ब्रेकिंग न्यूज़

मूंगफली के छिलकों में छिपाकर कर रहा था विदेशी नोट की तस्करी, इस एक गलती ने पहुँचाया जेल के अंदर

वैसे तो हमेशा स्मगलिंग के मामले सुनने को मिलते रहते हैं लोग हमेशा स्मगलिंग करने के लिए नए नए तरीकों का अविष्कार करते रहते हैं।

आज तक आपने स्मगलिंग करने के बहुत सारे तरीको के बारे में सुना होगा, पर आज हम आपको एक ऐसे केस के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जिसे जानने के बाद शायद आप अपनी आंखों पर यकीन नहीं कर पाएंगे। हाल ही में एक ऐसा केस सामने आया है जिसे जानने के बाद सभी लोग हैरान रह गए हैं। एक इंसान 45 लाख की विदेश करेंसी लेकर आईजीआई एयरपोर्ट से दुबई जाने को तैयार था। तभी केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल को उसके ऊपर शक हुआ और शक के आधार पर केंद्रीय सुरक्षा बल ने उसे रोक लिया। और जब उस शख्स के सामन की जांच की गयी तो उनकी आंखें खुली की खुली रह गईं। आगे आप तस्वीरों में देख सकते है की कैसे मूंगफली के छिलकों में, मटन के पीस में और बिस्किट के पैकेट में करेंसी की स्मगलिंग की जा रही थी।

यह मामला 11 फरवरी शाम 6।30 बजे का है। जिस वक़्त दिल्ली एयरपोर्ट टर्मिनल-3 पर तैनात सुरक्षा कर्मियों को एक पैसेंजर पर शक हुआ। सुरक्षा कर्मियों ने शक के आधार पर उस यात्री से पूछताछ की तो तो इस शख्स ने अपना नाम मुराद आलम बताया। मुराद आलम रात 8।25 की एयर इंडिया की फ्लाइट से दुबई जाने वाला था। सुरक्षा कर्मियों को मुराद की हरकतों पर शक हुआ तो शक के आधार पर उन्होंने उसके सामन की जांच की। जैसे ही मुराद का सामान एक्सरे स्क्रीन पर रखा गया वैसे ही उसके सामन अंदर कुछ संदेहास्पद चीज नज़र आयी।

बैग के अंदर संदेहास्पद वस्तु नज़र आने पर सुरक्षा बलों ने मुराद के सामन को खोल कर देखा। जब मुराद का सामन खोला गया तो वहां पर मौजूद सभी लोगो की आँखे खुली की खुली रह गयी। मुराद के सामन में भारी मात्रा में विदेशी करेंसी बरामद हुई। आप जानकर हैरान हो जायेंगे की मुराद के लगेज में बरामद सभी नोटों को खाने पीने की चीजों जैसे मटन के पीस में, मूंगफली के छिलकों में, बिस्किट के पैकेट के अंदर व अन्य खाद्य पदार्थों में छिपाया गया था। ये विदेशी नोट की स्मगलिंग का सबसे अनोखा और नायब तरीका सामने आया है जो पहली बार लोगों के सामने आया है।

मुराद के सामान से मिली करेंसी इस प्रकार है-

1- साऊदी रियाल 500×445 = 2,22,500,

2- कतर रियाल 100×15= 1,500,

3- कतर दिनार 20×06= 1,200,

4- ओमानी रियाल 05×06= 300

5- यूरो 50×36= 1,800

सुरक्षा कर्मियों की नज़रों से बचाकर विदेशी करेंसी की स्मगलिंग करने वाले इस शख्स मुराद को और जब्त की गयी विदेशी करेंसी को कस्टम अधिकारियों के हवाले कर दिया गया है। कस्टम अधिकारीयों ने मुराद को पुलिस को सौंप दिया है। पुलिस मुराद के खिलाफ स्मगलिंग का केस दर्ज करके इस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close