बॉलीवुड

ये हैं बॉलीवुड की अब तक की सबसे अजीब और फनी हेयर स्टाइल, इन्हें देख हंसी ना छूट जाए तो कहिएगा

बॉलीवुड एक ग्लेमरस इंडस्ट्री हैं. ऐसे में ये ग्लेमर और तड़क भड़क फिल्मों में भी झलकती हैं. बॉलीवुड में जब भी कोई हीरो या हिरोइन स्क्रीन पर आते हैं तो उसके लुक, कपड़े और हेयर स्टाइल पर बड़ा ध्यान दिया जाता हैं. हालाँकि ये लुक स्क्रिप्ट के किरदार के अनुसार भी होता हैं. मसलन कभी कभी फिल्म में एक ऐसा किरदार भी आ जाता हैं जिसे अलग दिखाने के लिए कुछ हट के टाइप हेयर स्टाइल रखना पड़ता हैं. बॉलीवुड फिल्मों में भी कई बार ऐसा हुआ जब हमें बड़े पर्दे पर इन सितारों की अजीब या फनी हेयर स्टाइल देखने को मिली. ऐसे में आज हम आपको बॉलीवुड फिल्म की सबसे अजीब और मजेदार हेयर स्टाइल के बारे में बताने जा रहे हैं.

राजपाल यादव – भूलभुलैया

राजपाल यादव बॉलीवुड में हमेशा कॉमेडी कॉमेडी किरदार प्ले करने के लिए जाने जाते हैं. ऐसे में उनके लुक को फनी बनाने के लिए कई बार हेयर स्टाइल भी बड़ी मजेदार बनाई जाती हैं. मसलन ‘भूलभुलैया’ फिल्म में उनकी एंटीना जैसी चोटी वाली हेयरस्टाइल बड़ी फनी थी. इसमें वे एक पागल की भूमिका में नजर आए थे.

शक्ति कपूर – गुंडा

शक्ति कपूर भी बॉलीवुड में अपनी कॉमिक टाइमिंग के लिए जाने जाते हैं. वे कॉमेडी और वोलें दोनों प्रकार के रोल करते हैं. ऐसे में कई फिल्मों में शक्ति कपूर की बड़ी फनी हेयर स्टाइल दी गई हैं. मसलन ‘गुंडा’ फिल्म में उनकी चोटी वाली हेयर स्टाइल पर एक डायलाग भी था जो इस प्रकार हैं – ‘मेरा नाम है चुटिया. अच्छे अच्छों की मैं खड़ी कर देता हूं खटिया.’

सलमान खान – तेरे नाम

सलमान खान की ‘तेरे नाम’ वाली हेयर स्टाइल तो आज तक फेमस हैं. फिल्म में राधे भैया का लुक लोग आज भी बनाकर घूमते हैं. सलमान की ये फिल्म और इसका किरदार दोनों ही बड़े पॉपुलर हुए थे.

रेखा – कई फ़िल्में

90 के दशक में रेखा अपने लुक को लेकर काफी प्रयोग करा करती थी. इसमें उनकी अजीब और बोल्ड हेयर स्टाइल भी शामिल हैं. जैसा कि आप तस्वीर में देख सकते हैं रेखा हर हेयर स्टाइल में अलग ही लुक में दिखाई दे रही हैं. वैसे वे तो आज भी अपने लुक और बालों के साथ प्रयोग करती दिखाई देती हैं.

अनुष्का शर्मा – पीके

‘पीके’ फिल्म में अनुष्का की शार्ट हेयर स्टाइल थोड़ी अजीब लग रही थी. इसे लेकर सोशल मीडिया पर उनका काफी मजाक भी उड़ा था. वैसे तो अनुष्का बाकी सभी फिल्मों में सुंदर दिखी हैं लेकिन बस इस फिल्म में उनका लुक थोड़ा अनोखा था.

अमरीश पूरी – कई फ़िल्में

बॉलीवुड के मशहूर विलेन रह चुके अमरीश पूरी के ज्यादातर करैक्टर अपने लुक की वजह से भी फेमस हो जाया करते थे. जैसा कि आप फोटो में देख सकते हैं अमरीश की हेयर स्टाइल कितनी अनोखी और अजीब हैं.

राधिका – नसीब अपना अपना

‘नसीब अपना अपना’ फिल्म में राधिका की मुड़ी हुई चोटी बड़ी फेमस हुई थी. इसमें उन्होंने एक गाँव की महिला की भूमिका निभाई थी जिससे उसका पति (ऋषि कपूर) बेकार लुक होने की वजह से प्यार नहीं करता हैं.

वैसे इनमे से आपका फेवरेट लुक कौन सा था हमें कमेंट में जरूर बताए. साथ ही इसे पढ़ आपको मजा आया हो तो आर्टिकल दूसरों के साथ शेयर भी करे.

Back to top button