राशिफल

आज महादेव की कृपा से इन 9 राशियों की धन-संपदा और सेहत से जुड़ी सभी परेशानियों का होगा हल

हम आपको सोमवार 3 फरवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 3 February 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज ऑफिस में साथ काम करने वाले लोगों से बहस या मतभेद होने के योग हैं। अविवाहित लोगों की लव लाइफ अच्छी हो सकती है। आपके कामकाज के तरीको में बदलाव हो सकता है जिससे आपको फायदा होगा। दूसरों की तुलना में अपनी नौकरी या व्यवसाय के आधार पर अधिक लाभ कमाएँगे। अपने दुश्मनों के प्रति सतर्क रहना चाहिए। आप तभी सफल होंगे जब आप सावधानी से विचार करने के बाद काम करेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज पारिवारिक स्तर पर खुशियों में बढ़ोत्तरी होगी। आपको भावनात्मक सहयोग मिल सकता है। सामाजिक और सामूहिक कामों के लिए लोगों से मुलाकात हो सकती है। ताजगी और स्फूर्ति महसूस होगी। बेरोजगारों को रोजगार के साधन सुलभ होंगे। परिवार में माता पिता का सहयोग प्राप्त होगा। आपके व्यावसायिक भागीदारों के साथ संघर्ष की संभावनाएं रहेंगी। आप मनोरंजन के साधनों पर खर्च करेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप अपनी भावनाएं किसी भी ढंग से जाहिर करने में बहुत हद तक सफल रहेंगे। किसी काम या बात में जल्दबाजी करने से नुकसान हो सकता है। सेहत को लेकर सावधान रहें। आज आप नया व्हीकल या मोबाइल खरीदने का मन बना सकते हैं। पुरानी समस्याएं निपट जाएंगी। थोड़े सावधान रहें। आपको सलाह दी जाती है कि आप अपने स्वभाव के प्रति सचेत रहें। काम-काज में बिजी रहेंगे। व्यापार में सफलता मिल सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज व्यवसाय से संबंधित यात्राएं करनी पड़ सकती हैं। आप अपने सभी महत्वपूर्ण कामों को खुद ही पूरा करें। बीपी से प्रभावित लोग सावधानी बरतें। जीवनसाथी के हेल्थ से चिंतित रहेंगे। आकस्मिकता से बचने के लिए अनुशासन और निरंतरता पर जोर दें। फालतू खर्चों पर कंट्रोल हो सकता है। नए इनकम सोर्स मिलने के भी योग हैं। ऑफिस में नया काम या नई जिम्मेदारी मिल सकती है। लेखन और कला के क्षेत्र में कुछ नया कर सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज मनोरंजन हेतु आप परिवार के साथ लंबी दूरी की यात्रा पर भी जा सकते हैं। आईटी और मीडिया के जॉब में संघर्ष रहेगा। किसी विवाद से दूर रहने का समय है। व्यवसाय के क्षेत्र में आपकी प्रतिभा बढ़ सकती है। ऑफिस और बिजनेस में अनुभवी लोगों से सलाह मिल सकती है। प्रॉपर्टी के मामलों में समय अच्छा कहा जा सकता है। आपकी लोकप्रियता बढ़ सकती है। धन संबंधी समस्या का हल होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज परिस्थितियां आपके अनुकूल रहेंगी। लाभ का समय है। बहुत दिनों से रुके कार्य के पूर्ण होने से मन हर्षित रहेगा। क्रोध आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है। इसलिए क्रोध में आकर किसी भी प्रकार का महत्वपूर्ण निर्णय बिल्कुल भी ना ले। वैवाहिक जीवन आनंदमय रहेगा। बिजनेस और नौकरी में नए आइडिया मिल सकते हैं। धन के मामलों में पर्याप्त सफलता मिलेगी। सौदेबाजी में समय न बर्बाद करें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपका आपका मनोबल ऊंचा रहेगा। धर्म मनोरंजन में रुचि रहेगी। शुभ कार्यों में हिस्सेदारी बढ़ेगी। रुके हुए कामों को पूरा करने की कोशिश करें। जॉब में प्रोन्नति के मार्ग में आने वाली बाधाएं समाप्त होंगी। फालतू कामों में समय खराब होने के योग हैं। लव लाइफ में तनाव आ सकता है। विचारों की अस्थिरता आपको उलझनपूर्ण परिस्थिति में डालेगी। बिजनेस करने वाले लोग सावधान रहें। कार्यक्षेत्र में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज का दिन वृश्चिक राशि वालों के लिए आनंद दायक रहेगा। हेल्थ अच्छी रहेगी। गरीबों में वस्त्रों का दान करें। आपका साकारात्मक नजरिया आपके जीवन की बहुत सारी समस्याओं को खत्म कर सकता है। व्यापारिक फैसले सोच-समझकर लें। कोई बड़ा फायदा भी होने के योग बन रहे हैं। कई तरह की जिम्मेदारियां आप पर हो सकती हैं। यदि आपने किसी को पैसा उधार दिया था, तो वह व्यक्ति उसे वापस कर देगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

नए लोगो से मुलाकात होने की संभावना है। धन के आगमन की संभावना रहेगी। छात्र प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल हो सकते हैं। स्वास्थ्य सुख बेहतर रहेगा। बेरोजगार युवाओं को करियर के क्षेत्र में अवसर प्राप्त होंगे। विद्यार्थी वर्ग को मान सम्मान की प्राप्ति होगी। दाम्पत्य जीवन खुशहाल रहेगा। आने वाले कुछ दिनों में बड़े काम करने कीयोजना बना सकते हैं। जीवनसाथी से मदद और समर्थन मिल सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपकी नौकरी धंधे की तलाश खत्म हो सकती है। अपनी कलात्मक सूझ में निखार कर सकेंगे। छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा है। कोई रुका सरकारी कार्य पूर्ण होगा। प्यार भरा वैवाहिक जीवन आपको प्रसन्न रखेगा। आपकी यात्रा के दौरान किसी अनजान व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है। पैसों की स्थिति में सुधार हो सकता है। आमदनी बढ़ाने और खर्चों में कटौती करने पर विचार कर सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

विद्यार्थी वर्ग सफलता हासिल करेगा। धन प्राप्ति सुगम होगी। राजनीतिज्ञ सफल रहेंगे। आज धन का आगमन हो सकता है। लव लाइफ में छोटी बातों को इगो ना बनाएं। समाज के हित में कार्य करना आपके लिए लाभकारी रहेगा। अधूरे काम निपटाने में आपको परेशानियां आ सकती हैं। आज मिलने वाले पैसों को आने वाले समय के लिए बचा कर रखें। छात्रों के लिए यह एक अच्छा दिन है इसलिए उन्हें इसका सबसे अच्छा उपयोग करना चाहिए।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज मित्रों के साथ किसी प्राकृतिक पर्यटन स्थल पर जाने की योजना बन सकती है। व्यवसाय में आय प्राप्ति के नए स्रोत बन सकते हैं। वैवाहिक जीवन सुखी रहेगा। आज आपकी लव लाइफ अच्छी रहेगी। आपको व्यापार के मामले में अपार सफलता मिलने की संभावना है। जॉब बदलने या एक्स्ट्रा इनकम के लिए भी विचार कर सकते हैं। इसमें आपको किस्मत का साथ मिल सकता है। राजनीति में सक्रिय लोगों से लाभ प्राप्त करेंगे।

आपने Rashifal 3 February 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 3 February 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 3 February 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : राशि से जाने कैसा मनेगा आपका वेलेंटाइन सप्ताह, प्यार में मिलेगी सफलता या टूट जाएगा रिश्ता

Back to top button