नई दिल्ली – उत्तरप्रदेश के चुनाव का लगभग आधा काम निपट गया है। हाल ही में तीसरे चरण का मतदान भी हो चुका है। चौथे चरण के मतदान के लिए प्रचार की मियाद भी खत्म हो गई है। इस बार के विधानसभा चुनावों में राजनीति अपने पूरे रंग में है। उत्तर प्रदेश में तो इसकी गर्मी कुछ ज्यादा ही है यहां चुनावी दंगल में दिगग्ज अपने पूरे चरम पर हैं। सपा, बपसा और भाजपा जैसे राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार में अपना पूरा दम झोंक दिया है। भाजपा की ओर से प्रचार की कमान पीएम मोदी और अमित शाह ने तो कांग्रेस सपा गठबंधन की कमान राहुल और अखिलेश ने संभाल रखी है। यूपी में तीन चरणों के मतदान हो चुके हैं और चौथे चरण का मतदान कल होना है। ऐसे में एक चौकाने वाला वीडियो सामने आया है। Officer rigged in Election.

चुनाव में हो रही है चीटिंग –

अभी हाल ही में हुए तीसरे यूपी में चरण के मतदान का एक वीडियो लीक हुआ है जिसमें एक महिला अधिकारी अपने डेस्क पर कांग्रेस का निशान रखकर लोगों को कांग्रेस के लिए वोट करते दिख रही है। विधानसभा चुनाव में हो रही इस धांधली का वीडियो सामने आने से बवाल मचना तय है। पोलिंग बूथ पर इस महिला अधिकारी ने जो किया है उसका वीडियो वायरल हो गया है। दरअसल, इस महिला अधिकारी ने टेबल पर हाथ का निशाना बनाया हुआ है और जो लोग भी मतदान के लिए इसके पास आ रहे हैं उन्हें हाथ के निशान पर वोट देने का निर्देश दे रही है।

कांग्रेस के लिए वोट ड़ालने का दे रही थी निर्देश –

यह महिला अधिकारी जो भी मतदान के लिए इसके पास आ रहे थे उन्हें हाथ के निशान पर वोट देने का निर्देश दे रही थी।  आपको बता दें कि पोलिंग बूथ पर हर पार्टी के कार्यकर्ता होते हैं। वहीं पर मौजुद बीजेपी के एक कार्यकर्ता ने इस महिला अधिकारी की करतुत का वीडियो बनाया और सोशल मीडिया के माध्यम से सबके सामने रखा है। इस वीडियो के सामने आने से सवाल यह उठता है कि चुनाव आयोग के अधिकारी ही जब इस तरह कि हरकत कर रहे हैं तो निष्पक्ष चुनाव कि उम्मीद कैसे कि जा सकती है।

देखें इस महिला अधिकारी की करतुत –

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.