बॉलीवुड

बॉलीवुड के दिग्गज सितारों की बहन-बेटियां पटाने में सफल हुए थे ये 7 अभिनेता, आज हैं पति-पत्नी

बॉलीवुड में यदि कोई सुपरस्टार हैं तो वो अपनी बेटी या बहन के लिए बड़ा ही प्रोटेक्टिव और पजेसिव होता हैं. ऐसे में वो नहीं चाहेगा कि कोई भी व्यक्ति उसकी बहन या बेटी पर लाइन मारे. हालाँकि आज हम आपको उन अभिनेताओं से मिलाने जा रहे हैं जिन्होंने फिल्म इंडस्ट्री की नामचीन हस्तियों की बहन बेटी को ना सिर्फ पटाने की हिम्मत दिखाई बल्कि उनसे शादी भी रचाई.

अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना

बॉलीवुड खिलाड़ी अक्षय कुमार की गिनती टॉप अभिनेताओं में होती हैं. अक्षय ने 17 जनवरी 2001 को एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना से शादी रचाई थी. गौरतलब हैं कि ट्विंकल बीते जमाने के सुपरस्टार स्वर्गीय राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की बेटी हैं. अक्षय और ट्विंकल एक दुसरे के साथ सुखद शादीशुदा जीवन बिता रहे हैं. इनके दो प्यारे बच्चे हैं जिनका नाम आरव उर नितारा हैं.

अजय देवगन और काजोल

ऑनस्क्रीन भले ही काजोल की जोड़ी शाहरुख़ खान के साथ हिट रही हो. लेकिन रियल लाइफ में काजोल का दिल अजय देवगन पर आया. इन दोनों की शादी 24 फ़रवरी 1999 को हुई थी. इस शादी से इनके दो बच्चे हैं जिनका नाम न्यासा और युग हैं. जैसा कि आप सभी जानते हैं काजोल बीते जमाने की सुंदर अत्क्रेस तनूजा की बेटी हैं.

सैफ अली खाना और करीना कपूर

बॉलीवुड के नवाब सैफ अली खान ने करीना कपूर से दूसरी शादी 16 ओक्टोर्बेर 2012 को रचाई थी. इस शादी से इन्हें एक बेटा हुआ. अब तैमुर कितना पॉपुलर हैं ये बताने की जरूरत नहीं हैं. दिलचस्प बात ये हैं कि करीना और सिफ दोनों ही बॉलीवुड फैमिली से आते हैं. जहाँ एक तरफ करीना सुपरस्टार राज कपूर की पोती हैं तो वहीं सैफ अली खान शर्मिला टैगोर के बेटे हैं.

कुणाल खेमू और सोहा अली खान

सैफ के अलावा शर्मीला टैगोर की एक बेटी भी हैं जिसका नाम सोहा अली खान हैं. सोहा का दिल कुणाल पर आया था और दोनों ने 25 जनवरी 2015 को सात फेरे लिए थे. इन दोनों की एक बहुत प्यारी बेटी हैं जिसका नाम इनाया रखा गया हैं.

अतुल अग्निहोत्री और अलविरा

अलविरा बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान की बहन और फेमस राइटर सलीम खान की बेटी हैं. एक्टर अतुल अग्निहोत्री का दिल अलविरा पर आया और दोनों ने साल 1995 में शादी भी कर ली. वर्तमान में इन दोनों के दो बच्चे हैं जिनका नाम एलिजा और आयान हैं.

कुमार गौरव और नम्रता दत्त

बीते जमाने के जाने माने अभिनेता कुमार गौरव का दिल नम्रता दत्त पर आया था. बता दे कि नम्रता स्वर्गीय एक्टर सुनील दत्त की बेटी और संजय दत्त की बहन हैं. गौरव और नम्रता का ब्याह 1984 में हुआ था. दोनों की दो प्यारी बेटियां साँची और सिया हैं.

आयुष शर्मा और अर्पिता खान

हाल ही में दुसरे बच्चे को जन्म देने वाली अर्पिता खान सलमान की बहन और सलीम खान की बेटी हैं. अर्पिता का खान परिवार से खून का रिश्ता नहीं हैं. सलमान के पिता ने अर्पिता को गोद लिया था. हालाँकि खान परिवार अर्पिता को जान से भी ज्यादा प्यार करते हैं. लवरात्रि एक्टर आयुष शर्मा ने अर्पिता से 2014 में शादी रचाई थी. इनके दो बच्चे आहिल और आयत हैं.

Back to top button