बॉलीवुड

चाची 420 में कमल हसन की बेटी बनी थी ये बच्ची, अब हो गई है बड़ी, बन चुकी है बॉलीवुड की बड़ी हस्ती

फिल्म इंड्रस्ट्री की दंगल गर्ल फातिमा सना शेख ने 11 जनवरी को अपना 27 वां जन्मदिन सेलिब्रेट किया. फातिमा एक बहुत ही खूबसूरत और टैलेंटेड एक्ट्रेस हैं. इन्होंने बचपन से ही एक्टिंग करना शुरू कर दिया था. फातिमा सना शेख को आमिर खान की फिल्म दंगल के बाद पहचान मिली. दंगल फिल्म में फातिमा ने एक रेस्लर की भूमिका निभायी थी. पर क्या आपको पता है फातिमा सना शेख ने सिर्फ 5 साल की उम्र में ही अपने अभिनय करियर शुरू की शुरुआत कर दी थी. बहुत कम लोगों को ही ये बात पता है कि फातिमा ने अपनी पहली फिल्म कमल हसन के साथ की थी. फातिमा ने फिल्म “चाची 420” में कमल हसन की बेटी की भूमिका निभायी थी. “ चाची 420” फिल्म 1997 में रिलीज हुई थी.

इस फिल्म में फातिमा ने भारती नाम का कैरेक्टर निभाया था. फिल्म में फातिमा के अभिनय को बहुत पसंद किया गया था. पर उस समय फातिमा की उम्र इतनी कम थी की उन्हें अपनी पहली फिल्म से जुडी ज़्यादा बाते याद नहीं हैं. एक इंटरव्यू में फातिमा ने बताया था- ‘ इस फिल्म में काम करते वक्त मेरी उम्र बहुत कम थी इसलिए मुझे कमल सर के साथ काम करने को लेकर कुछ ज़्यादा याद नहीं है. मुझे बस इतना याद है कि मैंने कमल सर के साथ बहुत अच्छा टाइम स्पेंड किया था. एक बच्चे के रूप में आप बहुत अधिक भोले होते हैं. उस समय आप अभिनय के बारे में नहीं सोचते हैं. आप बस होते हैं और कर लेते हैं.’

“चाची 420” फिल्म में काम करने के बाद फातिमा सना शेख ने “इश्क” “बड़े दिलवाला” जैसी फिल्मो में भी काम किया. इसके अलावा फातिमा ने फिल्म “वन टू का फोर” में जैकी श्रॉफ की बेटी की भूमिका निभायी थी. फातिमा तहान, बिट्टू बॉस और आकाश वाणी में भी दिखाई दे चुकी हैं. फातिमा पिछली बार फिल्म “ठग्स ऑफ हिंदोस्तान” में भी दिखाई दी थीं. इस फिल्म में उनके साथ आमिर खान और अमिताभ बच्चन मुख्य भूमिका में थे. हम आपको बता दें कि फातिमा का जन्म हैदराबाद में हुआ था. उनके पापा हिंदू हैं और मां मुस्लिम हैं.

फातिमा सना शेख एक भारतीय एक्ट्रेस और मॉडल है. जिन्होंने स्पोर्ट्स बायोग्राफिकल फिल्म “दंगल” में गीता फोगाट का किरदार निभा कर बहुत कम समय में लोकप्रियता हासिल कर ली. फातिमा सना शेख के पिता का नाम विपिन शर्मा और माता का नाम राज तबस्सुम है. फातिमा शेख ने मुंबई में मौजूद मीठीबाई कॉलेज से ग्रेजुएशन किया है. आज तक फातिमा 12 फिल्मों में काम कर चुकी है. इसके साथ-साथ फातिमा सना शेख टेलीविजन धारावाहिक “लेडीज स्पेशल” “अगले जनम मोहे बिटिया ही कीजो” और “बेस्ट ऑफ लक निक्की” जैसे धारावाहिकों में छोटी-मोटी भूमिकाएं भी निभा चुकी है. “दंगल” फिल्म में काम करने के लिए फातिमा शेख को बेस्ट एक्शन डेब्यू और एक्ट्रेस के लिए स्क्रीन अवॉर्ड्स, न्यूज़ 18 मूवी अवॉर्ड्स और जैकी चैन एक्शन मूवी अवॉर्ड भी मिल चुका है.

Back to top button