बॉलीवुड

फ़िल्मी सितारों की शादी में परोसे गए थे ये स्वादिष्ट व्यंजन, जानकार आपके मुंह में पानी आ जाएगा

शादी एक ऐसी चीज हैं जिसे लेकर हम भारतीय हमेशा बड़े उत्साहित रहते हैं. इसमें जिसकी शादी हो रही होती हैं वो तो एन्जॉय करता ही हैं लेकिन उससे भी ज्यादा मजे शादी में आए मेहमान लेते हैं. जब भी किसी शादी का न्योता आता हैं तो हम उसे एक त्यौहार या वेकेशन की तरह ट्रीट करते हैं. शादी में जाने के लिए शॉपिंग स्टार्ट कर देते हैं. फिर शादी में जाकर लोगो से मिलना जुलना, नाचना गाना और बनठन के सेल्फी लेने इत्यादि कार्यक्रम चलता ही रहता हैं. हालाँकि अधिकतर लोगो के लिए शादी का मतलब होता हैं ढेर सारा स्वादिष्ट खाना. मतलब हम में से कई लोग तो शादी में बस खाना ठुसने ही जाते हैं. इसकी एक वजह ये हैं कि शादी में एक ही जगह हमें कई तरह के स्वादिष्ट पकवान चखने को मिल जाते हैं. कुछ लोग तो बिना इनविटेशन भी शादी में चोरी से सिर्फ खाना खाने घुस जाते हैं.

ऐसे में क्या आप ने कभी सोचा हैं कि बॉलीवुड सितारें जब शादी करते हैं तो उनके यहाँ कौन कौन से व्यंजन परोसे जाते होंगे. मतलब वे अमीर और फेमस दोनों ही हैं. उनकी शादी मीडिया कवर करती हैं जिसे पूरी दुनियां देखती हैं. ऐसे में वे शादी में परोसे जाने वाले व्यंजन में भी कोई कमी नहीं छोड़ते हैं. तो चलिए जाने आपके फेवरेट सितारों की शादी में क्या क्या खिलाया गया था.

शाहिद कपूर और मीरा राजपूत

बॉलीवुड के चॉकलेटी बॉय शाहिद कपूर ने साल 2015 में दिल्ली की रहने वाली मीरा राजपूत से शादी रचाई थी. इनकी शादी का कार्यक्रम दो दिनों तक चला था. इनकी शादी में यूपी और पंजाब के मशहूर व्यंजन परोसे गए थे. इसमें से कुछ पसंदीदा व्यंजन जैसे चुरमुर चाट, कोलकाता पानी पूरी और पिज़्ज़ा इयादी थे.

सैफ अली खान और करीना कपूर

अर्मिता सिंह से तलाक लेने के बाद बॉलीवुड के नवाब सैफ अली खान ने एक्ट्रेस करीना कपूर से साल 2012 में दूसरी शादी रचाई थी. इन दोनों में कोर्ट में शादी की थी जिसके बारे में सुन हर कोई हैरान रह गया था. वैसे अपनी शादी के रिसेप्शन में इन्होने बहुत कम लोगो को बुलाया था. इस शादी के व्यंजनों में पान सबसे बेस्ट थे. ये 5 अलग अलग फेल्वर में परोसे गए थे.

अनुष्का शर्मा और विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के वर्तमान कप्तान विराट कोहली ने साल 2017 में बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा से शादी रचाई थी. ये बॉलीवुड की अब तक की सबसे पॉपुलर जोड़ी रही. इनकी शादी सोशल मीडिया पर बहुत ट्रेंड हुई थी. विरुष्का की शादी में फेमस शेफ ऋतू दालमिया ने खाने पिने का डिपार्टमेंट संभाला था. इस शादी के व्यंजनों में पोर्सिनी मुशरूम्स और पनीर खुरचन सबसे ज्यादा अनोखे और टेस्टी डिशेस थी.

रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण

बॉलीवुड में सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने रणवीर सिंह से शादी साल 2018 में रचाई थी. ये शादी इटली में हुई थी. इस शादी में सिंधी, साउथ इंडिया और इटालियन व्यंजन परोसे गए थे.

अर्पिता खान और आयुष शर्मा

सलमान खान के जिगर का टुकड़ा यानी उनकी बहन अर्पिता खान ने साल 2014 में आयुष शर्मा से शादी की थी. इस शादी में हैदराबादी व्यंजन परोसे गए थे. इसमें सबसे अनोखी डिश हलीम थी. इसके आलवा शादी में 150 किलो का केक भी चर्चा का विषय रहा था.

वैसे आपको शादी में सबसे ज्यादा कौन सा व्यंजन खाना पसंद हैं हमें कमेंट में जरूर बताए.

Back to top button