दिलचस्प

महंगी कार और प्लेन के शौकीन हैं अनिल अम्बानी के बेटे अनमोल, जीते हैं कुछ ऐसी लग्जरी लाइफ

भारत का सबसे अमीर खानदान अंबानी के बारे में अक्सर कोई ना कोई बातें सामने आती रहती हैं। मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के साथ ही उनके बच्चों की लाइफस्टाइल के बारे में हम सबने आजतक खूब सुनी है लेकिन आज हम आपको मुकेश अंबानी के छोटे भाई अनिल अंबानी और उनकी पत्नी टीना अंबानी के बेटे के बारे में बताएंगे। अनिल-टीना के बेटे अनमोल अंबानी काफी लग्जरियस लाइफ जीते हैं। उनकी पर्सनैलिटी देखकर कोई भी लड़की अपना दिल हार सकती है और वे काफी हैंडसम भी नजर आते हैं।

अनमोल अंबानी की ऐसी है लाइफस्टाइल

 

12 दिसंबर, 1991 को मुंबई में जन्में अनमोल अंबानी अक्सर मीडिया से दूर रहते हैं। इन्होंने Warwick Business स्कूल से पढ़ाई की है और अपने पिता के साथ उनके काम में हाथ बंटाते हैं। मगर ईशा अंबानी, अनंत अंबानी, आकाश अंबानी, राधिका मर्चेंट या श्लोका मेहता की तरह ये लाइमलाइट में रहना पसंद नहीं करते हैं। अनमोल अपने पिता अनिल अंबानी की तरह मीडिया से बात करने में भी कतराते हैं और अपनी दुनिया में मस्त रहते हैं। जय अनमोल अंबानी 28 साल के हैं और अंबानी खानदान में ये तीसरे ऐसे हैं जो शादी के लिए बिल्कुल तैयार हैं।

 

View this post on Instagram

 

#jaianmolambani #anmolambani

A post shared by Jai Anmol Ambani (@jaianmolambani) on


अनमोल सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हैं लेकिन खुद को हमेशा प्राइवेट ही रहते हैं क्योंकि स्वभाव से वे काफी शर्मीले हैं और अपनी लाइफ को मीडिया से प्राइवेट रखना पसंद करते हैं। टीना अंबानी के लाडले जय अनमोल अंबानी के पास कई महंगी कारों का कलेक्शन हैं और इनके पास काफी अच्छे प्राइवेट जेट का भी कलेक्शन उपलब्ध है। एक वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक जय अनमोल अंबानी को लग्जरी कारों का बहुत शौक है।

जय अनमोल के पास जय अनमोल के पास Rolls Royce Phantom, Lamborghini Gallardo, Mercedes Benz S-Class, Mercedes GLK350, Range Rover Vogue, Toyota Fortuner, Lexus SUV जैसी गाड़ियों का शानदार कलेक्शन है। इसके साथ ही जय अनमोल अंबानी के पास bombardier global express XRS, Bell 412 (helicopter), Globel Express aircraft, falcon 2000 जैसे प्राइवेट जेट और हेलीकॉप्टर का भी कलेक्शन है, जिसकी देखरेख वे खुद करते हैं। मीडिया की एक रिपोर्ट के हिसाब से इनकी सालाना सैलरी 1.2 करोड़ रुपये के करीब है, हालांकि इस बात की पुष्टि अनिल या टीना अंबानी ने कभी नहीं की।

जय अनमोल अंबानी की अभी कोई गर्लफ्रेंड नहीं है और अगर होगी भी तो इसकी कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। जय अनमोल अपनी लाइफ को अच्छे से जीते हैं और अपने परिवार के साथ समय बिताना काफी पसंद करते हैं। आकाश अंबानी की शादी में अनमोल को शामिल होते देखा गया है और इनके एक छोटे भाई भी हैं जिनका नाम जय अंशुल है जिनकी उम्र 23 साल है।

जय अनमोल बचपन से ही काफी तेज रहे हैं और बिजनेस में अपना ध्यान लगाते हैं। 18 साल की उम्र में रिलायंस म्यूचुअल फंड में दो महीने के लिए इंटर्नशिप की और इसके बाद साल 2014 में वे रिलायंस कैपिटल कंपनी का हिस्सा बन गए थे। साल 2017 में रिलायंस की एनुअल जनरल मीटिंग में जय अनमोल को रिलायंस कैपिटल कंपनी का एक्जिक्यूटिव डायरेक्टर बनाया गया। जय अनमोल अंबानी स्वभाव से शर्मीले हैं तो वे स्पीच बहुत ही कम देते हैं।

Back to top button