समाचार

दिल्लीवासियों को कब तक मिलेगी ‘फ्री बिजली-पानी’ की सुविधा ? इसपर केजरीवाल ने दिया ये जवाब

आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) को दिल्ली विधानसभा चुनाव में मिली शानदार जीत के बाद आज अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने रामलीला मैदान में मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की है और तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री बन गए हैं। अरविंद केजरीवाल ने अपने शपथ ग्रहण के लिए भव्य कार्यक्रम का ओयजन किया था और हजारों की संख्या में दिल्ली के लोग अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए थे। अरविंद केजरीवाल के अलावा उनके 6 मंत्रियों ने भी अपने पद की शपथ ग्रहण की।

जनता को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दुनिया में जो भी अनमोल चीजें ईश्वर ने बनाई है वो मुफ्त है। चाहें वो मां- पिता का प्यार हो या बलिदान देना। केजरीवाल को दिल्ली वाले प्यार करते हैं और केजरीवाल उन्हें। गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल सरकार द्वारा दिल्ली में बिजली और पानी की सुविधा मुफ्त में दी जा रही है। इस बार भी चुनाव के दौरान अरविंद केजरीवाल ने बिजली और पानी मुफ्त में देने का वादा किया था। अरविंद केजरीवाल के इसी वादे पर विपक्ष की ओर से कई आरोप उनपर लगाए गए थे और आज अपने शपथ ग्रहण के समारोह में विपक्ष के इन्हीं आरोपों का जवाब देते हुए सीएम केजरीवाल ने ये बात कही है। अरविंद केजरीवाल ने कहा, ये प्यार भी मुफ्त है। इसका पैसे से कोई मोल नहीं हो सकता। मैं कैसे बच्चों से फीस ले सकता हूं। कैसे बीमार से उसके इलाज के लिए पैसे ले सकता हूं। ये मेरे लिए शर्मिंदा होने वाली बात है।

किया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को याद

सीएम पद की शपथ लेते समय केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी याद किया और कहा, मैं दिल्ली के सहज शासन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आशीर्वाद चाहता हूं। अपने भाषण के दौरान केजरीवाल ने कहा कि वो दिल्ली को भारत का नंबर एक शहर बनाना चाहते हैं और केंद्र के साथ मिलकर काम करना चाहते हैं। गौरतलब है कि कजेरीवाल ने अक्सर केंद्रीय सरकार पर ये आरोप लगाया है कि केंद्रीय सरकार के कारण वो दिल्ली का विकास नहीं कर पा रहे हैं। क्योंकि दिल्ली एक केंद्र शासित प्रदेश है और किसी भी कार्य को करने से पहले उन्हें राज्यपाल से अनुमित लेने की जरूरत पड़ती है और राज्यपाल की और से उन्हें मंजूरी नहीं मिल पाती हैं। जिसकी वजह से वो दिल्ली का विकास नहीं कर पा रहे हैं।

किसी के साथ नहीं होगा सौतेला व्यवहार

दिल्ली के सीएम बनने के बाद केजरीवाल ने लोगों कि ये विश्वास भी दिलाया की वो किसी के साथ भी सौतेला व्यवहार नहीं करेंगे और पांच साल में सभी के लिए काम किया। जनता को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा, आपके बेटे ने तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है। ये मेरी नहीं आपकी जीत है। हम हमने प्रतिद्वंद्वियों को चुनाव प्रचार के दौरान की गई हर टिप्पणी के लिए माफ करते हैं।

दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों के लिए 8 फरवरी को चुनाव हुए थे और इस चुनाव में आप पार्टी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों में से 62 सीटें अपने नाम की थी। जबकि बीजेपी पार्टी महज 8 सीटों पर ही कब्जा कर पाई और कांग्रेस पार्टी के हाथ एक भी सीट नहीं लगी।

Back to top button