बॉलीवुड

इन 7 सितारों ने घर से भागकर रचाई थी शादी, नंबर 3 को पड़ोसन को ही ले उड़ा था

कहते हैं दो प्यार करने वालो को मिलने से दुनियां की कोई भी ताकत नहीं रोक सकती हैं. भारत में अरेंज मेरिज के लिए हर परिवार राजी नहीं होता हैं. ऐसे में कपल को मजबूरन में घर से भागकर अपने लवर से शादी करना पड़ता हैं. ऐसे में आज हम आपको बॉलीवुड के उन मेरिड कपल्स से मिलाने जा रहे हैं जिन्होंने परिवार की मर्जी के खिलाफ जाकर शादी रचाई थी.

शम्मी कपूर और गीता बाली

‘रंगीन रातें’ फिल्म सेट पर शम्मी कपूर को गीता बाली से प्यार हो गया था. गीता उम्र में शम्मी से एक साल बड़ी थी. शम्मी को डर था कि उनके घर वाले शादी को राजी नहीं होंगे इसलिए दोनों ने भागकर मुंबई के बंगाना मंदिर में शादी रचा ली. इस शादी के गवाव निर्देशक – निर्माता हरी वालिया बने थे.

भाग्यश्री पटवर्धन और हिमालय दसानी

भाग्यश्री ने महज 21 साल की उम्र में हिमालय दसानी से शादी रचा ली थी. ये दोनों स्कूल के टाइम से रिलेशनशिप में थे. चुकी भाग्यश्री शाही मराठी परिवार से ताल्लुक रखती हैं इसलिए उनके घर वाले इस शादी के लिए राजी नहीं हो रहे थे. नतीजन दोनों ने भागकर शादी रचा ली.

आमिर खान और रीना दत्त

रीना आमिर खान की पड़ोसन हुआ करती थी. आमिर ने 21 साल की उम्र में ही रीना को प्रपोज मार दिया था. आमिर ने एक बार अपने खून से रीना के लिए लव लेटर भी लिखा था. दोनों अलग धर्म के थे इसलिए परिवार वाले शादी को राजी नहीं थे. ऐसे में आमिर और रीना ने भागकर शादी रचा ली थी. कुछ सालो बाद दोनों का तलाक हुआ और आमिर ने किरण राव से दूसरी शादी की.

शक्ति कपूर और शिवांगी कोल्हापूरी

शक्ति कपूर को 16 साल की शिवांगी कोल्हापूरी से प्यार हो गया था. हालाँकि शिवांगी के घर वाले पिछड़ी सोच के थे. वे तो शिवांगी को खुले बाल में भी घुमने नहीं देते थे. ऐसे में अरेंज मेरिज के लिए उन्हें राजी करना नामुमकिन था. दो साल बाद जब शिवांगी 18 की हुई तो हिम्मत जुटा घर से भाग गई और शक्ति कपूर से शादी रचा ली.

पद्मिनी कोल्हापूरी और प्रदीप शर्मा

अपनी बहन शिवांगी की तरह पद्मिनी ने भी भागकर शादी रचाई थी. प्रदीप शर्मा ने पद्मिनी को अपनी फिल्म ‘ऐसा प्यार कहाँ’ के लिए साइन किया था. यही से इनकी लव स्टोरी शुरू हुई. दोनों अलग समाज से थे इस कारण परिवार वाले शादी को रेडी नहीं हुए. बस यही वजह थी कि दोनों ने मुंबई में अपने एक दोस्त के घर ही शादी रचा ली.

गुरमीत चौधरी और देबिना बेनर्जी

रामयण की इस मशहूर जोड़ी ने आधिकारिक रूप से भले 2011 में शादी की हो लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि ये दोनों साल 2006 में भी शादी कर चुके थे. गुरमीत और देबिना तब 19 और 20 साल के थे. उन्होंने परिवार को नहीं बताया और दोस्तों की मदद से गुरगांव के मंदिर में शादी रचा ली थी.

शशि कपूर और जेनिफर केंडल

जेनिफर थिएटर कर रही थी तभी उनकी मुलाकात शशि से हुई थी. जल्द दोनों में प्यार हो गया. जेनिफर का परिवार इस शादी के खिलाफ था तो दोनों ने भागकर शादी रचा ली.

Back to top button