बॉलीवुड

कभी निर्माताओं की पहली पसंद था यह अभिनेता, पागलखाने में बिताया कुछ समय अब 9 सालों से है लापता

राज किरण 70 और 80 के दशक का एक जाना माना नाम है. राज किरण ने बहुत सारी फिल्मों में काम किया है. राज किरण अपने फ़िल्मी करियर में “कर्ज़” “घर हो तो ऐसा” “तेरी मेहरबानियां” “बसेरा” “बुलंदी” जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं. अगर पुराने अभिनेताओं की बात की जाए तो राजकिरण का नाम जरूर आता है. राज किरण के अभिनय के प्रशंसक आज भी उन्हें याद करते हैं. यहां तक कि उनकी मृत्यु से जुड़ी खबरें भी सर्च की जाती हैं. लेकिन हम आपको बता दें की राजकिरण आजकल अमेरिका के टेक्सास में रह रहे हैं. अमेरिका में राज किरण अपने परिवार के साथ नहीं रहते हैं क्योंकि काफी समय पहले राजकिरण के परिवार ने उनका साथ छोड़ दिया था. वह आजकल दिमागी रूप से बीमार लोगों के लिए बनाएं घर में रह रहे हैं और अपना खर्च स्वयं उठा रहे हैं.

राज किरण का पूरा नाम राज किरण मेहतानी है. इंडिया में उनके प्रशंसक उन्हें कई सालों से गुमशुदा समझ रहे हैं. क्योंकि उनके बारे में किसी के पास कोई जानकारी नहीं है. साल 2011 में आई फिल्म “कर्ज” में राज किरण के साथ ऋषि कपूर भी मुख्य भूमिका में थे. जब ऋषि कपूर राज किरण के भाई गोविंद मेहतानी से मिले तब उन्हें यह पता चला कि राजकिरण पिछले 10 सालों से अमेरिका के अटलांटा शहर के एक पागलखाने में रह रहे हैं. राजकिरण के भाई ने बताया कि राज की फैमिली ने उनका साथ छोड़ दिया था. जिसकी वजह से वह डिप्रेशन में चले गए और धीरे धीरे अपना मानसिक संतुलन खो बैठे.

कुछ समय पहले अभिनेत्री दीप्ति नवल ने राज किरण को अमेरिका में टैक्सी चलाते हुए भी देखा था. वही राज किरण की पत्नी और बेटी का कहना है कि ऋषि कपूर की बात में कोई भी सच्चाई नहीं है. राज किरण की बेटी के अनुसार उनके पिता 9 सालों से लापता है जिसकी f.i.r. उन्होंने पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई थी. प्राइवेट डिटेक्टिव राज की तलाश कर रहे हैं. राज किरण टेलीविजन पर अंतिम बार शेखर सुमन के धारावाहिक “रिपोर्टर” में नजर आए थे. जब राजकिरण फिल्मों में अभिनय करते थे तो उन्हीं सभी लोग पूछते थे. लेकिन जब से उन्होंने फिल्मों में काम करना बंद किया तो फिल्म इंडस्ट्री के सभी लोगों ने राजकिरण को अपनी जिंदगी से बाहर कर दिया.

कई लोगों को ऐसा लगता है कि भले ही राज किरण ने फिल्मों में काम करना छोड़ दिया था पर उनके पास बहुत सारा पैसा था, पर डिप्रेशन और पागलपन की बीमारी के कारण उनका सारा पैसा खर्च हो गया. यह बहुत ही दुख की बात है कि 70 और 80 के दशक के इस सुपरस्टार अभिनेता को लोगों ने इस तरह से भुला कर अपने दिलों से निकाल दिया. लेकिन राज किरण के कुछ प्रशंसक और चाहने वाले ऐसे भी हैं जो आज भी उनकी पुरानी फिल्में देखकर उन्हें याद करते रहते हैं.

Back to top button