राजनीति

CAA के समर्थन में कोलकाता के डॉक्टरों के समूह ने किया रैली का आयोजन, जानिये फिर आगे क्या हुआ

कोलकाता: नेशनल मेडिकोस ऑर्गनाइजेशन (एनएमओ) के बैनर तले कोलकाता के डॉक्टर्स ने नागरिकता संशोधन अधिनियम के समर्थन में और सीएए के विरोध में देश में चल रहे तोड़फोड़ और गुंडागर्दी के खिलाफ के खिलाफ रविवार को एक रैली का आयोजन किया। रैली जोरासांको से शुरू होकर सत्यनारायण पार्क पर समाप्त हुई। एनएमओ के राज्य सचिव सौरव झा ने कहा कि एनएमओ दिल्ली, राजस्थान और बंगाल में शरणार्थी क्षेत्र के लिए काम कर रहा है।

एनएमओ के राज्य सचिव सौरव झा ने कहा : “हमने उनकी दयनीय स्थिति देखी है। इसलिए हमने सीएए का समर्थन किया क्योंकि यह मानवता समर्थक बिल है। यह किसी के खिलाफ नहीं है। हम विरोध के नाम पर हमारे देश में चल रही बर्बरता के खिलाफ हैं। हम इसके पक्ष में हैं।” विरोध प्रदर्शन लेकिन इसे शांतिपूर्ण तरीके से किया जाना चाहिए। और अंत में हम लोगों से अपील करते हैं कि वे उन अफवाहों पर विश्वास न करें जो राजनीतिक दलों द्वारा फैलाई जा रही हैं। कृपया सांप्रदायिक सद्भाव बनाए रखें और इस देश के लोकाचार को बनाए रखें। ”

वहीं दूसरी और नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर देश भर में चल रहे विरोध के बीच, भाजपा ने बड़ी संख्या में लोगों तक पहुंचने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान चलाने का फैसला किया है। इस अभियान का उद्देश्य अगले 10 दिनों में 3 करोड़ से अधिक परिवारों से संपर्क करना है, ताकि नागरिकता संशोधित अधिनियम पर सरकार का रुख लोगों को समझा सकें । पार्टी ने कहा कि वह विपक्षी दलों द्वारा फैलाए जा रहे नागरिकता अधिनियम पर झूठ का पर्दाफाश करने के लिए देश भर के कई जिलों में रैलियां करेगी।

नागरिकता अधिनियम में नए प्रावधान और नागरिकों के राष्ट्रीय रजिस्टर के प्रस्तावित निर्माण के खिलाफ देश के विभिन्न हिस्सों में विरोध के बीच भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में एक बैठक में निर्णय लिया गया और पार्टी की रणनीति तैयार की गई। ।

पार्टी महासचिव भूपेन्द्र यादव ने कहा , “भाजपा तीन करोड़ से अधिक परिवारों तक पहुंच जाएगी। हम अगले 10 दिनों में 250 से अधिक स्थानों पर प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करेंगे। इसके अलावा, नागरिकता (संशोधन) अधिनियम (सीएए) पर विपक्ष द्वारा बनाए गए मिथक को खत्म करने के लिए 1,000 से अधिक रैलियों का आयोजन किया जाएगा। ”

उन्होंने कहा कि पार्टी प्रभावी कानून के माध्यम से नए कानून के प्रावधानों सहित कांग्रेस के विपक्षी दलों के “झूठ” को बेनकाब करेगी . इस मुद्दे पर भाजपा पार्टी का कदम ऐसे समय में आया है जब देश भर में नागरिकता अधिनियम के खिलाफ घातक विरोध जारी है। CAA के विरोध ने लोगों में व्यापक आक्रोश पैदा किया है। कई जगहों पर प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़पें हुई हैं, जबकि कई जगहों पर हिंसा हुई है। आंदोलनकारियों ने सरकारी संपत्तियों में तोड़फोड़ की, पुलिस पर पथराव किया और विरोध प्रदर्शन में कई घायल हुए।

Back to top button