बॉलीवुड

महाभारत: आमिर खान कर रहे हैं श्रीकृष्ण बनने की खास तैयारी, ये है महाभारत की जबरदस्त स्टारकास्ट

आज के समय में वेब सीरीज का काफी बोलबाला है और बहुत से बड़े सितारे वेब सीरीज के जरिए लोगों से जुड़े हुए हैं। आज के दर्शक वेब सीरीज को पसंद करते हैं और मोबाइल पर ही अपने पसंदीदा वेब सीरीज देखने का आनंद उठाते हैं। अब सुनने में आ रहा है कि आमिर खान अपनी डिब्बाबंद फिल्म महाभारत भी वेब सीरीज के रूप में लेकर आ रहे हैं। चलिए बताते हैं आपको इससे जुड़ी कुछ महत्वपूर्णं बातें।

वेब सीरीज में आमिर खान बनेंगे ‘श्रीकृष्ण’

पिछले साल ऐसी खबरें आई थीं कि आमिर खान अपनी महत्वकांक्षी फिल्म महाभारत के प्रोजेक्ट को बंद कर दिए हैं लेकिन अब वे एक बार फिल इसपर काम करने जा रहे हैं। आमिर खान इस प्रोजेक्ट पर लगातार काम कर रहे हैं और वो इसे 7 पार्ट में वेब सीरीज के रूप में इसे रिलीज करेंगे। इसमें आमिर खान श्रीकृष्ण का किरदार निभाएंगे, और एक सूत्र की माने तो आमि खान ने महाभारत बनाने की ठान ली है और अब वे इससे पीछे नहीं हटेंगे।

इतना ही नहीं आमिर खान इस प्रोजेक्ट में केवल ए लिस्ट एक्टर्स को ही स्टारकास्ट करना चाहते हैं जिससे उनकी ये वेब सीरीज फ्लॉप ना हो। इतनी बड़ी स्टारकास्ट को फाइनल करने के लिए आमिर को समय चाहिए और दूसरी तरफ आमिर का मानना है कि इस देश के हालात ऐसे हैं कि उनका श्रीकृष्ण बनने का ये सही समय नहीं है। बस इसी कारण से आमिर खान इस प्रोजेक्ट को 2019-20 में शुरु करना चाहते थे लेकिन अब ये 2021-22 तक बनकर तैयार होगी। फिलहाल आमिर खान लाल सिंह चड्ढा पर काम कर रहे है जिसकी शूटिंग की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी हैं।

देवकी की आठवीं संतान जिसने अपने दुष्ट आत्मा कंस का वध किया था। भगवान श्रीकृष्ण ने अर्जुन को कुरुक्षेत्र युध की शुरुआत में गीता का उपदेश दिया था। श्रीकृष्ण, भगवान विष्णु के 8वें अवतार थे। शांतनु महाभारत के एक प्रमुख पात्र थे जो हस्तिनापु के महाराज प्रतीप के पुत्र थे। इनका विवाह गंगा से हुआ था। इनसे इनका देवव्रत नाम का एक पुत्र हुआ था और यही देवव्रत आगे चलकर महाभारत के प्रमुख पात्र भीष्म के रूप से जाने गए। शांतनु का दूसरा विवाह निषाद कन्या सत्यवती से हुआ था और ये किरदार विद्या बालन निभा सकती हैं। कौरवों में ज्येष्ठ, धृतराष्ट्र एंव गांधारी के 100 पुत्रों में सबसे बड़े थे। दुर्योधन एक महत्वकांक्षी योद्धा था जो महाभारत युद्ध का कारण बना और ये किरदार अजय देवगन निभा सकते हैं। दुर्योधन से छोटा भाई जो द्रोपदी को हस्तिनापुर की सभा में बालों से पकड़कर लाता है। कुरुक्षेत्र युद्ध में भीम ने दुश्सासन की छाती का रक्त पिया था और दुश्सासन का किरदार अभिषेक बच्चन निभा सकते हैं।

सूर्यदेव और कुंती के पुत्र और पांडवों के सबसे बड़े भाई कर्ण थे जो काफी दानवीर हुआ करते थे। कर्ण कवच एंव कुंडल पहने हुए पैदा हुए थे और इनका इंद्र को किया था। कर्ण महान धनुर्धरऔर दुर्योधन का परममित्र था। महाभारत युद्ध में कर्ण की मृत्यु अर्जुन के हाथों ही हुई थी। कर्ण का किरदार ऋतिक रोशन निभा सकते हैं।

 

Back to top button