बॉलीवुड

बॉलीवुड के इस मशहूर खानदान के दामाद है कुमार गौरव, फिल्मी दुनिया से दूर रहकर कमा रहे हैं करोड़ों रुपए

अभी हाल ही में कुमार गौरव की बेटी सिया की शादी हुई. कुमार गौरव की बेटी की शादी को अटेंड करने संजय दत्त अपनी पत्नी मान्यता के साथ गए थे. कुमार गौरव की शादी 1984 में संजय दत्त की बहन नम्रता दत्त के साथ हुई थी. कुमार गौरव की बेटी की शादी की कुछ पिक्चर्स भी सामने आए हैं. जिनमे कुमार गौरव बिल्कुल अलग नजर आ रहे है. एक समय में कुमार गौरव की गिनती बॉलीवुड के हिट हीरोज में की जाती थी.

80 के दशक में कुमार गौरव ने एक स्टार किड के रूप में बॉलीवुड में एंट्री की थी. कुमार गौरव की मासूम अदायगी ने सभी लोगों का मन मोह लिया था. तब किसी को भी यह नहीं पता था कि अपनी पहली फिल्म के रिलीज होने के बाद ही यह चॉकलेटी बॉय रातों-रात सुपरस्टार बन जाएगा और बाकी एक्टर्स को बराबरी की टक्कर देगा.

कुमार गौरव के पिता का नाम राजेंद्र कुमार है. राजेंद्र कुमार अपने समय के जाने-माने अभिनेता है. कुमार गौरव की पहली फिल्म किसी सपने से कम नहीं थी. कुमार गौरव की पहली फिल्म का नाम “लव स्टोरी” था. जो सुपर हिट रही थी और इस फिल्म के रिलीज होने के बाद कुमार गौरव हिट अभिनेताओं की लाइन में खड़े हो गए थे. अपनी पहली फिल्म में कुमार गौरव को ऐसी सक्सेस मिली कि प्रशंसकों ने उनके स्टाइल को फॉलो करना शुरू कर दिया. लेकिन आपने सुना ही होगा कि समय हमेशा एक जैसा नहीं रहता है. ऐसा ही कुमार गौरव के साथ भी हुआ.

कुमार गौरव का समय भी बदला और धीरे-धीरे उनका करियर ढलान की कगार पर आ गया. फिर एक समय ऐसा भी आया जब कुमार गौरव हमेशा के लिए बॉलीवुड की आंखों से दूर हो गए. सबसे आश्चर्य की बात यह है कि जिस पिता का इतना ज्यादा स्टारडम था कि उन्हें जुबली कुमार के नाम से भी जाना जाता था. उनका बेटा अचानक गुमनामी के अंधेरों में खो गया, पर जहां ज्यादातर लोग गुमनामी के डर से खुद को शराब के नशे में डूबे लेते हैं या डिप्रेशन का शिकार हो जाते हैं. वही कुमार गौरव ने ऐसे गलत विचारों को कभी भी खुद पर हावी नहीं होने दिया.

भले ही उनका समय खराब चल रहा था. लेकिन वह निराश नहीं हुए और अपनी पहचान बनाने की कोशिश जारी रखी. भले ही वह फिल्मों में ना चले हो पर कुमार गौरव ने अपने मन में यह ठान लिया था कि वह अपने पिता का नाम खराब नहीं होने देंगे. वह अपने पिता जैसे सुपरस्टार नहीं बन पाए लेकिन कुमार गौरव ने अपनी मेहनत के बल पर अपनी एक अलग पहचान बनाई. आज के समय में बहुत बड़े बिजनेसमैन है. शायद लोगों को नहीं पता होगा कि कुमार गौरव का मालदीव में ट्रेवल का बिजनेस है. इसके अलावा उनका कंस्ट्रक्शन का भी बिजनेस है. उनका यह बिजनेस बहुत अच्छे से चल रहा है और वह सालाना करोड़ों रुपए कमा रहे हैं. आज के समय में कुमार गौरव जितने पैसे कमा रहे हैं शायद वह फिल्म इंडस्ट्री में कभी नहीं कमा पाते.

आज के समय में कुमार गौरव अपनी बिजनेस लाइफ से बहुत खुश हैं और उन्हें फिल्मों से दूर रहने का कोई अफसोस नहीं है. कुमार गौरव संजय दत्त के बहनोई भी हैं उनकी दो बेटियां हैं जिनके नाम सिया और साची…. साची कुमार की शादी फिल्म पाकीजा के डायरेक्टर कमाल अमरोही के बेटे बिलाल के साथ हुई है. साक्षी की शादी के समय संजय दत्त जेल की सजा भुगत रहे थे. वहीं संजय दत्त अपनी भांजी सिया की शादी में शामिल होकर बहुत खुश दिखाई दे रहे थे.

Back to top button