दिलचस्प

रियल लाइफ दंगल गर्ल ‘गीता फोगाट’ पहली बार बनी माँ, बेटे की फोटो शेयर कर कही ये बात

माँ बनना हर महिला के लिए एक ख़ास पल होता हैं. शादी के बाद से ही वो इस दिन का सपना देखना शुरु कर देती हैं. इसी कड़ी में भारत की मशहूर रेसलर गीता फोगाट 24 दिसंबर मंगलवार को माँ बन गई. गीता ने एक प्यारे बेटे को जन्म दिया हैं. इस बात की सुचना गीता ने माँ बनने के एक दिन बाद अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर फैंस को दी हैं. गीता के माँ बनने की खबर आते ही उन्हें महिला पहलवान सहित कई लोगो से बधाई संदेश मिलना शुरू हो गए हैं. फोगाट परिवार में बेटे के जन्म से खुशियों का माहोल हैं.

गौरतलब हैं कि गीता ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2010 में महिला वर्ग में कुश्ती लड़ देश को इस केटेगरी में पहला गोल्ड मैडल दिलाया था. गीता ने सोशल मीडिया पर बेटे की जो तस्वीरें साझा की हैं उसमे उनकी बहन बबिता फोगाट और पति पन कुमार दिखाई दे रहे हैं. फोगाट परिवार में आया नया नन्हा मेहमान अपने नए परिवार के साथ बहुत ही प्यारा लग रहा हैं. इस तस्वीर में गीता हॉस्पिटल बेड पर लेटी हैं और उनकी गोद में उनका लाडला बेटा हैं.

गीता ने इस तस्वीर को साझा करते हुए लिखा कि “हेल्लो बॉय!! इस दुनियां में स्वागत हैं. वो(बच्चा) आ गया हैं. हम सभी बहुत बहुत खुश हैं. कृपया आप सभी इसे अपना प्यार और आशीर्वाद दीजिए. इसके आने से हमारी लाइफ अब परफेक्ट बन गई. अपने खुद के बेटे को पैदा होते देखने की फीलिंग को शब्दों में बयान नहीं किया जा सकता हैं. तारिख – 24-12-2019″

बता दे कि गीता भारत की वो पहली महिला पहलवान थी जिसने ओलंपिक के लिए क्वालिफाई किया था. वे रियो ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व भी कर चुकी हैं. अभी कुछ महीनो पहले ही उन्होंने अपने गर्भवती होने की सुचना दी थी. उन्होंने बताया था कि माँ बनने के बाद वो दोबारा मैदान में खेलने आ जाएंगी. ऐसे में देखने वाली बत यही होगी कि गीता माँ बनने के कितने दिनों बाद दोबारा शेप में आती हैं और पुनः धमाकेदार कुश्ती लड़ती हैं. गीता ने पहले इंटरव्यू में भी ये क्लियर किया था कि माँ बनने के बाद मेरी कोशिश गेम में जल्द से जल्द वापसी करने की रहेगी. इसके लिए मैं योगा और फिटनेस ट्रेनिंग भी ले रही हूँ.

गौरतलब हैं कि गीता फोगाट और रेसलर पवन कुमार ने 20 नवंबर 2016 को शादी रचाई थी. गीता और बबिता की उपलब्धियों पर आमिर खान की दंगल फिल्म भी आई थी. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बहुत चली थी. इसके बाद ही गीता और बबिता को बहुत पॉपुलैरिटी मिली और लोग भी इन्हें जानने लगे. कुछ दिनों पहले ही गीता की छोटी बहन बबिता की भी शादी विवेक सुहाग नाम के मशहूर रेसलर से हुई थी. मतलब अब ये हैं कि गीता के बाद बबिता का भी माँ बनने का मौक़ा आ सकता हैं. वे गीता का ये पहला बच्चा हैं. इस कारण भी उनके परिवार में ढेर सारी खुशियाँ हैं. हम बस यही कामना करते हैं कि गीता और उनका बच्चा दोनों ही हमेशा स्वस्थ रहे और देश का नाम रोशन करते रहे.

Back to top button