दिलचस्प

क्या आपको नज़र आ रही है इस तस्वीर में छिपी छिपकली? 100 में 99 हो जाते हैं फ़ैल

आज के समय में सोशल मीडिया एक ऐसा मंच बन गया है जो अनजान लोगों को भी एक दूसरे से जोड़े रखता है. सोशल मीडिया के द्वारा हमें पुरे विश्व की खबर मिनटों में पता चल जाती हैं. आजकल अधिकतर सोशल मीडिया पर कुछ ऐसी चीजे वायरल होती रहती हैं जो सभी लोगों का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित कर लेती है. लोग ना चाहते हुए भी इन चीजों में उलझ जाते हैं. आजकल सोशल मीडिया पर एक ऐसी ही तस्वीर बहुत तेजी से वायरल हो रही है. सोशल मीडिया पर वायरल हुई इस तस्वीर के द्वारा लोगों से यह सवाल किया जा रहा है कि क्या आप बता सकते हैं कि इस तस्वीर में छिपकली कहां पर मौजूद है?


30 जनवरी के दिन एक ट्विटर यूजर एरिक मैकगी ने एक पिक्चर को लोगों के साथ शेयर किया और सोशल मीडिया यूज़र्स से यह सवाल किया की इस तस्वीर में छुपी हुई छिपकली को ढूंढें. एरिक मैकिगी ने कहा की इस छिपकली को ढूंढने में आपको थोड़ी दिक्कत ज़रूर आएगी. पर ध्यान से देखने पर आपको सामने ही छिपकली दिखाई देगी. सोशल मीडिया पर पोस्ट की गयी इस तस्वीर पर लोगों के खूब रिएक्शन आ रहे हैं. कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर पोस्ट की गयी इस तस्वीर में छिपकली को ढूंढ भी लिया है और प्रिंट शॉट कमेंट सेक्शन में अपलोड कर दिया है. तो अभी तक कुछ लोग छिपकली को ढूंढ ही रहे है पर इतनी कोशिशों के बावजूद इसे ढूंढने में नाकाम रहे हैं.


सोशल मीडिया पर पोस्ट की गयी इस फोटो पर अभी तक 200 से अधिक लाइक्स और 45 से ज्यादा रि-ट्वीट्स आ चुके हैं. एक यूजर ने कमेंट किया ‘नहीं ढूंढ पा रहे हैं, कृपया मदद करें. वहीं दूसरे यूजर ने इस तस्वीर पर कमेंट किया है ”मुझे ये खेल बहुत पसंद है. मैं बार-बार ढूंढने की कोशिश कर रही हूं.” तीसरे यूजर ने कमेंट किया है ”ये काफी मुश्किल है, लेकिन मैंने छिपकली को ढूंढ निकाला जो मुझे बिलकुल पसंद नहीं है.”सोशल मीडिया पर पोस्ट की गयी इस तस्वीर पर कुछ ऐसे रिएक्शन्स आ रहे हैं और अगर आप छिपकली को ढूंढ ढूंढ कर थक चुके है और आपने हार मान ली है तो आप यहां देख सकते हैं कि आखिर इस तस्वीर में छिपकली कहां छिपी है…

एरिक मैकगी ने बाद में तस्वीर को जूम करके लोगों को दिखाया कि इस तस्वीर में छिपकली कहां पर मौजूद है. अगर कोई व्यक्ति बहुत ध्यान से ना देखे तो उसे कभी भी इस तस्वीर में छिपकली नज़र नहीं आएगी. कई लोगों को तो ध्यान से देखने के बाद भी इस तस्वीर ने छिपकली दिखाई नहीं दे रही है अगर आपको भी इस तस्वीर में छिपकली नज़र नहीं आ रही है तो इस तस्वीर को ज़ूम करके देखे…आपको छिपकली दिखाई दे जाएगी.

Back to top button