बॉलीवुड

जेल से बाहर आने के बाद पायल रोहतगी ने दिया बड़ा बयान, कहा ‘सऊदी अरब या ईरान में नही रहती जो’

भारत एक लोकतंत्र देश है जहां हर किसी को अपनी बात कहने का हक है और इसका फायदा लोग जरूर उठाते हैं। इस अधिकार का फायदा उठाकर लोग सरकार तक को नहीं छोड़ते और बहुत कुछ उल्टा-सीधा कह जाते हैं। इसी में कुछ लोग सही के लिए भी स्टैंड लेते हैं और अपनी बात बिना डरे ही रख देते हैं। पिछले कुछ समय से सोशल मीडिया पर हमेशा एक्टिव रहने वाली एक्ट्रेस पायल रोहतगी ने बहुत सारी बातें कहीं। इसके लिए उन्हें पुलिस ने एक बार अरेस्ट भी किया लेकिन वे अपनी बात कहने से पीछे नहीं हटती हैं। एक बार फिर विवादित बयान से सुर्खियों में आई पायल रोहतगी, अब क्या कहने पर इन्हें ट्रोल किया गया आपको जरूर जानना चाहिए।

एक बार फिर विवादित बयान से सुर्खियों में आई पायल रोहतगी

एक्ट्रेस पायल रोहतगी ने बुधवार को जयपुर पहुंचने के बाद अभिनेत्री पायल रोहतगी ने बुधवार को जयपुर पहुंचने के बाद बताया, ‘जिस तरह से मुझे गिरफ्तार किया गया है, उससे अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता राजस्थान में चुनौती लगती है। पायल मंगलवार को बूंदी जेल से रिाह हुई, सेशन कोर्ट के बान पर ये कहना चाहूंगी कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता सीमित है। मेरी जमानत रद्द करते समय निश्चित तौप पर कई सवाल उठाए जैसे कि हमारे संविधान और सर्वोच्च न्यायालय ने हमें पहले ये अधिकार दिया है।’ जब पायल से ये पूछा गया कि कि क्या अपने बोलने की स्वतंत्रता को आगे भी जारी रखने वाली हैं? तो इसपर पायल ने जवाब दिया, ‘मैं अनपी अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को आगे जारी रखूंगी, क्योंकि मैं सऊदी अरब या ईरान में नहीं रहती हूं जो मैं कुछ नहीं बोल पाऊं, मैं भारत में रहती हूं। भारत में जो कुछ भी कानून सम्मत है मैं वो करूंगी।’ पायल ने इस बारे में आगे कहा, ‘मैं ऐसी परिस्थिति से बचने की कोशिश करूंगी, जिसकी वजह से मुझे जेल जाना पड़ा था। मैं कामना  करती हूं कि राजस्थान में बेहतर समझ कायम हो सके, ये 90 के दशक का कोई आपातकालीन दौर नहीं है जहां आप अभिव्यक्ति के अधिकार पर अंकुश लगा सकें। जिन लोगों को मेरे वीडियो से परेशानी थी उन्हें पूर्व पीएम जवाहर लाल नेहरू के निजी सचिव एम ओ मथाई के परिवार से परामर्श लेना चाहिए। उन्होंने नेहरू परिवार पर एक किताब लिखी थी मैंने जो पोस्ट किया वो इसी किताब का हिस्सा है जो सार्वजनिक है।’

पायल ने न्याय प्रणाली का शुक्रिया अदा किया और कहा, ‘मुझे न्याय प्रणाली पर विश्वास है। मैं हर किसी की शुक्रगुजार हूं जिनमें न्याय प्रणाली, वकील मेरे पति संग्राम, मेरी मां, मेरे पिता और भाई शामिल हैं। इन्होंने सबसे पहले मुझे बाहर निकाला’ बता दें कि पायल को राजस्थान पुलिस ने स्वतंत्रता सेनानी मोतीलाल नेहरू पर उनके विवादास्पद वीडियो के चलते रविवार को अहमदाबाद से गिरफ्तार किया था।

Back to top button