राशिफल

आज शनि इन छह राशि वालों के लिए खोल रहे है कुबेर का खजाना, जानिए क्या आपकी राशि भी है शामिल ?

हम आपको शनिवार 28 दिसंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 28 December 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज कुछ बोलने या करने से पहले ध्यान रखें। लोग आपके विचारों से असहमत हों सकते हैं। परिवार का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। पेशेवर मोर्चे पर लोग आपके हितों के खिलाफ काम कर सकते है। आप व्यापार में योजनाबद्ध तरीके से काम करने की कोशिश करेंगे। मानसिक शान्ति तो रहेगी, परन्तु आत्मविश्वास में कमी रहेगी। विद्यार्थियों खिलाड़ियों के लिए सर्वोत्तम समय चल रहा है। क्रोध व उत्तेजना पर नियंत्रण रखें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

पार्टनर से रोमांस करने का मौका मिलेगा। ऑफिस में आपको कोई नई जिम्मेदारी मिल सकती है। आप उसे पूरा करने में सक्षम होंगे। आपके जीवन में आने वाली सभी चुनौतियां आप सफलतापूर्वक पार करेंगे। इस राशि के कारोबारियों को उम्मीद से अधिक लाभ होगा। ऑफिस में आपको अपनी राय रखने का पूरा मौका मिलेगा। नए कार्य एवं नए उद्योग लगने का योग बन रहा है। आज भूले-बिसरे साथियों से मुलाकात होगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आर्थिक, सामाजिक और पारिवारिक दृष्टिकोण से यह लाभदायी दिन है। आप अपने बच्चों के साथ प्यार भरा समय बिताएंगे। भाई बहनों से किसी मामले को लेकर आपसी बहस सम्भव है अत: इससे बचें। व्यापार क्षेत्र से आपको धन लाभ हो सकता है। धार्मिक यात्राओं के योग बन रहे हैं। पारिवारिक समस्याएं बढ़ सकती हैं। क्रोध की अधिकता रहेगी। आप को संतान सुख मिलने की संभावना है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज धर्म और आस्था को बल मिलेगा। करियर कारोबार में शुभता का संचार रहेगा। आप घर पर किसी कार्यक्रम या उत्सव के आयोजन में शामिल होंगे। यात्रा आपके लिए लाभकारी हो सकती है। कार्य की प्रगति संभव होगी। संकल्प की भावना प्रबल रहेगी। परिवार में सुख-शांति का माहौल बना रहेगा। जीवनसाथी के साथ समय बिताने से रिश्ते मजबूत होंगे। किसी खास काम को लेकर अच्छी योजना बन सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपका नए लोगों से संपर्क हो सकता है। किसी छोटी बात का असर अपने रिश्तों पर बिलकुल न आने दें। आप संपत्ति के ऊपर निवेश कर सकते हैं। कार्य संबंधी यात्रा आपके लिए लाभकारी होगी। आपकी आर्थिक स्थिति सुधर जाएगी। आज आप अपने विरोधियों से सावधान रहें। दोस्तों के साथ मूवी देखने का प्लान बनायेंगे। इससे रिश्ते मजबूत होंगे। पुराना पैसा मिलने के योग बन रहे हैं। परिवार में नए मेहमान के आगमन का योग बन रहा है.

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपके दुश्मन और प्रतिस्पर्धी अपनी चाल में असफल रहेंगे। पारिवारिक जीवन शुभ रहेगा और बच्चे शिक्षा क्षेत्र में बहुत अच्छा प्रर्दशन करेंगे। आपकी हॉबी आपको उर्जावान बने रखने में मददगार होगी। आज आपको अपनी वाणी पर संयम बनाये रखना चाहिए। किसी बात को लेकर ज्यादा जिद करने से भी आपको बचना चाहिए। आप ज्यादातर मामलों में भाग्यशाली साबित हो सकते हैं। पत्नी का सुख प्राप्त होगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज पिता तथा बड़ों की ओर से लाभ मिलने की संभावना है। परिवार और दोस्त खुशी के समय और यादगार अवसरों को मनाने के लिए इकट्ठा होंगें। आज आपकी पुरानी परियोजनाओं की सफलता आत्मविश्वास में वृद्धि करेगी। निवेश के मामले में आपको कोई अच्छी सलाह मिलेगी। कुछ लोगों की नजरों में आपकी पॉजिटिव इमेज बनेगी। किसी एक काम या प्रोजेक्ट पर जरूरत से ज्यादा जोर देंगे तो ही आपके काम पूरे हो पाएंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज नौकरी में पदोन्नति और वेतन में बढ़ोतरी हो सकती है। प्रेम संबंधों के मामले में आप भाग्यशाली रहेंगे। विवाहित जातकों के लिए आवेग के कारण जीवनसाथी के साथ अनबन हो सकती है। विद्यार्थियों को श्रेष्ठतम परिणाम प्राप्त करने के लिए और अधिक प्रयास करने होंगे। आपको धैर्य और एकाग्रता रखनी होगी। इससे आप कई कामों में सफल हो सकते हैं। गुस्से पर नियंत्रण रखना उचित रहेगा। पठन-पाठन व लेखन इत्यादि के कार्य सफल रहेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

इच्छाओं के पूर्ण होने का समय चल रहा है। वित्तीय स्तर पर पहले से अच्छी स्थिति आने वाली है। किसी पुरानी बात को लेकर सहयोगियों से बहस हो सकती है अत: सावधानी से काम लेकर विवादों को टालनें का प्रयास करें। आपको माता-पिता की ओर से आपको तोहफे में घर या गाड़ी मिल सकती है। मीठे खान-पान के प्रति रुझान बढ़ सकता है। बातचीत में संयत रहें। आज उच्च पद एवं सरकारी नौकरी मिलने का प्रबल योग है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। पैसे बचाकर आप अपने भविष्य के बारे में सोच सकते हैं और कहीं पर पैसे निवेश कर सकते हैं। भाई-बहनों की सामाजिक स्थिति में अप्रत्याशित और अचानक वृद्धि होगी। प्रतिद्वंद्वी रास्ता छोड़ देंगे। मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा। आपकी लोकप्रियता में वृद्धि होगी। कहीं से कर्जा लेने की कोशिश कर रहे हैं, तो मंजूरी मिल सकती है। बाहर जाने की योजना बनेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी। समय की अनुकूलता का लाभ लें। आज आपकी सेहत खिली हुई व जोश से पूर्ण होगी। प्रेमी युगलों के लिए आज का दिन शुभ नहीं हैI कुछ अनिष्ट घट सकता है I कार्यक्षेत्र में उन्नति और सहयोग देखने को मिलेगा। लाभ के अवसर हाथ आएंगे। लेन-देन में जल्दबाजी न करें। व्यापार-व्यवसाय मनोनुकूल लाभ देगा। करियर में कुछ नए मौके मिल सकते हैं। घर-बाहर मान-सम्मान मिलेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके रुके कार्यों में गति आएगी। कोशिश करने से आप बड़ी से बड़ी मुश्किल को भी आसानी से पार कर देंगे। आज व्यावसायिक गतिविधियों में काफी प्रगति होने की संभावना है। आज का दिन आपके लिए आनंददायक और यादगार रहेगा। प्रेम-प्रसंग में भी आपको सफलता मिलेगी। आज ऑफिस में कोई नया काम सीखने का मौका मिलेगा। नौकरी में प्रमोशन या वेतन वृद्धि की कोशिशों में आज आप कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

आपने Rashifal 28 December 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 28 December 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 28 December 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : कामदेव वशीकरण मंत्र पढ़ने से 21 दिनों में मिल जाता है मनचाहा प्यार

Back to top button