बॉलीवुड

बिना शादी माता-पिता बन गए बॉलीवुड के ये 6 सितारें, एक तो 1989 में ही बन गई थी बिन ब्याही माँ

माँ या पिता बनना हर व्यक्ति का सपना होता हैं. इस तरह आप अपने वंश को तो आगे बढ़ाते हैं ही लेकिन बुढ़ापे में आपका ख्याल रखने को भी कोई होता हैं. वैसे भी जब लाइफ में बच्चों की एंट्री होती हैं तो जीवन बड़ा ही खुशनुमा बन जाता हैं. आपको जीने की और खुश रहने की एक वजह मिल जाती हैं. आमतौर पर सभी शादी के बाद ही माता पिता बनना पसंद करते हैं. बिना शादी के बच्चों को पैदा करना या उनकी जिम्मेदारी उठाने की हिम्मत बहुत कम लोगो में ही होती हैं. ऐसे में आज हम आपको बॉलीवुड के उन सितारों से रूबरू कराने जा रहे हैं जो बिना शादी के ही माँ या बाप बन गए.

माही गिल

कुछ महीनो पहले ही बॉलीवुड एक्ट्रेस माही गिल के एक खुलासे ने सबको चौका दिया था. दरअसल माही ने बताया था कि उनकी पहले से एक ढाई साल की बेटी हैं. ये बेटी माही की शादी के पहले की हैं. फुलहाल माही कुँवारी ही माँ बन गई हैं. जल्द ही वे अपने बॉयफ्रेंड संग शादी भी कर सकती हैं. माही के इस खुलासे ने कई लोगो को हैरान कर दिया था.

तुषार कपूर

तुषार कपूर एक ऐसे शख्स हैं जो बिना शादी के ही पिता बन गए. उनका लक्ष्य नाम का एक प्यारा बेटा हैं. लक्ष्य का जन्म सेरोगेसी (किराए की कोख) के माध्यम से हुआ था. लक्ष्य कई जगह आने पिता तुषार के साथ देखे जा सकते हैं. तुषार ने अभी तक शादी नहीं की हैं. हालाँकि वे बच्चा जरूर चाहते थे. यही वजह हैं कि उन्होंने सेरोगेसी क माध्यम से पिता बनने का रास्ता चुना.

एकता कपूर

अपने भाई तुषार की तरह की एकता ने भी बिना शादी का सिंगल पेरेंट बनना चुना. एकता ने भी सेरोगेसी की मदद ली और एक प्यारे बेटे रवि की माँ बन गई. दिलचस्प बात ये हैं कि आज तक एकता ने मीडिया के सामने अपने बेटे का चेहरे नहीं दिखाया हैं.

सुष्मिता सेन

बॉलीवुड की 90 के दशक की खुबसूरत एक्ट्रेस और मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन एक नहीं बल्कि दो लड़कियों की माँ हैं. सुष्मिता की बेटियों के नाम रेने और अलीशा हैं. ये दोनों ही बेटियां सुष्मिता ने गोद ली थी. गौरतलब हैं कि सुष्मिता आज तक कुँवारी हैं. लेकिन इसके बावजूद उन्होंने समाज की परवाह किये बिना दो बच्चियों को बिना शादी के गोद ले लिया. सुष्मिता अक्सर अपनी बेटियों संग तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा करती रहती हैं.

नीना गुप्ता

बीते जमाने की एक्ट्रेस नीना गुप्ता ने 1989 में मसाबा गुप्ता नाम की एक बेटी को जन्म दिया था. उस समय नीना की शादी नहीं हुई थी. हालाँकि उनका लव अफेयर फेमस क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स से चला करता था. ऐसे में मसाबा नीना और रिचर्ड की ही बेटी हैं. वर्तमान में मशाबा एक फेशन डिजाइनर हैं.

करण जोहर

बॉलीवुड के मशहूर निर्माता और निर्देशक करण जोहर ने भी बिना शादी के संगल पेरेंट बनने का निर्णय लिया. सेरोगेसी के माध्यम से उन्हें दो जुड़वा बच्चे यश और रूही हुए. करण एक पिता बन बेहद खुश हैं और दोनों बच्चों का बहुत अच्छे से ख्याल रखते हैं.

Back to top button