Video: दुल्हे के ऊपर उड़ाए 90 लाख, तोहफे में दी 1 करोड़ की कार, हेलीकॉप्टर से विदा हुई दुल्हन

शादी का सीजन इन दिनों पुरे देश में चल रहा हैं. जहाँ नजर घुमाओं वहां शादी के मंडप सजे धजे दिखाई दे जाते हैं. ऐसे में देशभर से शादी को लेकर अलग अलग तरह की ख़बरें भी आती रहती हैं. भारत में होने वाली शादियाँ सिर्फ शादी नहीं होती हैं बल्कि ये एक त्यौहार होता हैं. ऊपर से इन शादियों में भर भर के शो ऑफ भी होता है. तड़क भड़क के बिना शादी कई लोगो को रास नहीं आती हैं. कुछ लोग तो अपने घर की शादी में करोड़ो रुपए तक बहा देते हैं. इसी कड़ी में जामनगर के चेला गांव में हुई शादी में एक परिवार ने तो हद ही कर दी. इन लोगो ने शादी में नाचते गाते यूं ही हवा में पुरे 90 लाख रुपए उड़ा दिए. आइए इस पुरे मामले को थोड़ा और विस्तार से जानते हैं.

दरअसल ये पूरा मामला बीती शनिवार जामनगर के चेला गांव का हैं. यहाँ कुनड गाँव से दूल्हा ऋषिराज जडेजा बारात लेकर आया था. इस दौरान परिवार के लोगो ने दुल्हे के ऊपर हवा में ही एक एक कर पुरे 90 लाख के नोट उड़ा दिए. हालाँकि परिवार का ये कहना हैं कि जितनी राशि उड़ाई गई थी उसमे से पांच लाख की रकम गौशाला में दान की जाएगी. इस शादी की एक और बड़ी हाईलाईट ये भी थी कि दुल्हा अपनी दुल्हन को हेलीकॉप्टर में बैठा अपने गाँव ले गया. आमतौर पर ये काम कार में किया जाता हैं लेकिन ये पैसे वाली पार्टी ने यहाँ भी पानी की तरह रुपैया बहाया और दुल्हन की विदाई के बाद उसे हेलीकॉप्टर से अपने ससुराल ले गए.

इस पूरी घटना का विडियो भी सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहा हैं. विडियो में साफ देखा जा सकता हैं कि कैसे बीच शादी में लोग हवा में भर भर के पैसा उड़ा रहे हैं. एक पल के लिए तो ऐसा लगता हैं मानो पैसो की बारिश हो रही हो. उधर विडियो वायरल होने के बाद जहाँ एक तरफ लोगो ने ये चीज आश्चर्य से देखी तो वहीं कुछ लोग इस फिजूल खर्ची की निंदा भी करने लगे. कई लोगो का कहना था कि शादी में इतना पैसा खर्च करना बेवकूफी हैं. वहीं किसी ने इस परिवार का सपोर्ट करते हुए कहा कि ये उनका कमाया पैसा हैं वो जैसे चाहे उड़ाए हमे इस विषय पर कुछ नहीं बोलना चाहिए.

इसके साथ ही जडेजा परिवार के बड़े भाई यशपाल ने दुल्हे ऋषिराज को तोहफे में 1 करोड़ कीमत वाली कार भी गीफ्ट की. अब आप इसी बात से अंदाजा लगा सकते हैं कि ये पार्टी कितनी मालदार थी. वैसे आप लोगो का इस पुरे मामले में क्या मत हैं हमें कमेंट में जरूर बताए. क्या शादी जैसे कार्यक्रम में इतना पैसा लगाना सही हैं या गलत? वैसे तो परिवार के लोगो ने पांच लाख की रकम गौशाला में दान करने की बात कही हैं. इस कारण उनकी तारीफ़ बनती हैं. इस तरह का मुद्दा अंबानी की बेटी की शादी में भी उठा था. मुकेश अंबानी ने अपनी बेटी की शादी में करोड़ो रुपए पानी की तरह बहाए थे. हालंकि शादी के पहले उन लोगो ने 5 हजार गरीबों को खाना भी खिलाया था.