राशिफल

Rashifal: इन 4 राशियों के लिए बेहतर साबित होगा आज का दिन, यात्रा रहेगी सफल व शत्रु होंगे परास्त

हम आपको गुरुवार 19 दिसंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 19 December 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज परिवार और दोस्तों से सहायता मिलेगी। नौकरीपेशा जातकों को कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने की आवश्यकता पड़ सकती है। आप नए व्यक्तियों से मिल सकते है। सच्चे प्यार के साथ बहुत समय के बाद अब यात्रा होगी। आपको बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद प्राप्त होगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। भाई-बहनों के सहयोग से कारोबार में वृद्धि हो सकती है। पुराने रोगों से छुटकारा मिलेगा। आप बेहतर फील करेंगे। अध्यात्म में रुचि रहेगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज खास मामलों में किसी अनुभवी की सलाह लेना आपके लिए ठीक रहेगा। आप संपत्ति निवेश कर सकते हैं या वाहन खरीद सकते हैं। कार्य संबंधी यात्रा आपके लिए लाभकारी होगी। नौकरी में कार्यभार में वृद्धि हो सकती है। अफसरों का सहयोग मिलेगा। आप भावना में बहकर किसी धूर्त व्यक्ति की मांग पूरी करने से बच सकते हैं। आज आपको कोई खास बात पता चल सकती है। योजना फलीभूत होगी। नए काम मिलेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज के दिन लाभकारी यात्रा हो सकती है। कई स्थितियों में आप नेतृत्वकारी भूमिका में हो सकते हैं। नौकरी के लिए प्रतियोगी परीक्षा एवं साक्षात्कारादि कार्यों में सफलता मिलेगी। आप घर पर किसी कार्यक्रम या उत्सव के आयोजन में शामिल होंगे। सरकार की तरफ से लाभ होगा। कुछ खास फैसले आपको करने पड़ सकते हैं। घर पर किसी मांगलिक कार्यक्रम के आयोजन के बारे में सोच सकते हैं, घर में खुशहाली आयेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

व्यक्तिगत समस्या हल होगी। पारिवारिक वातावरण बिगड़ सकता है। आपको आपके पिता और जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। आप अपने बच्चों के साथ प्यार भरा समय बिताएंगे। कार्य में असफलता मन में असंतोष तथा निराशा जगाएगी। आप खुद को तंदरुस्त महसूस करेंगे। आज आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है। अधूरे और रुके हुए काम निपटाने के लिए भी दिन ठीक है। किसी जरूरतमंद की मदद करने से आपको लाभ होगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपकी कानूनी अड़चन दूर होगी। मन में बुरे विचारों की अधिकता भी होने की आशंका आपके लिए दिखाई दे रही हैं। आप प्रेम संबंधों के मामले में भाग्यशाली रहेंगे, लेकिन आवेगी लगाव के कारण आपके जीवनसाथी के साथ अनबन हो सकती है। कार्यस्थल पर लोगों का सहयोग मिलने से आपको ख़ुशी महसूस होगी। आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होने की पूरी उम्मीद है। आपका मन प्रसन्न रहेगा। सभी से प्रेमवत व्यवहार रहेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज कोई नया काम सिखने का मौका मिलेगा। भविष्य में आपको इससे फायदा होगा। अपने व्यक्तित्व और रूप रंग को बेहतर बनाने का कोशिश संतोषजनक साबित होगी। यदि आप किसी शिक्षा-प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे हैं, तो भाग्य और आपकी मेहनत दोनों आपका साथ देंगें। हर मौके का फायदा उठाने की कोशिश करें। आपके काम आसानी से और समय पर निपट सकते हैं। भौतिक सुख सुविधाओं की ओर रुझान बढ़ सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप जीवनसाथी के स्वभाव में एक गंभीरता का अनुभव करेंगे। शिक्षा के क्षेत्र में कार्य करने वालों को या शिक्षार्थियों को आज थोड़ी परेशानी उठानी पड़ सकती है। यात्रा और शिक्षा से जुड़े काम आपकी जागरुकता में वृद्धि करेंगे। व्यापार के क्षेत्र में दूसरे लोगों से संपर्क करना फायदेमंद होगा। नौकरीपेशा और बिजनेस करने वाले लोगों को इनकम के नए सोर्स मिल सकते हैं। आपके व्यवहार से कुछ लोग खुश होंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा चिंतित रहेंगे। नई नौकरी की तलाश करने वालों को अपने प्रयास जारी रखने चाहिए। घर अथवा रिश्तेदारी में शादी जैसा उत्सव हो सकता है। गरीबों में पीले वस्त्र का दान करें। आपकी मनोकामनाएं पूरी होने वाली है। मन-मुताबिक काम पूरे होने से आपका मन प्रसन्न होगा। कोई नई भावनात्मक शुरुआत होने की संभावना भी बन रही है। अधिकारी वर्ग से बातचीत करते समय आपको थोड़ी सावधानी रखनी चाहिए।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप बिजनेस में कोई रिस्क न लें। लोगों को उधार पैसा देने से बचें। पुराना भुगतान वापस मिल सकता है। प्रतिद्वंद्वी और प्रतियोगी आपको नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगे। आप शुभ स्वास्थ्य का आनंद लेंगे। आप भावनात्मक तौर पर असुरक्षित महसूस कर सकते हैं। अगर आप जीवनसाथी के साथ अपने रिश्तों में संतुलन बनाकर चलेंगे, तो आपके रिश्ते मजबूत होंगे। आज होने वाले ज्यादातर फैसले आपके फेवर में हो सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपकी आर्थिक स्थिति में बढ़ोतरी होगी। व्यापार में आपका आयोजन व्यवस्थित होगा। आप अपने जीवनसाथी की सोच को समझने का प्रयास करें, बात का बतंगड़ न बनाएं। खर्च भी अधिक हो सकता है। व्यापार के कारण बाहर कहीं प्रवास हो सकता है। आज आपकी रचनात्मक प्रतिभा खुलकर लोगों के सामने आयेगी। आज पैसों के मामलों को चतुराई से सुलझाने में आप सफल हो सकते हैं। जल्दबाजी हानिकारक रहेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको सकारात्मक रहना होगा। किसी बहस या विवाद में फंसने से बचें। आज आप महत्वपूर्ण लोगों से संपर्क स्थापित कर अधिक प्रभावशाली बन जाएंगे। माता और स्त्रीवर्ग सम्बंधी चिंता सताएगी। किसी विशेष प्रयोजन की यात्रा से लाभ संभव है। व्यापार में योजनाबद्ध तरीके से काम करने से आपको लाभ की प्राप्ति होगी। किसी जरूरी काम से की गई यात्रा सुखद रहेगी। जोखिम व जमानत के कार्य टालें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको उदार और स्नेह से भरे प्यार का तोहफ़ा मिल सकता है। व्यावसायिक सदंर्भ में नए व्यापार संबंधों और सौदों को अंतिम रूप देने के लिए के लिए यह एक अनुकूल दिन है। आपके घर में खुशी का माहौल बना रहेगा। कई दिनों से बकाया वसूली होगी। आज आप कुछ नया करने की कोशिश कर सकते हैं। किसी महत्वपूर्ण मामले पर कुछ खास लोगों से बातचीत करने का मौका मिलेगा। अपनी संवेदनशीलता पर कंट्रोल करें।

आपने Rashifal 19 December 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 19 December 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 19 December 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : गणेशजी के लिए ये 3 काम करने से जल्दी पूर्ण होती हैं मनोकामना, मिलता हैं मन चाहा फल

Show More

Related Articles

Back to top button
Close