बॉलीवुड

देखे शाहरुख़ खान की कैमरे के पीछे की हरकतें, कभी देते हैं सोल्डर मसाज तो कभी कर जाते हैं यह काम

बॉलीवुड किंग! जब भी ये नाम सुनते हैं तो दिमाग में सबसे पहला नाम शाहरुख़ खान का ही आता हैं. शाहरुख़ फिल्म इंडस्ट्री में पिछले 25 सालों से काम कर रहे हैं. उन्होंने अपने करियर में कई बड़ी और हिट फ़िल्में दी हैं. आज वे सिर्फ एक नाम नहीं बल्कि ब्रांड बन चुके हैं. शाहरुख ने फिल्मों में कई आइकोनिक रोल प्ले किए हैं जो आज तक हमारे दिल में बसते हैं. शाहरुख़ एक अच्छे अभिनेता होने के साथ साथ एक बेहतरीन इंसान भी हैं. उनका सेन्स ऑफ़ ह्यूमर कमाल का हैं. वे जब भी फिल्म सेट पर होते हैं तो एक अलग तरह की पॉजिटिविटी दिखाई देती हैं. शाहरुख़ किसी भी फिल्म में अपना 100 प्रतिसत देते हैं. आखिर एक फिल्म को बनाने में काफी मेहनत लगती हैं और उससे कई सारे लोग भी जुड़े होते हैं. अब इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको शाहरुख़ की फिल्मों के बिहाइंड द सिंस दिखाने जा रहे हैं. मतलब वे तस्वीरें जो तब खिची गई थी जब शाहरुख़ फिल्म की शूटिंग के साथ साथ अपना रियल साइड में लोगो को दिखा रहे थे.

1. ये फोटो ‘मैं हूँ ना’ फिल्म की शूट के समय की हैं. शाहरुख़ सेट पर फिल्म की डायरेक्टर फराह खान को शोल्डर मसाज देते हुए नज़र आ रहे हैं.

2. ये तस्वीर ‘जब तक हैं जान’ फिल्म के सेट की हैं. इसमें शाहरुख़ को कटरीना कैफ के साथ एक इंटिमेट सीन देना था. हालाँकि इस शूट के बीच में शाहरुख़ कोरियोग्रफर वैभवी मर्चेंट के साथ मस्ती करने लग गए थे. ये तस्वीर इंटरनेट पर खूब वायरल हुई थी.

3. ये देवदास फिल्म का नजारा हैं. फिल्म डायरेक्टर संजय लीला भंसाली पानी में भीगे हुए हैं और कुछ जरूरी बात शाहरुख़ माधुरी को समझा रहे हैं. ये दोनों भी संजय की बात गौर से सुन रहे हैं.

4. बॉलीवुड के दो महानायक (शाहरुख़ और अमिताभ) इस फोटो में एक साथ नजर आ रहे हैं. ये तस्वीर ‘पहेली’ फिल्म के सेट की हैं.

5. ये तस्वीर ‘जब तक हैं जान’ फिल्म की हैं जिसमे शाहरुख़ कटरीना फिल्म डायरेक्टर यश चोपड़ा के साथ नज़र आ रहे हैं. ये यश चोपड़ा की अंतिम फिल्म थी.

6. ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ फिल्म के सेट की इस तस्वीर में शाहरुख़ और दीपिका नेक्स्ट सिन की तैयारी में लगे हैं. कैमरा के सामने आने से पहले दोनों फिल्म की स्क्रिप्ट अच्छे से पढ़ रहे हैं.

7. किसी भी फिल्म के एक्शन सीन को फिल्माने में कितनी मेहनत लगती हैं ये आप इस तस्वीर में साफ़ देख सकते हैं. ये फोटो शाहरुख़ खान के रेड चिलीस एंटरटेनमेंट के अंतर्गत बनी फिल्म ‘रा वन’ की हैं.

8. ये फोटो ‘परदेस’ फिल्म की हैं जिसमे डायरेक्टर सुभाष घई शाहरुख़ खान और महिमा चौधरी को फिल्म का सीन समझाते नज़र आ रहे हैं.

9. यह खुबसूरत नजारा शाहरुख़ खान की ‘स्वदेश’ फिल्म का हैं. इस फोटो में डायरेक्टर आशुतोष गोवारिकर फिल्म कास्ट के साथ स्पेशल मोमेंट शेयर करते नज़र आ रहे हैं.

अब यहाँ आप शाहरुख़ की फिल्मों की कुछ और दिलचस्प तस्वीरें देख सकते हैं.

शाहरुख़ इन दिनों बॉलीवुड में ज्यादा भले ना चल रहे हो लेकिन इस बात में कोई शक नहीं कि फिल्म इंडस्ट्री में उनका बहुत बड़ा योगदान रहा हैं.

Back to top button