विशेष

लोगों को दिखता था सिंगापुर के सपने, उसके बाद जो करता था जानकार आप हैरान हो जायेंगे!

आपने अंदाज अपना-अपना फिल्म तो देखी ही होगी। उसमें किस तरह से महमूद सलमान खान को बॉलीवुड के सपने दिखाकर उनसे हर रोज पैसे लूटने का काम करते थे। सलमान बॉलीवुड के नशे में इतने अंधे हो गए होते हैं कि उन्हें कुछ भी नहीं सूझता है। जो भी महमूद कहते हैं, वह सलमान खान आँख बंद करके मान लेते थे। एक दिन महमूद ज्यादा पैसे की माँग करते हैं, और सलमान को घर बेचकर पैसे लाने की बात करते हैं। वह ऐसा ही करते हैं।

रोजगार की तलाश में जाते हैं युवा विदेश:

खैर ये तो फिल्म की कहानी है, लेकिन असल जिंदगी में भी ऐसे बहुत से महमूद और सलमान हैं। जो हर रोज लूटने का काम करते हैं। आप तो जानते ही हैं कि इस समय भारत में कितनी जनसँख्या है। जनसँख्या के हिसाब से यहाँ रोजगार की बहुत कमी है। यही वजह है कि आये दिन भारत से कई युवा रोजगार की तलाश में बाहर जाते हैं। लेकिन कई बार उन्हें भेजने वाला ठेकेदार उनके साथ धोखा भी कर देता है। आज हम आपको एक ऐसे ही धोखेबाज ठग के बारे में बताने जा रहे हैं।

लूटता था भोलेभाले युवकों को सिंगापुर के सपने दिखाकर:

दरअसल यह मामला पंजाब के चंडीगढ़ का है। वहाँ के इमिग्रेशन कंपनी चलाने वाले विजय कुमार के खिलाफ इसलिए शिकायत दर्ज की गयी है, क्योंकि वह भोले-भाले युवकों को सिंगापुर के सपने दिखाकर उनसे पैसे लूटते थे। विजय के खिलाफ सेक्टर-34 थाना पुलिस ने गुरदासपुर के रहने वाले संदीप सिंह की शिकायत पर विजयकुमार के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

ना ही वीजा लगा ना ही पैसे वापस मिले:

संदीप ने अपनी आपबीती पुलिस को सुनाई। उन्होंने कहा कि पिछले साल सिंगापुर जाने के लिए वीजा बनवाने के सम्बन्ध में सेक्टर-34 की एक इमिग्रेशन कंपनी को 3.5 लाख रूपये कैश दिए थे। संदीप ने आगे बताया कि एक साल हो गए लेकिन ना ही आज तक वीजा लगा और ना ही कंपनी ने पैसे लौटाए। कंपनी की टालमटोल से परेशान संदीप ने आख़िरकार थक-हारकर इमिग्रेशन कंपनी के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close