राशिफल

मंगलवार को इन 8 राशि वालों पर होगी बजरंगबली की विशेष कृपा, विधार्थियों और महिलाओं को होगा लाभ

हम आपको मंगलवार 18 फरवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 18 February 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपकी नये कार्यों में रूचि बढ़ेगी। आपको परिवार के किसी सदस्य की मदद लेनी पड़ सकती है। आज का दिन मिश्रित प्रभाव प्रदान करने वाला है। अगर आप अपने काम पर ध्यान दें तो कामयाबी और प्रतिष्ठा आपकी होगी। आर्थिक परेशानियां खत्म हो सकती है। रुका हुआ पैसा मिलने से परेशानी दूर हो सकती है। नौकरी में कोई नया काम करने से सम्मान मिलेगा। कॉमर्स स्टूडेंट्स के लिए दिन शानदार रहने वाला है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज बजरंगबली के आशीर्वाद से आपके सभी कार्य सफलतापूर्वक सफल होंगे। स्वास्थ्य और संपत्ति के मामलों पर विवाद आपको निरंतर तनाव में रखेंगे। नौकरी और व्यवसाय में पदोन्नति और वृद्धि होगी। आज आप छोटी-छोटी बातों में लोगों से उलझ सकते हैं। परिवार में सुख-शान्ति रहेगी, लेकिन जीवनसाथी से मतभेद हो सकते हैं। किसी बात के प्रति आशंका रहेगी। लेन-देन में जल्दबाजी न करें। आपका कोई खास काम पूरा होगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज किसी बड़े मामले पर समझौता और सहयोग करने के लिए तैयार रहें। दफ्तर में कोई ऐसा चुनौतीपूर्ण काम सौंपा जा सकता हैं जिसके लिए आपको अपनी सारी क्षमता और योग्यता का प्रयोग करना पड़ेगा। कोई नई आदत शुरू हो सकती है। कार्यक्षेत्र में सावधान रहें। सोचे हुए कुछ जरूरी काम आज अधूरे भी रह सकते हैं। किसी भी अपरिचित पर अतिविश्वास हानिप्रद रहेगा। इस राशि के विवाहितों के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कुछ लोगों का विदेश जाने का योग बन रहा है। विरोधी खुलकर विरोध करेंगे। आपके सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आप बच्चों से खुश रहेंगे और अपने जीवनसाथी के साथ संतोषप्रद जीवन का लाभ उठायेंगेI कार्यक्षेत्र में व्यवस्थित रूप से आगे बढ़ेंगे। योजना अनुसार कार्य करेंगे। आप किसी की बात और सलाह मानने के मूड में नहीं रहेंगे। किसी धार्मिक अनुष्ठान में भाग लेने का अवसर प्राप्त हो सकता है। कोर्ट व कचहरी के काम अनुकूल रहेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपकी शोहरत बढ़ेगी और आप आसानी से दूसरे लिंग के लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करेंगे। आज आपको अपने या पिता के स्वास्थ्य की स्थिति चिंता का विषय हो सकती है। दुर्घटनाएं हो सकती हैं, इसलिए वाहन सावधानी से चलाएं। शादीशुदा लोगो की लव लाइफ रोमांस से भरपूर रहेगी। दिनभर की व्यस्तता के कारण आपकी थकान भी बढ़ सकती है। किसी व्यक्ति से विवाद हो सकता है। व्यापार-व्यवसाय ठीक चलेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको प्रयासरत्त क्षेत्रों में कुछ अड़चनों का आभास होगा। भाई-बहनों के साथ तर्क आपको काफी उदास कर सकता है और आप असहाय महसूस कर सकते हैं। आपका मन किसी महिला की ओर केंद्रित हो सकता है। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। नौकरी और बिजनेस में फायदे वाले कुछ अच्छे मौके आज आप गंवा भी सकते हैं। बच्चों के साथ किसी पार्क में घूमने जायेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपका स्वास्थ्य कमज़ोर हो सकता है। प्रेमियों के मध्य कुछ मनमुटाव हो सकता है। आप में से कुछ भौतिक वस्तु की प्राप्ति पर खर्च करेंगे। उच्च शिक्षा एवं शोधादि कार्यों के लिए यात्रा पर जाना हो सकता है। सम्पत्ति का विस्तार होगा। परिवार की कोई अनबन भी खत्म हो सकती है। परिवार के बाहर आपको कुछ लोगों के साथ अपने मामले सुलझाने पड़ सकते हैं। घर-बाहर प्रसन्नता का वातावरण बनेगा। कारोबार में वृद्धि होगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आपको अपने मित्रों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। परिवार के सदस्यों के साथ कुछ गलतफहमी घरेलू माहौल को कड़वा बना सकती है। आपकी सेहत बिगड़ सकती है इसलिए आपको अपनी सेहत के प्रति सावधान रहना होगा। कुछ कामों में आपको नहीं चाहते हुए भी समझौता करना पड़ सकता है। कामकाज और मेहनत भी ज्यादा रहेगी। मन में निराशा एवं असन्तोष के भाव रहेंगे। विद्यार्थी वर्ग अपने क्षेत्र में सफलता प्राप्त करेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

नौकरी पेशा में कार्य क्षेत्र में पारदर्शिता से बाहरी अवसरों का इजाफा होगा। वित्तीय व्यवहार और निवेश के साथ अधिक सतर्क और सावधान रहें क्योंकि दिन ज्यादा अनुकूल नहीं है, कमाई घट सकती है। महिला, छात्र सफल होंगे। आपको अच्छी खबर मिल सकती है। अपना व्यवहार सकारात्मक रखें। बस अपने ही काम पर ध्यान दें। मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव हो सकता है। मित्रों का सहयोग मिलेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

मकर राशि के जातकों के लिए यह दिन लिए कई रूपों में अच्छा रहने वाला है। पारिवारिक वातावरण खुशहाल रहेगा। आप जीवनसाथी और बड़ों के साथ संबंधों का आनंद लेंगे। आपको दांपत्य जीवन में मधुर माहौल मिल सकता है। खरीददारी भी होने के योग बन रहे हैं। पैसों के काम से छोटी यात्रा हो सकती है। भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा। आय में कमी एवं खर्चों में वृद्धि की स्थिति रहेगी। किसी आनंदोत्सव में भाग लेने का अवसर प्राप्त हो सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप में सकारात्मकता और जोश रहेगा। विद्यार्थियों के लिए ग्रहों की अनुकूलता लाभप्रद होगी। प्रेम संबंधों के मामले में आप भाग्यशाली रहेंगे। विवाहित जातकों के लिए आवेग के कारण जीवनसाथी के साथ अनबन हो सकती है। आज घर में धार्मिक कार्य हो सकते है। पढाई लिखाई में रुचि बढ़ सकती है। आज आप पुरानी समस्याओं का समाधान निकालने की कोशिश करेंगे। पिता को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको अपना सच्चा प्यार मिलने की संभावना है। पारिवारिक जीवन आरामदायक और शांतिपूर्ण रहेगा। आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं, जो आपकी जीवन-शैली में सुधार करेंगे। पैसों को लेकर सावधानी जरूर रखें। चोट लगने की संभावना है। फालतू खर्चे भी बढ़ने के योग हैं। आपके कारण किसी खास काम में देरी हो सकती है। कारोबार की स्थिति सन्तोषजनक रहेगी। लाभ के अवसर मिलेंगे।

आपने Rashifal 18 February 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 18 February 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 18 February 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : शिव महापुराण के अनुसार 5 तरह के होते हैं पाप, इन्हें करने से खुल जाता है नर्क का द्वार

Back to top button