अध्यात्म

सूखी जीवन और धन लाभ पाने के लिए जरूर पढ़ें ये 5 चमत्कारिक मंत्र

शास्त्रों में लाखों तरह के मंत्र बताए गए हैं और ये मंत्र बेहद ही ताकतवर माने जाते हैं। मात्र इन मंत्रों का जाप करने से जीवन की कई तरह की पीड़ाओं और पापों को दूर किया जा सकता है। शास्त्रों में बताए गए इन मंत्रों का जाप कोई भी कर सकता है। आज हम आपको शास्त्रों में बताए गए कुछ खास मंत्रों के बारे में बताने जा रहें, जो कि बेहद ही चमत्कारी मंत्र हैं और इन मंत्रों का जाप आप जरूर करें।

सूखी जीवन और धन लाभ के लिए जरूर पढ़ें ये 5 चमत्कारिक मंत्र

धन लाभ के लिए मंत्र

धन लाभ हेतु  “ॐ रां राहवे नमः” मंत्र का जाप करें। इस मंत्र का जाप रोज करने से धन लाभ होता है और कभी भी व्यापार में हानि नहीं आती है। ये मंत्र बेहद ही ताकतवर मंत्र माना जाता है। इस मंत्र का जाप करने के कुछ ही दिनों बाद आपको इसका असर दिखने लग जाएगा। इस मंत्र का जाप सुबह के समय करें और कम से कम 108 बार करें। इस मंत्र का जाप करने के अलावा काले कुत्ते को रोटी भी खिलाएं।

सेहतमंद शरीर के लिए मंत्र

जो लोग सेहतमंद शरीर चाहते हैं या जो लोग किसी रोग से ग्रस्त हैं, वो इस मंत्र का जाप करें “नमः शिवाय”। इस मंत्र का जाप करने से सेहत सही बनीं रहती है और घातक से घातक रोग भी सही हो जाते हैं। आप रोज सुबह सूर्य देव को जल अर्पित करते समय इस मंत्र को पांच बारी बोलें। ये मंत्र बोलने के बाद कुछ देर तक सूर्य की किरणों के सामने हाथ जोड़कर खड़े रहें। ऐसा करने से आपको निरोगी शरीर मिल जाएगा।

मुकदमेबाजी और कोर्ट केस से मुक्ति पाने का मंत्र

कोर्ट केस या किसी विवाद से मुक्ति पाने हेतु इस मंत्र का जाप करें “ॐ भं भैरवाय अनिष्टनिवारणाय स्वाहा.”। ये मंंत्र लगातार एक महीने तक पढ़ने से कोर्ट केस खत्म हो जाएगा या आपके पक्ष में आ जाएगा। ये मंत्र पढ़ने के अलावा हर रविवार के दिन भैरव मंदिर भी जाएं और भैरव जी को नारियल या सफेद मिठाई अर्पित करें। वहीं शाम के समय इस मंत्र का जाप करें।

कारोबार में तरक्की के लिए

अगर आपका कारोबार सही से नहीं चल रहा है या आपका करियर नहीं बन पा रहा है। तो आप गायत्री मंत्र ”ॐ भूर्भुवः स्वः तत्सवितुर्वरेण्यं भर्गो देवस्यः धीमहि धियो यो नः प्रचोदयात्” का जाप करें। ये मंत्र पढ़ने से कारोबार सही से चलने लग जाएगा और करियर बनने में जो रुकावटे आ रही हैं वो भी दूर हो जाएगी। ये मंत्र पढ़ते समय ध्यान की मुद्रा में बैठे और इस मंत्र का जाप दिन में तीन बार करें।

तेज दिमाग के लिए मंत्र

तेज दिमाग पाने हेतु बुधवार के दिन गणेश जी की पूजा करें और उन्हें 5 मोदक, 5 लाल गुलाब और 21 दूर्वा की घास अर्पित करें। गणेश जी की पूजा करते समय ”ॐ बुद्धिप्रदाये नमः” मंत्र का 108 बार जाप करें। ये मंत्र पढ़ते समय अपने सामने धूप या घी का दीपक भी जरूर जला लें। इस मंत्र का जाप करने से दिमाग पढ़ाई में तेज हो जाएगा और सही से चलेगा।

Back to top button