रिलेशनशिप्स

लड़कियां ये इशारें करे तो समझ जाओ कि वो आपको पसंद करती हैं, आप प्रपोज कर सकते हैं

किसी भी लड़की को समझना बहुत टेड़ी खीर हैं. आज तक कोई भी महिलाओं के जज्बातों और भावनाओं को पूरी तरह समझ नहीं पाया हैं. एक लड़की आखिर लड़के से क्या चाहती हैं ये अभी भी स्पष्ट नहीं हैं. कई बार लड़के इसी बात से कंफ्यूज हो जाते हैं कि उन्हें लड़की को प्रपोज करना चाहिए या नहीं. मतलब लड़कियों का नेचर काफी विनम्र और अच्छा होता हैं. वे आमतौर पर सभी से अच्छे से बात करती हैं. ऐसे में कुछ लोगो को ये ग़लतफ़हमी हो जाती हैं कि लड़की उन्हें पसंद करने लगी हैं. फिर जब वो प्रपोज मारते हैं तो लड़की रिजेक्ट कर देती हैं. तब लड़के को बड़ा दुःख होता हैं.

एक सिचुएशन ये भी होती हैं कि लड़का किसी लड़की को बेहद पसंद करता हैं लेकिन प्रपोज करने की हिम्मत इसलिए नहीं जुटा पाता क्योंकि उसे खुद को ये आईडिया नहीं हैं कि लड़की उसे सच में पसंद करती हैं या नहीं. ऐसे में आज हम आपको लड़कियों के उन इशारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे आप 100 प्रतिशत पक्का कर सकते हैं इ ये लड़की का दिल आप पर आ गया हैं. इसके बाद आप लड़की को प्रपोज भी करते हैं तो वो बुरा नहीं मानेगी.

1. यदि कोई लड़की आपकी हद से ज्यादा केयर करे तो समझ जाओ कि उसका दिल आप पर आ गया हैं. अब यदि आप ज्यादा बीमार हो या आपके साथ कुछ बुरा हुआ हैं तो उस स्थिति में सभी केयर करते हैं. उसे गलत ना समझे. लेकिन यदि लड़की छोटी मोटी चीजों में भी केयर करने लगे तो समझ जाओ कि वो आप से प्यार करती हैं. जैसे आप ने खाना खाया या नहीं, समय पर सही सलामत घर पहुंचे या नहीं ऐसी छोटी मोटी चीजों में यदि लड़की केयर दिखाने लगे तो समझ जाइए कि उसके दिल में आपके लिए कोई स्पेशल जगह हैं.

2. यदि कोई लड़की आप को बार बार आयर लगातार घूरती रहे या नजरें छिपा कर बार बार निहारती दिखे तो समझ जाना कि वो आपको पसंद करती हैं. हालाँकि आपको लड़की के चेहरे के हावभाव भी पहचानने होंगे. मतलब ऐसा ना हो कि वो आपको गुस्से से घुर रही हैं क्योंकि आप भी उसे घुर रहे हैं. लेकिन हाँ यदि आप उसे ज्यादा नहीं देख रहे और वो आपको फिर भी निहारे जा रही हैं तो आप उस लड़की से दोस्ती का हाथ बढ़ाए और फिर खुद ये जांच कर ले कि वो आपको इतना पसंद करती हैं.

3. यदि एक लड़की आपको दिन में हद से ज्यादा बार मेसेज करे तो भी इस बात के चांस ज्यादा होते हैं कि वो आपको पसंद करती हैं. बस इस बात को नोटिस करे कि लड़की बिना किसी काम के यूं ही आपको आगे रहकर मेसेज कर रही हैं या नहीं. यदि ऐसा हैं तो समझ जाओ कि वो आप में दिलचस्पी दिखा रही हैं.

4. यदि आप कहीं दूर हो या लड़की से कुछ दिन बात नहीं करे और वो आप से बातचीत की कोशिश करे और बताए कि आपको कितना मिस कर रही हैं तो भी यही मतलब हैं कि आप उसे अच्छे लगते हैं.

5. यदि लड़की बात बात पर आपका हाथ पकड़ ले, आपके गाल खिचे, आप से मजाक मस्ती में ज्यादा क्लोज आ जाए तो भी चांस हैं कि वो आपको पसंद करने लगी हैं.

Back to top button