राजनीति

हेलीकॉप्टर पर बैठने जा रहे थे CM योगी, अचानक मुड़कर अधिकारियों पर हो गए नाराज, बोले-जल्दी आऊंगा

चित्रकूट में जगद्गुरु रामभद्राचार्य दिव्यांग विश्वविद्यालय के आठवें दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेने आए चीफ मिनिस्टर योगी आदित्यनाथ भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी और जिले के अधिकारियों के साथ भले ही बैठक नहीं कर पाए, पर उन्होंने वापस जाते जाते हेलीकॉप्टर के पास ऑफिसर्स की क्लास लगा दी और बहुत नाराज हो गए. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हेलीकॉप्टर से उतरते ही जिले के विकास और दूसरे मामलों की जानकारी प्राप्त की और बोले कि वह बहुत जल्द ही दोबारा चित्रकूट आएंगे. मुख्यमंत्री योगी ने कहा की उनके दोबारा चित्रकूट वापस आने से पहले विकास के कार्य समय पर पूरे होने चाहिए.

दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेने पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहर के चित्रकूट इंटर कॉलेज में बने हेलीपैड पर उतरते ही जिलाधिकारी शेषमणि पांडे के साथ-साथ दूसरे अधिकारियों से जिले के विकास कार्यों के बारे में जानकारी प्राप्त की. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने कहा विकास कार्य तेजी से किया जाए. वह बहुत जल्द दोबारा चित्रकूट जिले में होने वाले विकास कार्यों की प्रगति की जानकारी लेंगे. उत्तर प्रदेश के चीफ मिनिस्टर योगी आदित्यनाथ बोले कि बच्चों को अगर पहले से ही भारतीय संस्कृति की वैदिक परंपरा वाली शिक्षा अगर विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों में दी जा रही होती तो आज के समय में बच्चे सच्चाई की राह से नहीं भटकते और ये सभी शिक्षा के मंदिर अराजकता के अड्डे नहीं बन पाते.

अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए सभी संत चिंता ग्रस्त थे. भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने उनकी यह मनोकामना भी पूरी कर दी. चित्रकूट की भूमि पुरातन काल से ही गौरवशाली रही है. यहाँ की भूमि श्रीराम से जुडी है और लोग बहुत श्रद्धा के साथ यहाँ दर्शन करने आते है. यहाँ पर भगवान् श्रीराम के बहुत सारे मंदिर हैं जिसकी वजह से सभी लोग इस भूमि में बार-बार जाने की इच्छा रखते हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षा के मंदिर में इशारों पर वर्ग विशेष की पॉलिटिक्स करने वाले लोगों पर कई बार कटाक्ष भी किया है. इसके अलावा प्रदेश के सभी शिक्षण संस्थानों की शिक्षा प्रणाली को बदलने पर भी दबाव डाला है.

दीक्षांत समारोह के समय सुरक्षा व्यवस्था की वजह से चित्रकूट में कई जगह सड़कों पर जाम लगा रहा. जिसकी वजह से यहाँ पर रहने वाले लोगों के साथ साथ यात्रियों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. चित्रकूट की जिन गलियों से मुख्यमंत्री का काफिला गुजरना था उस गली पर और फुटपाथ पर दुकान के मालिकों को दुकान खोलने की अनुमति नहीं दी गई. अभी हाल ही में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ अपने द्वारा बांटे गए कंबलों को वापस लिए जाने वाली खबर की वजह से चर्चा में रहे थे. एक खबर के अनुसार कुछ समय पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में मौजूद रैन बसेरा और अस्पतालों का दौरा किया था. इस दौरे के समय सीएम योगी ने अस्पतालों में भर्ती गरीब लोगों को कंबल बांटे थे. पर जैसे ही सीएम अस्पताल से बाहर निकले वैसे ही उनके द्वारा बांटे गए कंबल को वापस ले लिया गया था.

Back to top button