विशेष

9 करोड़ रुपए थी सैलरी फिर भी कैंटीन से सैंडविच चुराते हुए पकड़ा गया ये शख्स, कंपनी ने दी ख़ास सजा

आज तक आपने कई बार सुना होगा की लोग गरीबी की वजह से अपनी भूख को मिटाने और अपना और अपने परिवार का पेट भरने के लिए खाना चोरी करके खाते है. पर आज हम आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो सालाना करोडो रूपये कमाता था. इतना पैसा कमाने के बावजूद ये शख्स अपने ही ऑफिस की कैंटीन से रोज़ सैंडविच चुराकर खाता था. जब ये मामला सामने आया तो सभी लोग इसे सुनकर हैरान रह गए. आज हम आपको बताने जा रहे हैं पारस शाह के बारे में जो अपने ही ऑफिस की कैंटीन से सैंडविच चुरा कर खाता था.
ना जाने ये सिलसिला कबसे चल रहा था

आपको जानकार हैरानी होगी की लंदन के सिटी बैंक में काम करने वाले भारतवंशी बैंकर पारस शाह को स्टाफ कैंटीन से सैंडविच चुरा कर खाने के आरोप में नौकरी से निलंबित कर दिया गया है. सिर्फ सैंडविच चुरा कर खाने की इस छोटी सी घटना के बाद बैंक द्वारा इतना बड़ा और कठोर फैसला लेने के कारण वित्तीय जगत में तहलका मच गया है. पारस शाह की उम्र 31 वर्ष है. लंदन के सिटी बैंक में नौकरी करने वाले पारस शाह की एनुअल इनकम करीब नौ करोड़ रुपये है. वैसे अभी तक ये पता नहीं चला है की पारस पिछले कितने समय से सैंडविच चुराकर खा रहे थे.

पारस शाह सिटी बैंक के केनेरी व्हार्फ में मौजूद मुख्यालय में नौकरी करते थे.पारस शाह की गिनती बैंक के सबसे बड़े क्रेटिड ट्रेडर में की जाती थी. पारस यूरोप के साथ साथ मध्य-पूर्व एशिया और अफ्रीका में बांड की ट्रेडिंग करने वाले डिपार्टमेंट को सँभालते थे. इसके अलावा पारस सिक्योरिटी और रिक्स मैनेजमेंट के क्षेत्र का भी नेतृत्व करते थे. पारस शाह ने बाथ यूनिवर्सिटी से अर्थशास्त्र में ऑनर्स की डिग्री प्राप्त करने के बाद एचएसबीसी से अपने करियर की शुरुआत की थी. इसके साथ साथ पारस ने गोल्डमैन साक्स समूह में भी काम किया.

साल 2017 में पारस सिटी बैंक के साथ जुड़े और बांड ट्रेडिंग करने वाले डिपार्टमेंट की कमान संभाली. हाल ही में पारस शाह पर बैंक की कैंटीन से सैंडविच चुराकर खाने का आरोप लगाया गया है. अभी ये आरोप साबित नहीं हुआ है. अभी इस मामले की जांच पड़ताल चल रही है. सैंडविच चुराकर खाने के आरोप में पारस शाह को नौकरी से अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है. इतनी हायर एजुकेशन हासिल करने और इतने पैसे कमाने के बाद भी अगर पारस शाह के ऊपर लगा ये इलज़ाम सच हो जाता है तो ये उनके और उनके परिवार के लिए बेहद शर्मनाक बात होगी.

Back to top button