राशिफल

भोलेनाथ की कृपा से इन 4 राशि वालों का बीतेगा अच्‍छा दिन, पुराने कर्ज को उतारने में होंगे कामयाब

हम आपको सोमवार 23 दिसंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 23 December 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप बौद्धिक चर्चाओं से दूर रहने की कोशिश करें। आज कुछ लोग आपसे ज्यादा उम्मीद रख सकते हैं। आप उनकी उम्मीदों पर खरे भी उतरेंगे। नौकरी में इच्छा विरुद्ध कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। कलात्मक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। व्यस्तता के चलते थकान हो सकती है। रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे। धैर्य से निर्णय लेने पर सफलता के नए आसार खुलेंगे। बकाया वसूली के प्रयास सफल रहेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको परिवार में माता-पिता का सहयोग सबसे अधिक मिलेगा। आज का दिन कुछ मिश्रित परिणाम प्रदान करने वाला होगा। कुछ सकारात्मक घटनाक्रम होंगे किन्तु उसका आपको पूरा लाभ नहीं मिलेगा। अपनी साज-सज्जा का ध्यान रखें। परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्‍य की चिंता रहेगी। दुष्ट प्रवृत्ति के लोगों से दूर रहें। किसी यात्रा की तैयारी भी आप कर सकते हैं। क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

भोलेनाथ की कृपा से आज आपके जीवन की सभी विनाशकारी शक्तियां दूर भाग जाएंगी। नौकरी में परिवर्तन के लिए यह सही समय नहीं है अतः यथा स्थिति को बनाए रखने का प्रयास करें। आपके पास कुछ नयी जिम्मेदारियां आ सकती है, जिन्हें आप सफलतापूर्वक निभायेंगे। आज आप उधार पैसा चुका देंगे। नौकरीपेशा और बिजनेस करने वालों को मदद मिल सकती है। किसी विवाद से दूर रहने का समय है। लव लाइफ बेहतर रहेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप यात्रा-प्रवास पर जा सकते हैं। खर्चों की अधिकता रहेगी। बहुत दिनों से रुके कार्य के पूर्ण होने से मन हर्षित रहेगा। वैवाहिक जीवन आनंदमय रहेगा। बेफिजूल के विवादों से बचें और अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करें। परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं। आप अपने खर्चों को लेकर सोच-विचार में डूबे रह सकते हैं। सोच समझ कर किए कामों से अटके हुए काम पूरे हो सकते हैं। शुगर से प्रभावित लोग सावधानी बरतें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज से आपका शुभ समय शुरू हो रहा है। व्यापार में तरक्की होगी और आपको कोई नई डील भी मिल सकती है। आपको परिवार के लोगों से मदद मिलेगी। बातचीत सोच-समझकर करें, नुकसान होने के योग हैं। आपको नए स्रोतों से धन की प्राप्ति होगी। दूर स्थान से करियर संबंधित खबर मिल सकती है, जिससे आप खुश हो जाएंगे। सेहत के मामले में आप चुस्त-दुरुस्त बने रहेंगे। संघर्ष के बाद ही कार्य पूर्ण कर पाएंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज परिवार में मांगलिक कार्यों का आयोजन होगा और आप नए रिश्तों से जुड़ेंगे। वित्तीय निर्णय लेते समय अपने खर्चो का ध्यान रखें। हस्ताक्षर करने से पहले सभी कानूनी दस्तावेजों को ध्यान से पढ़ें। आकस्मिक चोट-दुर्घटना का भय बना रहेगा। किसी कंपनी से जॉब के लिए ऑफर आयेगा। आज आपके सोचे हुए काम पूरे हो जाएंगे। आज किसी प्रभावशाली व्यक्ति से आपकी मुलाकात होने की संभावना है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपका प्रेम-प्रसंग के प्रति की झुकाव अन्य दिन की अपेक्षा अधिक रहेगा। वित्तीय मामले आसानी से आगे बढ़ेंगे और आय का एक अतिरिक्त स्रोत भी आपके सामने आ सकता है। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। आपको रोजगार के उचित अवसर प्राप्त होंगे। आज आपकी प्रतिभा से ही आपकी इज्जत बढ़ेगी। किसी काम में जल्दबाजी करने से आपको बचना चाहिए। आपका प्यार भरा रोमांटिक अंदाज दाम्पत्य जीवन को नव तरंग से भर देगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप अपनी दैनिक दिनचर्या में कुछ परिवर्तन करने के लिए यात्रा पर जाने की योजना बनाऐंगे। नौकरी की तलाश करने वाले या अपना खुद का व्यवसाय शुरू करने के इच्छुक लोगों को अपने प्रयासों में सफलता मिलेगी। आज आपके जीवन में खुशियां ही खुशियां होंगी। आज आपकी मुलाकात किसी पुराने मित्र से होगी, जो आगे चलकर फायदेमंद रहेगी। नकारात्मक स्थिति सुधारने की कोशिश भी करेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज वाहन व मशीनरी के कार्य में बिल्कुल लापरवाही न करें वरना कोई दुर्घटना हो सकती है। वित्तीय रूप से दिन अच्छा है लेकिन आपको अपने खर्च को नियंत्रित करने की अति आवश्यकता है। झूठ बोलने वालों से सावधान रहें। आपको अचानक से जरूरत पड़ सकती है। मित्रों के साथ किसी टूर पर जाने का प्लान बनायेंगे। अपनी क्षमता दिखाने का मौका भी नहीं चूकेंगे। आज प्यार के लिए समय निकाल ही लेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपका मन प्रसन्न रहेगा। आपको अपने वरिष्ठों से पूर्ण सहयोग मिलेगा और आप खुशहाल जीवन व्यतीत करेंगे। किसी धार्मिक या सामाजिक कार्यक्रम का हिस्सा बनकर आप तरोताज़ा महसूस करेंगे। किसी को उधार पैसा देने से आपकी आर्थिक स्थिति प्रभावित हो सकती है। दूर स्थान के लोगों से मदद मिलने के योग बन रहे हैं। आप अपने मन की बातें किसी को पता नहीं चलने देंगे। आपको कोई भी फैसला सोच-समझकर लेना चाहिए।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप कामकाज में कुछ नया करने की सोच सकते है। आर्थिक स्थिति कुछ हद तक सामान्य रहेगी। आज जीवनसाथी के साथ मनोरंजन स्थलों का आनन्द लिया जा सकता है। धन का सुख मिलेगा। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। आज कुछ नए दोस्त बनने की संभावना भी है। सामाजिक तौर पर आप काफी सक्रिय हो सकते हैं। आपका सामाजिक दायरा बहुत हद तक बढ़ सकता है। जॉब में नवीन अवसरों की प्राप्ति करेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके रुके हुए कार्य आगे बढ़ेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ कुछ गलतफहमी घरेलू माहौल को कड़वा बना सकती है। आप आत्मविश्वास बनाए रखें। पार्टनर के साथ बाहर घूमने जा सकते हैं। लवमेट के लिए आज रिश्तों में मिठास भरने का दिन है। आज किसी मित्र की मदद से आपका कोई जरूरी काम पूरा हो जायेगा। दूसरों की मदद के किसी काम से जुड़ना आपके लिए फायदेमंद और संतोषजनक हो सकता है।

आपने Rashifal 23 December 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 23 December 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 23 December 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : सच्चे कृष्ण भक्त को जरूर करने चाहिए ये 5 काम, कन्हैया प्रसन्न होकर हर मुराद पूरी करते हैं

Back to top button