विशेष

नव वर्ष 2020 में मिलेगी खूब सारी उन्नति और चमकेगी किस्मत, बस करें ये सरल उपाय

नए वर्ष में हम लोग जल्द ही प्रवेश करने जा रहे हैं और नए साल में धन लाभ कैसे हो, बीमारियां कैसे आपसे दूर रहे, रुके काम किस तरह से पूरे हों और इत्यादि तरह की समस्या कैसे जीवन से दूर रहें। ये आज हम आपको इस लेख के जरिए बताने जा रहे हैं। इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं। जिनको करने से हर प्रकार की परेशानी आपके जीवन से दूर रहेगी और नया साल आपके लिए केवल खुशियां ही लाएगा।

नए साल में करें ये उपाय हर परेशानी रहेगी आपसे दूर

धन की ना हो कमी

पहला उपाय

नए साल में आपको धन से जुड़ी किसी भी तरह की परेशानी ना हो और पूरे वर्ष आपको धन लाभ होता रहे। इसके लिए आप ये टोटका करें। इस टोटके के अनुसार एक कमल का फूल आप मां लक्ष्मी को अर्पण करें और  ॐ ह्री श्रीं क्रीं श्रीं क्रीं क्लीं श्रीं महालक्ष्मी मम गृहे धनं पूरय पूरय चिंतायै दूरय दूरय स्वाहा । मंत्र का जाप करें। इस मंत्र का जाप करने के बाद इस फूल को माता के चरणों से उठाकर पर्स या तिजोरी में रख दें। ये उपाय करने से नया वर्ष धन के मामले में मंगल रहेगा और आपको धन लाभ होगा।

दूसरा उपाय

धन बरकत के लिए एक पान के पत्ते पर लाल गुलाब का फूल और सुपारी रख दें। इसके बाद ये पान का पत्ता पीपल के पेड़ के नीचे दबा दें और पेड़ के पास पांच दीपक जला दें। ये उपाय करने से पूरे साल धनी में बरकत होती रहेगी।

अच्छे से चले व्यापार

नया साल शुरू होने पर इस उपाय को करें। इस उपाय को करने से आपका व्यापार अच्छे से चलेगा। इस उपाय के तहत तीन सुपारी को लाल रंग के कपड़े में बांधकर इस कपड़े को मां लक्ष्मी और गणेशी जी के चरण में रख दें और इस मंत्र का जाप करें-  ॐ श्री गणेशाय नमः और ॐ श्री महालक्ष्मी नमो नमः। ये मंत्र पढ़ने के बाद इस कपड़े को अपनी तिजोरी में रख दें। ये उपाय करने से व्यापार में कभी भी नुकसान नहीं होगा और नए साल में आपके व्यापार को और बरकत मिलेगी।

बीमार से मिले छुटकारा

पहला उपाय

जो लोग लंबे समय से बीमार चल रहे हैं वो इस उपाय को करें। ये उपाय करने से नए वर्ष में आप बीमार नहीं होंगे और आपकी पुरानी बीमारी भी सही हो जाएगी। आप बस रोज रात को सोने से पहले शयनकक्ष में एक कपूर जला दें। इसके अलावा अपना सिरहाना हमेशा दक्षिण दिशा की तरफ ही रखें।

दूसरा उपाय

भगवान शिव जी पूजा करें और उनको पंचामृत, सफेद आक के फूल और लाल मोली चढ़ाएं। ये उपाय करने से भी आपकी सेहत सही रहेगी और नए साल में आप किसी भी प्रकार के रोग से ग्रस्त नहीं होंगे।

अच्छी नौकरी पाने के लिए

नए साल में आपकी अच्छी नौकरी लग सके इसके लिए आप अपने कुल गुरु का पूजन करें और गूगल लोबान की धूप बत्ती जलाएं। ये उपाय करने से आपको अच्छी नौकरी की प्राप्ति होगी।

Back to top button