ब्रेकिंग न्यूज़

BREAKING: पाकिस्तान में कोर्ट के पास 3 ब्लास्ट, सात की मौत, कई घायल!

आतंकवाद की फैक्ट्री पाकिस्तान अब खुद आतंकवाद का शिकार बनता जा रहा है. तीन दिन पहले दरगाह पर हुए आत्मघाती हमले से पाकिस्तान अभी तक उबर भी नहीं पाया था कि मंगलवार को फिर कोर्ट परिसर में एक के बाद एक हुए कई धमाकों से लोग दहल उठे. पाकिस्तान के चारसद्दा में मंगलवार को कोर्ट के पास 3 ब्लास्ट हुए. खबर लिखे जाने तक इसमें 7 लोगों की मौत हो गई और 17 लोग घायल हो गए. चारसद्दा खैबर पख्तूनख्वा प्रॉविन्स में है.

पाकिस्‍तानी मीडिया के अनुसार हमलावरों ने कोर्ट के अंदर फायरिंग की और ग्रेनेड फेंके. एक हमलावर ने पुलिस की ओर से गोलीबारी होने पर खुद को उड़ा लिया. इन धमाकों में एक व्‍यक्ति की मौत और 10 के घायल होने की खबर है. बता दें कि पिछले साल भी इन्‍हीं दिनों में चारसाडा जिले में आत्‍मघाती हमला हुआ था. मार्च 2016 में शबकदर एरिया में कोर्ट के पास हुए धमाके में 17 लोग मारे गए थे. पाकिस्‍तान में हाल के दिनों में आतंकी हमलों में तेजी देखने को मिली है। पिछले 10 दिनों में हुए हमले में सिंध, बलूचिस्‍तान, खैबर पख्‍तूनवां, फाटा और पंजाब में करीब 100 लोग जान गंवा चुके हैं.

पाकिस्तान में पिछले कुछ समय से वकीलों को चरमपंथ की घटनाओं में टारगेट बनाने की प्रवृत्ति सामने आई है और खैबर पख्तूनख्वाह के मरदान जिला कचहरी में भी पिछले साल सितंबर में आत्मघाती हमले का निशाना बनाया गया था.

गौरतलब है कि पाकिस्तान में पिछले दो सप्ताह के दौरान आतंकवाद की घटनाओं में अचानक वृद्धि हुई है.

Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button
Close