बिज्ञान और तकनीक

पुराने फीचर्स और नए अंदाज के साथ फिर आपको लुभाने आएगा नोकिया 3310 फीचर फ़ोन!

भारत में मोबाइल्स फोन्स के तौर पर सबसे ज्यादा जानी जाने वाली और सबसे ज्यादा विश्वसनीय कम्पनियों में रही नोकिया एक बार फिर बाजार में अपने पांव ज़माने को तैयार है. भले ही एंड्राइड सिस्टम आधारित कंपनियों ने नोकिया का बाजार ख़त्म कर दिया लेकिन फिर भी नोकिया की लोकप्रियता बरक़रार है.

अपने विशेष फीचर, मजबूती और भरोसेमंद ब्रांड के कारण नोकिया ने लोगों के दिलों में अपनी जगह बना ली थी. लेकिन समय और ट्रेंड्स के हिसाब से खुद को अपडेट न करने की मार ऐसी पड़ी कि नोकिया को अपना व्यापार पेटेंट्स के साथ माइक्रोसॉफ्ट को बेचना पड़ा था. लेकिन माइक्रोसॉफ्ट भी एंड्राइड के आगे टिक नहीं पाया और रेस से बाहर हो गया.

पुराने फीचर्स और नए अंदाज के साथ नोकिया :

अब नोकिया एक बार फिर अपने खास अंदाज लुक और उपयोगिता के साथ नई तैयारियां करके बाजार में आने वाला है. सोशल मीडिया पर नोकिया के नए आने वाले फ़ोन की चर्चा खूब जमकर है लोगों ने अभी से तय कर लिया है कि वो ये फ़ोन खरीदेंगे. नोकिया के फ़ोन दाम, फीचर, वजन और लुक्स के लिहाज से काफी अच्छे और यूजर फ्रेंडली होते थे. इसीलिए वो यूजर्स के बेहद खास बनकर उभरे.

नोकिया के सबसे ज्यादा लोकप्रिय मोबाइल सेट्स में नोकिया 3310 सबसे ज्यादा बिकने वाला और सबसे ज्यादा लोकप्रिय फ़ोन रहा है. इस साल नोकिया इस फोन को पुराने फीचर और नए ऐडऑन्स के साथ मार्केट में उतारने वाला है. अब नोकिया 3310 का नाम मॉडर्न ट्विस्ट होगा. इस फ़ोन की कीमत 49 यूरो है जो कि भारतीय रूपये के हिसाब से करीब 3500 रूपये होगी. इस साल ये फ़ोन जुलाई से सितम्बर के बीच में लांच होगा.

नए नोकिया 3310 में 22 घंटे टॉक टाइम के साथ महीने भर के लिए स्टैंडबाई का बेनिफिट भी होगा. साथ ही उसमें पुराना सांप वाला गेम और पुरानी रिंगटोन भी मिलेगी. नयेपन के लिहाज से ये वार्म रेड, येलो, डार्क ब्लू और ग्रे कलर में उपलब्ध होगा.

Back to top button