बॉलीवुड

सबसे ज्यादा कमाई करने वाली एक्ट्रेस हैं आलिया भट्ट, जानिए इनकी सालाना इनकम

बॉलीवुड में हर किसी का समय एक जैसा नहीं रहता है और आज के समय में आलिया भट्ट का बोलबाला खूब चल रहा है। आलिया भट्ट हर फिल्म निर्माता-निर्देशक की पहली पसंद हैं और ऐसा उनकी मेहनत और टैलेंट के बदौलत ही सबकुछ मिला है। आलिया भट्ट इस समय सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाली एक्ट्रेसेस में एक हैं और सबसे ज्यादा कमाई करने वाली एक्ट्रेस हैं आलिया भट्ट, चलिए आपको हम इनकी सालाना इनकम के बारे में बताते हैं।

सबसे ज्यादा कमाई करने वाली एक्ट्रेस हैं आलिया भट्ट

बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट फिल्मों को लेकर चर्चा में बनी रहती हैं और हाल ही में उनकी फिल्म गली ब्वॉय को भारत की ओर से ऑस्कर में भी भेजा गया था, वो बात अलग है कि ये उस रेस से बाहर हो गई लेकिन फिर भी ये सबकी फेवरेट फिल्म बनी हुई है। साल 2019 में आंकड़ों की बात करें तो आलिया भट्ट सबसे ज्यादा कमाई करने वाली एक्ट्रेस बन चुकी हैं। फोर्ब्स के मुताबिक, टॉप सेलिब्रिटीज में आलिया भट्ट का नाम 8वें स्थान पर है लेकिन सिर्फ एक्ट्रेस की बात करें तो उनका नाम टॉप पर है।

फोर्ब्ल के मुताबिक, आलिया भट्ट ने साल 2019 में 59.21 करोड़ रुपये की कमाई की है, वहीं साल 2018 में वो इस लिस्ट में 12वें स्थान पर थी जिसमें उन्होने 58.83 करोड़ रुपये की कमाई की थी। साल 2019 में आलिया की दो फिल्में रिलीज हुईं जिनमें रणवीर सिंह के साथ गली ब्वॉय और वरुण धवन के साथ कलंक थी। गली ब्वॉय ने बॉक्स ऑफिस और क्रिटिक्स का अच्छा रिव्यू पाया तो वहीं कलंक को खास उपलब्धि नहीं मिली। एक्ट्रेस आलिया की एक्टिंग के साथ लेज, फ्रूटी, उबर इट्स और फ्लिपकार्ट जैसे बड़े ब्रांड्स से भी इनकम आती है।

वहीं दूसरी एक्ट्रेस की बात करें तो आलिया के बाद दीपिका पादुकोण 10वें स्थान पर आती हैं, 14वें स्थान पर प्रियंका चोपड़ा, 23वें स्थान पर कटरीना कैफ और 28वें स्थान पर श्रद्धा कपूर का नाम दर्ज है। आलिया भट्ट की आने वाली फिल्मों में ब्रह्मास्त्र और गंगूबाई है और दोनों ही फिल्म लगभग खत्म होने वाली है। आपको बता दें कि आलिया ने तीन सालों से फोर्ब्स की लिस्ट में स्था बनाया वीं 2017 में वे 21वें स्थान पर थीं।

इन फिल्मों में कर चुकी हैं काम

साल 2012 में करण जौहर ने तीन सितारों सिद्धार्थ मल्होत्रा, वरुण धवन और आलिया भट्ट को फिल्म स्टूडेंट ऑफ दी ईयर से लॉन्च किया था। आलिया भट्ट का करियर इसके बाद दौड़ पड़ा। आलिया ने इस फिल्म के बाद हम्पटी शर्मा की दुल्हनिया, कपूर एंड सन्स, बद्रीनाथ की दुल्हनिया, डियर जिंदगी, राज़ी, कलंक, गली ब्वॉय जैसी कमाल की फिल्मों में काम किया है। आलिया भट्ट के इस दौरान कई अवॉर्ड्स भी मिले हैं और इसके बाद वे हर किसी की फेवरेट हीरोइन बन गई हैं। उनके पास संजय लीला भंसाली की एक और फिल्म है जिसका टाइटल अभी तक तय नहीं हुआ है।

Back to top button