राशिफल

Rashifal: मां वैष्णो देवी की कृपा से आज इन 5 राशियों का जीवन हो जाएगा खुशहाल, होगा बड़ा बदलाव

हम आपको शुक्रवार 13 दिसंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 13 December 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज कोई नया करोबार शुरू करने जा रहे है तो यह वक्त आपके लिए उत्तम साबित होगा। जीवनसाथी की वजह से आपको लगेगा कि आप परेशानी में हैं। आप कुछ नए सामान भी खरीद सकते हैं। कोर्ट-कचहरी के कार्य में ध्यान रखिएगा। बाहर ज्यादा खाना न खाना एक योगाभ्यास बन रहा है। यदि आपके पास भी एक शानदार भविष्य बनाने का अवसर है, तो कुछ सावधान और विवेकपूर्ण निर्णय लें। दिन व्यस्तता भरा रहेगा। आर्थिक स्थिति सुधरेगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको कार्यक्षेत्र में प्रमोशन के नए मौके मिलेगें। मीडिया, फ़िल्म तथा बैंकिंग में कार्य करने वाले जातक आज अपने कार्य से खुश रहेंगे। सेहत का ख्याल रखें अन्यथा सेहत बिगड़ सकती है। पुराने परिचितों से मिलने-जुलने एवं पुराने रिश्तों को फिर से तरोताज़ा करने को अच्छा दिन है। स्वयं के ख़ूबसूरत कामों को दिखाने को आपका प्यार पूरी भांति खिलेगा। माता-पिता का सानिध्य एवं सहयोग मिलेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज सामाजिक मोर्चे पर काफी रोमांचक दिन रहने वाला है। माँ-बाप की सहायता से आप आर्थिक तंगी से बाहर निकलने में क़ामयाब रहेंगे। जीवनसाथी के साथ आपके जीवन की सबसे अच्छी शाम होगी। आप मित्रों के साथ बेहतरीन वक़्त बिताएंगे, मगर गाड़ी चलाते वक़्त ज़्यादा सावधानी बरतें। उन लोगों से मुलाकात होने की संभावना है जिनसे आप लम्बे समय से नहीं मिले हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप अपनी मानहानि न हो इसका ध्यान रखिएगा। पिता से नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है। आपके जीवन में आने वाली तमाम परेशानियां समाप्त हो जाएंगी। कार्यभार अधिक रहेगा, कामकाजी मित्रों और व्यावसायिक मित्रों के लिए का दिन अधिक परिश्रम वाला रहेगा। महत्वपूर्ण कार्यों के लिए आज कोई निर्णय न लें। आप एक नई किताब खरीदने और खुद को कमरे में बंद करने में पूरा दिन लगा सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज का दिन मनोरंजन तथा मिलने जुलने में बिताएंगें। शारीरिक प्रयास सफल हो सकता है। आपके प्रियजन आपसे समय के साथ-साथ आपसे उपहार की अपेक्षा करेंगे। यदि आप सीधे जवाब नहीं देते हैं, तो इसमें शामिल लोग आपके द्वारा नाराज होने की संभावना रखते हैं। आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। आपके मन में जो प्लान कई वर्षों से चल रहे थे, वह हकीकत में बदलने का समय आ गया है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा। आय के साधनों में वृद्धि होगी। यदि आपने शेयर बाजार में पहले कभी पैसा नहीं लगाया और इसके लिए सोच रहे थे तो इसकी शुरुआत करने के लिए बढ़िया दिन है। स्वास्थ्य से जुड़े मामलों में आपको लापरवाही बरतने से बचना होगा। काम के साथ-साथ खुद का भी ख्याल रखें। कार्यक्षेत्र में कुछ चीज़ें आज आपके मुताबिक़ नहीं होंगी। माता की सेहत में उतार-चढ़ाव बना रहेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

तुला राशि वालों का आज पूजा-पाठ में मन लगेगा। कोर्ट व कचहरी के काम निबटेंगे। आपको एक सपना सच नौकरी का अवसर मिल सकता है जो आपकी वित्तीय सुरक्षा को मजबूत करेगा। ऑफिस के काम में अत्यधिक व्यस्तता आपके जीवनसाथी के साथ रिश्ते खराब कर सकती है। आपका प्रिय रोमांटिक मूड में रहेगा। आपका खाली वक्त किसी गैरजरुरी काम में खराब हो सकता है। आपके पास पैसा भी पर्याप्त मात्रा में होगा और इसके साथ ही मन में शांति भी होगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको उत्साह से कार्य करने से लाभ होगा। जो लोग कपड़ा व्यापारी हैं उन्हें कार्यक्षेत्र में बढ़ोत्तरी होगी। जीवनसाथी की सेहत में भी गिरावट आ सकती है। उनके साथ अधिक समय बिताना बेहतर है। आर्थिक मामलों में समय अच्छा रहेगा लेकिन आप अपने दोस्तों पर बहुत खर्च कर सकते हैं। प्रेमी के साथ आपको कुछ बेहतरीन लम्हे जीने के मौक़े मिल सकते हैं। वजन कम करने की कोशिश में सफलता मिलेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज अपने जीवनसाथी को थोड़ा समय दें। आयात निर्यात के धंधे में हैं तो आप का दिन बड़े काम का दिन है। व्यापार के नये नये प्रस्ताव आयेंगे जो पहले कभी नहीं आये। समस्याओं के बीच जल्दी से कार्य करने की आपकी क्षमता आपको परेशान कर देगी। आपका जीवनसाथी आपकी दैनिक ज़रूरतों को पूरा करना बंद कर देगा, जो अंततः आपके मूड को खराब कर देगा। निजी जीवन में कुछ परेशानियां आ सकती हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

गुस्से में कहे गए शब्दों के चलते आज आप कड़ी आलोचना के शिकार हो सकते हैं। समय की पाबन्दी आपके व्यक्तित्व में चार-चांद लगा देगी। पारिवारिक खुशी आपको हासिल होने वाली हैं। जीवन जीने का सही तरीका आपको समझ में आने वाला है। नौकरी तंत्र में कुछ बेहतर कर सकते हैं। घर परिवार में खुशहाली रहेगी। आप लोगों को दांपत्य जीवन से जुड़ी उसकी योजनाओं में सहायता करने की ज़रूरत है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको किसी समाजिक समारोह में शामिल होने का आमंत्रण पत्र मिल सकता है। बहुत तेजी से धन आपका बढ़ता हुआ देखने को मिल सकता है। मान सम्मान का स्तर आपका तेजी से बढ़ने वाला है। कार्य के प्रति आपका थोड़ा सा ध्यान देना जरूरी साबित होने वाला है। अपने मजबूत आत्मविश्वास के चलते आप बड़ी सफलताएं हासिल करेंगे। घर का माहौल खुशनुमा रहेगा। बातचीत को रिश्ते सुधारने का जरिया बनाएं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

लव लाइफ के लिए यह दिन अनुकूल है। प्रेमियों के बीच नजदीकियां बढ़ सकती हैं। आप की मेहनत से उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे। समय आपके लिए बेहतर साबित होने वाला है। जीवन में कुछ बड़े बदलाव का सामना करना पड़ सकता है। आर्थिक परिस्थिति आपके बेहतर बनी रख सकते हैं। कुछ बड़ी खुशखबरी की आपको प्राप्ति होने वाली हैं। आज किसी से भी विवाद न करें। शादीशुदा लोगों का वैवाहिक जीवन सामान्य बना रहेगा।

आपने Rashifal 13 December 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 13 December 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 13 December 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : सूर्य देव को समर्पित है पौष मास, इनकी पूजा करने से मिलता है खास फल, दूर हो जाते हैं ये रोग

Back to top button