बॉलीवुड

शादी के बाद इन 5 एक्ट्रेस को नहीं मिला माँ बनने का सुख, एक की शादी को तो हो गए 53 साल

माँ बनना हर महिला का सपना होता हैं. ये दुनियां की सबसे बढ़ियां फीलिंग में से एक होती हैं. जब आपकी खुद की सगी संतान होती हैं तो बुढ़ापे में आपका भी दिल लगा रहता हैं. परिवार और वंश को आगे बढ़ाने के लिए बेटे या बेटी का होना जरूरी हैं. हालाँकि शादी के बाद हर किसी को ये सुख नसीब नहीं होता हैं. आज हम आपको बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों से मिलाने जा रहे हैं जो शादी के बाद कभी माँ नही बन सकी.

शबाना आजमी

बीते जमाने की अभिनेत्री शबाना आज़मी का नाम बॉलीवुड की उम्दा एक्ट्रेस में शुमार हैं. अपनी एक्टिंग के चलते उन्हें 5 बार बेस एक्ट्रेस का नेशनल अवार्ड भी मिल चूका हैं. अब इसी से आप इनकी एक्टिंग की काबिलियत का अंदाजा लगा सकते हैं. शबाना आज़मी को फ़िल्मी करियर में भले बहुत सुख मिला हो लेकिन सगे बेटे या बेटी का सुख आज तक नहीं मिल पाया हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि शबाना आजमी ने बॉलीवुड के मशहूर लेखक जावेद अख्तर से साल 1994 में निकाह किया था. तब जावेद पहले से हनी नाम की महिला से शादीशुदा थे. इस शादी से उन्हें दो संताने फरहान अख्तर और जोया अख्तर हुई थी. हालाँकि शबाना से शादी के बाद उनकी कोई भी संतान नहीं हुई. मतलब शबाना को सगे बच्चे का प्यार नसीब नहीं हो सका.

संगीता बिजलानी

संगीता बिजलानी भारत की पूर्व मिस इंडिया रह चुकी हैं. बॉलीवुड में भी कई फिल्मों में उन्होंने काम किया हैं. उनकी शादी पूर्व क्रिकेटर और पॉलिटिशियन मोहम्मद अजहरुद्दीन से हुई थी. ये शादी 16 सालों तक चली और फिर 2010 में इनका तलाक हो गया. पर दुर्भाग्य से साथ में इतने साल रहने के बावजूद संगीता को बच्चों का सुख नहीं मिला.

सायरा बानो

सायरा को बॉलीवुड के सबसे बड़े सुपरस्टार दीलिप कुमार से प्यार हुआ था. जब दोनों की शादी हुई थी तो सायरा उम्र में दिलीप साहबसे आदि थी. 22 की सायरा बानो ने 44 के दीलिप कुमार से शादी रचाई और आजतक एक सुखद जीवन जी रही हैं. इनकी शादी को 53 साल होने आए हालाँकि फिर भी दोनों का कोई बच्चा नहीं हुआ. गौरतलब हैं कि सायरा अपने जमाने में बहुत अच्छी एक्ट्रेस मानी जाती थी.

जया प्रदा:

बॉलीवुड की खुबसूरत अदाकारा जया प्रदा का दिल श्रीकांत नाहटा पर आया था. बता दे कि श्रीकांत पहले से शादीशुदा थे और उनके 3 बच्चे भी थे. इसे बावजूद जया ने 1986 में उनसे शादी रचाई. अब इनकी शादी को 32 साल होने को आए हैं लेकिन जया अभी तक माँ नहीं बन पाई हैं.

किरण खेर

किरण खेर अपनी पहली शादी के बाद माँ तो बनी लेकिन दूसरी शादी में किसी बच्चे को जन्म ना दे सकी. दरअसल किरण की पहली शादी गौतम बेरी से हुई थी. इससे उन्हें सिकंदर नाम का बेटा हुआ था. हालाँकि तलाक के बाद उन्होंने अनुपम खेर से शादी रचा ली. अब किरण और अनुपम को अपना खुद का बच्चा शादी के बाद अब तक नहीं हुआ हैं. हालाँकि सिकंदर सौतेले बेटे के रूप में अनुपम खेर के साथ ही रहता हैं.

इनमे से आपकी फेवरेट कौन हैं?

Back to top button