बॉलीवुड

20 साल छोटी तमन्ना से संजय दत्त ने की है शादी, बॉलीवुड की इन 5 जोड़ियों में भी है सालों का अंतर

कहा गया है कि लव और वॉर में सब जायज है। और प्यार की कोई सीमा नहीं है। प्यार एक भावना है जो धर्म से ऊपर है। यह एक ऐसा रिश्ता है जिसमें जात-पात, धर्म, ऊंच-नीच, उम्र जैसी कोई चीज नहीं होती। भले ही आम लोगों की जिंदगी में प्यार में ये सारी बाधाएं आ जाती हों लेकिन हमारे बॉलीवुड स्टार्स की जिंदगी में शायद ही ऐसी कोई बाधा आती हो। वो अपना इन सब चीजों से ऊपर उठकर अपना जीवन साथी चुनते हैं। पूर्व मिस वर्ल्ड प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास से लेकर ऐसे कई स्टार्स हैं जिन्होंने अपने प्यार में उम्र को बाधा नहीं बनने दिया। आज हम आपको कुछ ऐसे ही स्टार्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने उम्र की सारी बाधाएं तोड़कर शादी की है।

ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन

ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन को लेकर ऐसी अफवाह थी कि उन्होंने मणिरत्नम के फिल्म गुरु की शुटिंग के दौरान डेटिंग शुरू कर दी थी। दोनों 2007 में शादी के बंधन में बंधे, और यह एक परी की कहानी जैसी रही। ब्यूटी क्वीन और मिस वर्ल्ड, ऐश्वर्या ने बेटी आराध्या के साथ फ्रांस के शहर में 70वें कान्स फिल्म फेस्टिवल में रेड कार्पेट पर कदम रखा तो उनके साथ उनकी बेटी आराध्या, ने भी माँ की राह पर कदम बढ़ाया।

राजेश खन्ना और डिम्पल कपाड़िया

राजेश खन्ना को किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है। दिवंगत बॉलीवुड सुपरस्टार ने बॉलीवुड इंडस्ट्री और यहां तक कि पूरे देश में महिलाओं के दिलों पर राज किया, न केवल उनके प्रशंसकों ने उन्हें प्यार किया, बल्कि उनकी पूजा भी की। लेकिन 16 वर्षीय डिंपल के साथ उनकी शादी ने सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरी। राजेश खन्ना ने अपने से 16 साल छोटी लड़की यानि डिम्पल कपाड़िया से शादी की थी। दोनों का अफेयर 3 साल तक चला और फिर 1973 में शादी कर ली। शादी के वक्त राजेश खन्ना 31 साल के थे। डिंपल से मिलने से पहले राजेश खन्ना अभिनेत्री, फैशन डिजाइनर और मॉडल अंजू महेंद्रू को डेट कर रहे थे। दोनों सात साल से लिव-इन रिलेशनशिप में थे, लेकिन राजेश खन्ना के “मूडी, स्वभाव, चिड़चिड़े” व्यवहार के कारण, उन्होंने अलग होने का फैसला कर लिया था।

मिलिंद सोमन और अंकिता

मिलिंद सोमन और उनकी पत्नी अंकिता कोंवर और दोनों के बीच उम्र के फासले के बारे में बहुत कुछ कहा गया। मिलिंद ने इस शादी को लेकर कहा था कि वो वास्तव में उम्र के अंतर को नहीं मानते हैं। उनके अनुसार, उम्र, बैकग्राउंड, अनुभव और संस्कृति के संदर्भ में दो लोग हमेशा अलग होते हैं। इसलिए हमेशा ऐसी चीजें होती हैं जिन्हें समझने और स्वीकार करने की आवश्यकता होती है। मिलिंद सोमन ने खुद से 26 साल छोटी लड़की अंकिता से शादी की है। शादी के वक्त मिलिंद 53 साल के और अंकिता सिर्फ 27 साल की थीं।

सैफ अली खान और करीना कपूर

सैफ अली खान और करीना कपूर की शादी ने सबको हैरान कर दिया था। दोनों की उम्र में काफी अंतर है और शादी के वक्त सैफ तलाक शुदा और दो बच्चों के पिता थे। ऐसे में जब दोनों की शादी की खबरे आईं तो लोगों को यह बेहद अजीब लगा। लेकिन, आज दोनों का नाम एक आइडल कपल हैं।  बता दें कि सैफ ने करीना से पहले एक्ट्रेस अमृता सिंह से शादी की थी। अमृता से तलाक के बाद सैफ ने करीना से शादी कर ली। आपको जानकर हैरानी होगी कि सैफ की पहली शादी में करीना ने उन्हें अकंल कहकर बधाई दी थी।

संजय दत्त और मान्यता दत्त

संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त का जन्म 22 जुलाई 1978 को एक मुस्लिम परिवार में हुआ था। उनका नाम दिलनवाज शेख था। बॉलीवुड में उन्होंने अपना नाम सारा खान रख लिया था। आपको जानकर हैरानी होगी कि संजय दत्त की बड़ी बेटी त्रिशाला से मान्यता से केवल 10 साल छोटी हैं। मान्यता ने B और C ग्रेड फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था। मान्यता की किस्मत तब बदली जब संजय दत्त ने मान्यता की एक C ग्रेड फिल्म Lovers Like Us के राइट्स 20 लाख रुपए में खरीद लिए। इसी मीटिंग के दौरान दोनों एक दुसरे के करीब आए। साल 2008 में संजय ने मान्यता से शादी कर ली और उस समय मान्यता की उम्र सिर्फ 29 साल की थीं।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close