मुख्य समाचार

जब बाल-बाल बचे राहुल गांधी और अखिलेश यादव, इलाहाबाद की रैली में टूट गया मंच!

मंगलवार को शाम 5 बजे चौथे चरण के लिये यूपी का चुनाव प्रचार थम गया ऐसे में इलाहाबाद मंगलवार को राजनीतिक पार्टियों के लिये आकर्षण का केंद्र बनकर उभरा. मंगलवार को सपा-कांग्रेस का रोड शो था साथ ही बीजेपी की तरफ से राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी रोड शो किया.

बीजेपी का रोड शो और रैली तो सही सलामत पूरा हो गया और उसमें बड़ी संख्या में जनसैलाब उमड़ा. वहीँ दूसरी तरह सपा कांग्रेस गठबंधन की तरफ से स्टार प्रचारक अखिलेश यादव और राहुल गांधी ने भी रोड शो किया. लेकिन उनके रोड शो और रैली के दौरान दोनों बाल बाल बचे.

पहुंचने के कुछ ही देर पहले हुई ये घटना :

दरअसल रोड शो के बाद जिस मंच से दोनों रैली को संबोधित करने वाले थे वह मंच इन दोनों के पहुँचने के कुछ ही देर पहले टूटकर गिर पड़ा जिसमें कई लोगों को चोटें भी आई हैं. घायल होने वालों में कुछ महिलाएं भी शामिल हैं.

पहले भी टूट चुका है सपा का मंच :

इलाहाबाद में ऐसा पहली बार नहीं है जब सपा की रैली में मंच टूटा हो, ऐसा पहले भी कई बार हो चुका है, लेकिन गनीमत है कि ऐसा जब कभी भी हुआ है तब मंच पर कोई बड़ा नेता उपस्थित नहीं था. नहीं तो इसके बारे में पहले ही मीडिया में बातें उड़ चुकी होतीं.

चौथे चरण की अहम बातें :

23 फरवरी को यूपी में चौथे चरण का चुनाव होने वाला है, ऐसे में रायबरेली, प्रतापगढ़, कौशांबी, इलाहाबाद, जालौन, झांसी, ललितपुर, महोबा, बांदा, हमीरपुर, चित्रकूट और फतेहपुर में चुनावी सैलाब जोरों पर है, 23 फरवरी को इन 12 जिलों में कुल 680 उम्मीदवार चुनावी मैदान में होंगे. चौथे चरण में कुल 53 विधानसभा सीटों पर चुनाव हो रहा है जिसमें सबसे ज्यादा 12 विधानसभा सीट इलाहाबाद जिले की हैं.

Related Articles

Close