेंस बनाकर रखती हैं.

सुबह सुबह पूजा

 

View this post on Instagram

 

My morning prayer ? Throwback to our first tiktok together @rohitraj.goyal ??

A post shared by Deepika Singh Goyal (@deepikasingh150) on


दीपिका अपने दिन की शुरुआत पूजा के साथ करना पसंद करती हैं. इसमें कई बार उनके पति रोहित राज गोयल भी साथ देते हैं. दीपिका का मानना हैं कि रोज सुबह पूजा करने से हमारा मन पॉजिटिव एनेर्जी से भर जाता हैं. ऐसे में आपका पूरा दिन काफी उर्जा से भरा और सकारात्मक बिताता हैं. इसके अलावा दीपिका आम पत्नियों की तरह अपने पतिदेव के साथ हंसी मजाक करने का मौका भी नहीं छोड़ती हैं.

माँ और सास दोनों को एक जैसा प्यार

दीपिका अपनी माँ और सास दोनों की ही लाडली हैं. उन्हें जितना लगाव अपनी माँ से हैं उतना ही प्यार सासू माँ से भी हैं. यही वजह हैं कि जब मदर्स डे था तो उन्होंने अपनी माँ और सास दोनों को एक भावुक मेसेज के साथ बधाई दी थी. दीपिका अपने जीवन की सभी बातें माँ और सास से शेयर करना पसंद करती हैं. उनका मानना हैं कि मेरी एक नहीं दो माँ हैं. एक रियल माँ और दूसरी सासू माँ. दीपिका इन दोनों के बिना अपनी लाइफ इमेजिन भी नहीं कर सकती हैं.

रीती रिवाजों का सम्मान

दीपिका बहुत फेमस हैं, मॉडर्न हैं और अमीर भी हैं. हालाँकि इसके बावजूद उन्हें अपनी भारतीय संस्कृति पर गर्व हैं. यही वजह हैं कि अपने टीवी सीरियल की तरह निजी जीवन में भी वे सभी रस्मों और रीती रिवाजों को निभाती हैं. गणगौर पूजा, करवाचौथ का व्रत, शिव पार्वती की पूजा जैसे सभी व्रत और त्यौहार दीपिका पूरी लगन से निभाती हैं.

जॉइंट फैमिली को महत्व

दीपिका को आजकल की मॉडर्न जमाने की लड़कियों की तरह अकेले अकेले रहना पसंद नहीं हैं. दीपिका संयुक्त परिवार (जॉइंट फैमिली) में रहना पसंद करती हैं. वे अपने परिवार के सभी लोगो और रिश्तेदारों से अच्छा तालमेल बनाकर रखती हैं. दीपिका का मानना हैं कि जब आप एक बड़ी फैमिली में रहते हैं तो आपके जीवन की कई परेशानियां स्वतः ही हल हो जाती हैं.

दूसरों को स्पेशल महसूस कराना


दीपिका का मानना हैं कि जब आपके जीवन में कोई ख़ास होता हैं तो उसे स्पेशल महसूस कराते रहना चाहिए. ऐसे में दीपिका अपनी लाइफ से जुड़े सभी करीबियों को समय समय पर स्पेशल फील कराती रहती हैं. मसलन दीपिका ने अपने देवर देवरानी को सालगिरह के मौके पर बड़े ही ख़ास अंदाज़ में विश किया था. दीपिका जानती हैं कि इस तरह की छोटी छोटी बातों का ध्यान रखने से रिश्तों में मिठास बनी रहती हैं.

बच्चों के साथ अच्छा समय बिताना

दीपिका एक अच्छी पत्नी और बहू होने के साथ साथ बढ़िया माँ भी हैं. एक आम माँ की तरह वे भी अपने बेटे सोऽहं के बेहद करीब हैं. दीपिका शूटिंग में कितनी भी व्यस्त क्यों ना हो लेकिन वे अपने बेटे के साथ क्वालिटी समय बिताना नहीं भूलती हैं. बेटे के साथ पार्क में जाना, झूले पर झुलना या छुट्टियाँ मानना, दीपिका इन सभी चीजों का महत्व अच्छे से समझती हैं. उनका इन्स्टा अकाउंट भी बेटे की क्यूट तस्वीरों से भरा रहता हैं.

मस्ती और चुलबुलापन

 

View this post on Instagram

 

The beautiful blue dupatta & products in my hand that you’re seeing in this post are all love and hearts and have to do with a great cause.. Well, i am going to flaunt everything @shanti_hastkala has introduced me to. Shanti Hastkala is an NGO that gives livelihood to many village women. They are trained to make these handmade products which is their source of income. So in other words this is trendy, this is noble, this is stylish, this is Indian, this is hastkala. So next time if you are looking for a fashionable Kurta, bag, accessory, small clutch.. Then call Shanti Hastkala and make a difference in someone’s life without compromising on style You could check their products here: https://www.shantihastkala.org/ You can order these beautiful products on: +91 9920337449 +91 9820804332 @punarnava_shanti #ShantiHastkala #NGO #WelfareofWomen #EmpoweringWomen #Gujarat #VibrantGujarat #GarviGujarat #Magod #Valsad #RuralWomen #Handicraft #HandcraftedProducts #MakeADifference #GujaratTourism

A post shared by Deepika Singh Goyal (@deepikasingh150) on


दीपिका एक आदर्श महिला बनने के साथ साथ लाइफ को एन्जॉय भी भरपूर तरीके से करती हैं. परिवार का ख्याल रखने के अलावा उन्हें डांस करने का बड़ा शौक हैं. वे जीवन को मजेदार बनाने के लिए कई फन एक्टिविटी भी करती रहती हैं. दीपिका हमेशा सीरियस नहीं रहती हैं. उन्हें मस्ती और शरारत करना भी बड़ा पसंद हैं.

पापा की लाडली

हर बेटी की तरह दीपिका भी अपने पापा की परी हैं. वे अपने पिता के बेहद करीब हैं. वे अपने पिता की जरूरतों का पूरा ख्याल रखती हैं. जब भी पापा का जन्मदिन आता हैं तो उनके लिए कुछ स्पेशल करती हैं. अपने इन्स्टा पर भी वे पापा को अच्छा मेसेज लिखकर विश करती रहती हैं.

Back to top button