बॉलीवुड

आखिर कौन हैं राजस्थान की ‘सुमन रतनसिंह राव’, जिसने दी 120 देशों की सुंदरियों को बराबर की टक्कर

मिस यूनिवर्स के बाद अब मिस वर्ल्ड 2019 की भी अनाउंसमेंट की जा चुकी है. जमैका की रहने वाली टोनी एन सिंह ने पूरी दुनिया के खूबसूरत सुंदरियों को मात देकर मिस वर्ल्ड 2019 का खिताब जीत लिया है. इस कंपटीशन में इंडिया की तरफ से राजस्थान की सुमन रतन राव ने भी हिस्सा लिया. भले ही सुमन मिस वर्ल्ड का ताज नहीं पहन पायी लेकिन उन्होंने 117 देशों की सुंदरियों को पीछे छोड़ इस प्रतियोगिता में तीसरा स्थान प्राप्त किया. आज हम आपको सुमन रतन राव की ज़िंदगी से जुडी कुछ खास बाते बताने जा रहे हैं. आइये जानते हैं सुमन रतन राव के बारे में….

सुमन रतन राव राजस्थान से की रहने वाली हैं. इस साल सुमन ने मिस इंडिया का खिताब जीता था. सुमन के दादा का घर राजस्थान के उदयपुर के नजदीक आईडेरा गांव के रहने वाले है. सुमन के पिता का नाम रतन सिंह राव है. और सुमन की माता का नाम सुशीला कुंवर है. सुमन के दो भाई भी हैं जिनके नाम जितेंद्र राव और चिराग सिंह राव हैं. एक खबर के अनुसार सुमन का ननिहाल भी राजस्थान में ही है. सबसे दिलचस्प बात यह है कि सुमन ने मिस इंडिया प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए अपना ऑडिशन उदयपुर से ही दिया था.

इस ऑडिशन में सेलेक्ट होने के बाद उन्होंने मिस इंडिया का खिताब जीता और मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में हिस्सा लिया. सुमन की फैमिली मुंबई में रहती है. आज से 29 साल पहले उनके पिता अकेले ही मुंबई आए थे. यहां आकर उन्होंने अपना बिजनेस शुरू किया. जब उनका बिज़नेस पूरी तरह से सेट हो गया तो साल 1999 में जब सुमन सिर्फ 13 महीने की थी तब उनके पिता पूरे परिवार को साथ लेकर मुंबई आ गए. सुमन की पूरी पढाई मुंबई से ही हुई है. अभी सुमन मुंबई से ही सीए की पढ़ाई कर रही हैं. सुमन कभी कभी अपने दादाजी से मिलने अपने गांव भी जाती हैं. आपको जानकर हैरानी होगी की सुमन ने नवी मुंबई ब्यूटी क्वीन प्रतियोगिता में भी हिस्सा लिया था, पर वे इसे जीत नहीं पाई.

सुमन खेल प्रतियोगिता में हिस्सा लेने में भी आगे हैं. खेल के साथ साथ सुमन और भी कई चीजों में इंटरेस्ट रखती हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सुमन आजकल कथक डांस भी सीख रही हैं. इसके अलावा उन्हें स्पोर्ट्स में भी बहुत इंटरेस्ट है. सुमन बास्केटबॉल बहुत अच्छा खेलती हैं. फेमिना मिस इंडिया 2019 के दौरान उन्होंने बहुत सारे बास्केटबॉल मैच खेले थे. सुमन बचपन से ही ब्यूटी कॉन्टेस्ट में हिस्सा लेने का सपना देखती थी. बड़े होने के बाद भी सुमन अपने बचपन के सपने को नहीं भूली और मिस इंडिया बनने के बाद मिस वर्ल्ड कांटेस्ट में हिस्सा लिया. भले ही वो मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता जीत नहीं पायी पर पुरे विश्व की सुंदरियों को पीछे छोड़कर उन्होंने तीसरा स्थान प्राप्त करके देश को सम्मान दिलाया है.

Back to top button