दिलचस्प

साल 2020 में अपने नाम के मुताबिक करें ये काम, बन जाएंगे आप धनवान

नाम के पहले अक्षर के जरिए लोगों के स्वभाव के बारे में और उनके व्यक्तित्व के बारे में काफी कुछ पता लगाया जा सकता है। हमारे नाम के अक्षर पर हम लोगों का भाग्य भी निर्भर होता है। इसी तरह से अगर अपने नाम के अनुसार आप नीचे बताए गए उपायों को करते हैं, तो नए साल में आप धनवान बन सकते हैं। तो आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में।

A अक्षर

जिन लोगों का नाम A अक्षर से शुरू होता है वो लोग नए साल के पहले दिन ये उपाय करें। इस उपाय के तहत पीपल के पेड़ पर जल और पानी एक साथ चढ़ाएं और इस पेड़ पर एक मोली का धागा बांध दें। ऐसा करने से धन लाभ होगा। आप इस उपाय को हर शनिवार को करें।

B अक्षर

जिन लोगों के नाम की शुरुआत B अक्षर से होती है वो लोग नहाते समय चंदन का लेप अपने शरीर पर लगाएं। इसके साथ ही नहाते हुए मुंह की दिशा उत्तर की और रखें। चंदन के लेप के अलावा हल्दी का लेप भी B अक्षर वाले लोग अपने शरीर पर लगा सकते हैं। रोज नहाते समय ये लेप लगाने से आपकी किस्मत तुरंत खुल जाएगी और जो भी आप काम करेंगे वो सफल हो जाएगा।

C अक्षर

इस अक्षर के नाम वाले लोग शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी के चरणों पर कमल का फूल अर्पित करें। लगातार 11 शुक्रवार तक ऐसा करने से धन में वृद्धि होगी और कर्ज से भी मुक्ति मिल जाएगी। इसके अलावा रोज पूजा करने के बाद थोड़ा सा चंदन का तिलक अपने गले पर लगा लें।

D, F, O, H, I, N, V और Y अक्षर

जिन भी लोगों का नाम D, F, O, H, I, N, V और Y अक्षर से शुरू होता है वो लोग मां की पूजा करें और पूजा के दौरान मां को गुड़ और चने का भोग लगाएं। इसके अलावा गरीब लोगों को भी गुड़ और चने का दान करें। ये उपाय करने से मां की कृपा बन जाएगी और नए साल में सौभाग्य आपका साथ देगा।

J और k अक्षर

इस अक्षर के लोग शनिवार और मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करें और उन्हें लाल सिंदूर अर्पित करें। इसके अलावा हो सके तो हनुमान चालसी का पाठ भी करें।

E और U अक्षर

इन दोनों अक्षर वाले लोग रोज स्नान करते हुए नहाने के पानी में थोड़ा सा कपूर डालें। कपूर वाले पानी से स्नान करने से घर में बरकत बनीं रहती है और जीवन में किसी भी चीज की कमी नहीं होती है।

G, L और W अक्षर

G, L और W अक्षर के नाम वाले लोग लक्ष्मी और विष्णु भगवान की पूजा एक साथ करें। पूजा करने के बाद पीपल के पेड़ पर जल चढ़ाएं और इस पेड़ के सामने एक दीपक भी जला दें। ये उपाय रविवार के दिन छोड़कर हफ्ते के किसी भी दिन किया जा सकता है। इस उपाय को करने से नए साल में आपको किसी भी तरह की आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ेगा और रुका हुआ धन भी वापस मिल जाएगा।

M, N, और P अक्षर

इन तीनों अक्षरों से जिन लोगा का नाम शुरू होता है वो लोग सोमवार के दिन सफेद रंग के वस्त्र धारण करें। इसके अलावा सोमवार के दिन सफेद रंग की चीजों, जैसे दूध, चावल और इत्यादि का दान करें। ये उपाय करने से घर में शांति बनीं रहेगी और संपत्ति में लाभ होगा।

Q, S और R अक्षर

Q, S और R अक्षर वाले लोग गाय को गुड़ वाली रोटी खिलाएं और गाय की पूजा करें। इसके अलावा पूजा करते समय भगवान को गाय का दूध भी चढ़ाएं। ये उपाय करने से नया साल आपके लिए केवल खुशियां ही लेकर आएगा। इस उपाय के अलावा चांदी का छल्ला पहना भी आपके लिए लकी साबित होगा।

Back to top button