ब्रेकिंग न्यूज़

भारत यात्रा के लिए ट्रम्प की पत्नी मेलानिया ट्रम्प ‘अति उत्साहित’, ‘पीएम मोदी’ को कहा धन्यवाद

संयुक्त राज्य अमेरिका की प्रथम महिला एवं अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की पत्नी मेलानिया ट्रम्प ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस महीने के अंत में ट्रम्प के भारत आने के लिए उनके “हार्दिक निमंत्रण” के लिए धन्यवाद कहा है। एक ट्वीट में, मेलानिया ट्रम्प ने कहा कि वह यात्रा के लिए “उत्साहित” हैं और अमेरिका और भारत के बीच घनिष्ठ संबंधों को सेलिब्रेट करना चाहती हैं । सब से महत्वपूर्ण बात यह है की यह मेलानिया ट्रम्प की भारत की पहली यात्रा है। ट्रंप 24-25 फरवरी को भारत की राजकीय यात्रा पर आएंगे।

फर्स्ट कपल को मोदी का संदेश

डोनाल्ड और मेलानिया ट्रम्प अपनी यात्रा के दौरान दिल्ली और गुजरात का दौरा करेंगे, एक ख़ास कार्यक्रम के तहत अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे। पोट्स की आगामी यात्रा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर अपनी ख़ुशी जाहिर की। ट्रम्प ने कहा की मोदी के साथ उन के बेहद अच्छे सम्बन्ध हैं और यह भी आशा जताई की है भारत अपने अतिथियों का एक यादगार स्वागत करेगा।

मोटेरा स्टेडियम का दौरा करने के लिए डोनाल्ड ट्रम्प

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने पीएम नरेंद्र मोदी को अपना दोस्त बताया और कहा कि उन्हें जानकारी है की अहमदाबाद हवाई अड्डे से मोटेरा स्टेडियम तक उन के स्वागत के लिए लाखों लोग होंगे ।

ट्रंप ने कहा, “मैं भारत जा रहा हूं। पीएम मोदी कहा कि हमारे साथ लाखों और लाखों लोग होंगे। हवाई अड्डे से मोटेरा स्टेडियम तक उन के साथ लाखों (5-7 मिलियन) लोग हो सकते हैं । । पीएम मोदी मेरे एक दोस्त हैं, वह एक महान सज्जन हैं और मैं भारत जाने के लिए उत्सुक हूं। ”

रोड शो की योजना बनाई

राष्ट्रपति ट्रम्प और पीएम मोदी अहमदाबाद में एक भव्य रोड शो में भाग लेंगे और साबरमती आश्रम का दौरा करेंगे और नवनिर्मित मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे। अमेरिकी राष्ट्रपति का 24 फरवरी को अहमदाबाद आने की संभावना है।

सूत्रों ने जानकारी दी है कि अहमदाबाद एयरपोर्ट से साबरमती आश्रम तक 10 किलोमीटर के डेक-अप स्ट्रेच के साथ प्लान किए गए भव्य रोड शो में राष्ट्रपति ट्रम्प और पीएम मोदी दोनों होंगे, जो गुजरात में इस रैली का नेतृत्व करेंगे। अमेरिकी राष्ट्रपति तब साबरमती आश्रम का दौरा करेंगे।

Howdy Modi की तरह का ही यह प्रोग्राम होगा

सूत्रों के अनुसार अहमदाबाद के मोटेरा इलाके में नवनिर्मित सरदार वल्लभभाई पटेल स्टेडियम का उद्घाटन किया जाना है और साथ में एक सभा को संबोधित करना है, जिसमें लाखों लोग शामिल हो सकते hain। पिछले साल सितंबर में मोदी और ट्रम्प ने टेक्सास में मंच साझा किया और 50,000 भारतीय-अमेरिकियों की रिकॉर्ड भीड़ को संबोधित किया।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close