दिलचस्प

अज़ब-गज़ब: कूड़ेदान में पड़ी मिली एक पर्ची, और देखते ही देखते ठेले वाला बन गया करोड़पति

कभी-कभी हमें ऐसी खबरें सुनने को मिलती रहती हैं हैं जिसमें एक भिखारी अचानक से करोड़पति बन जाता है. हाल ही में एक ऐसा ही एक मामला सुनने को मिला है जिसमें एक सब्जी बेचने वाला एक रात में उस पर्ची की वजह से रईस करोड़पति बन गया, जिसे उसने खुद कचरे के डिब्बे में फेंक दिया था. दरअसल, ये मामला कोलकाता का है, यहां पर एक एक सब्जी बेचने वाले ने उस लॉटरी के टिकट पर एक करोड़ का इनाम जीता है, जिस टिकट को उसने कूड़े में फेंक दिया था. दरअसल हुआ ऐसा की इस सब्जी बेचने वाले ने लॉटरी के कुछ टिकट खरीदे थे.

जब लॉटरी का परिणाम आया तो सब्जी वाले को ऐसा लगा कि उसे इनाम नहीं मिला है. फिर उसने लॉटरी के उस टिकट को कूड़ेदान में फेंक दिए, पर बाद में उसे ये पता चला की उसे एक टिकट पर 1 करोड़ रुपये का इनाम मिला है. इस सब्जी वाले का नाम सादिक है. सादिक कोलकाता के दमदम इलाके का रहने वाला है और वो यही पर ठेले पर सब्जी बेचता है. सादिक ने नए साल के एक दिन पहले अपनी पत्नी के साथ के लॉटरी के पांच टिकट खरीदे थे. 2 जनवरी को लॉटरी के इनामों का ऐलान किया गया, तब उसे ऐसा कहा गया कि उसे इनाम नहीं मिला है. तब सादिक ने अपना लॉटरी का टिकट कचरे के डिब्बे में फेंक दिया. पर अगले दिन जिसने सादिक को लॉटरी बेचा था, उन्हीं दोस्तों ने उसे बताया कि उसका 1 करोड़ का इनाम निकला है.

यह जानने के बाद सादिक बहुत खुश हो गया और घर जाकर लॉटरी का टिकट ढूंढने लगा. अंत में उसे कूड़ेदान में वो टिकट मिल गया. सबसे दिलचस्प बात यह है कि कचरे के डिब्बे में सादिक ने लॉटरी के पांच टिकट फेंक दिए थे और उनमें से एक टिकट पर 1 करोड़ और बाकी की टिकटों पर 1-1 लाख रुपये का इनाम निकला है. यह पता चलने के बाद पूरा परिवार खुश हो गया. और सभी लोग मिलकर आगे की प्लानिंग करने लगे.सादिक और उसकी पत्नी अमीना ने अपने बच्चों के स्कूल जाने के लिए एक एसयूवी बुक कराई है. अमीना ने कहा की लॉटरी से मिलने वाले पैसों से उनका पूरा जीवन बदल जाएगा. सादिक अब अपने बच्चों को अच्छे स्कूल में भेजेगा.

इससे पहले भी लॉटरी का एक ऐसा ही मामला सुनने में आया था जब एक भारतीय किसान जो बहुत ही गरीब था वो एक पल में 27 करोड़ रुपये का मालिक बन गया. दरअसल विलास नाम का एक किसान नौकरी की तलाश में दुबई गया था. पर वहाँ उसे नौकरी नहीं मिली तो वह भारत वापस आ गया. घर वापस आने के बाद विलास ने अपनी पत्नी से 20 हजार रुपये लेकर एक लॉटरी का एक टिकट खरीद लिया.और किस्मत से विलास के टिकट पर इनाम निकल गया. और एक झटके में विलास 4 मिलियन डॉलर से ज्यादा का मालिक बन गया. विलास हैदराबाद के रहने वाले हैं. ये लॉटरी Dh15 रफल के विजेता बन गए. रिपोर्ट के अनुसार विलास और उनकी पत्नी हैदराबाद में खेतों में काम करते हैं और चावल के खेतों से उनकी एक साल आमदनी लगभग तीन लाख रुपये ही है. पर आज के समय में वो करोड़पति बन गए. लॉटरी में इतनी बड़ी रकम जीतने के बाद विलास ने कहा की इसकी वजह मेरी पत्नी पद्मा है और उसी की वजह से ये संभव हो पाया है.

Back to top button
?>