जोरदार डेब्यू होने के बाद भी सफल नहीं हो पाए यह 5 स्टार किड्स, कुछ तो फिल्म इंडस्ट्री से ही दूर हो गए

अधिकतर लोग फिल्म इंडस्ट्री पर यही आरोप लगाते हैं कि यहां पर स्टार किड्स को बिना किसी मेहनत और स्ट्रगल के काम मिल जाता है. जबकि बाहर से आए हुए कलाकारों को यहां पर बहुत ज्यादा स्ट्रगल करना पड़ता है. अगर देखा जाये तो एक हद तक यह बात सच भी है, पर यह भी बिलकुल सच है की बिना टैलेंट के फिल्म इंडस्ट्री में लंबे समय तक टिक पाना हर किसी के बस की बात नहीं है. आज हम आपको कुछ ऐसे स्टार किड्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें अपने स्टार मां-बाप की वजह से फिल्मों में काम तो मिला पर उन्हें करियर में सफलता नहीं मिली. और धीरे धीरे ये स्टार किड्स फिल्म इंड्रस्ट्री से दूर हो गए. आइये जानते हैं इन स्टार किड्स के बारे में…..

फरदीन खान-

फरदीन खान के पिता फिरोज खान अपने समय के जाने-माने और मशहूर अभिनेता रहे हैं. इन्होने अपने फ़िल्मी करियर में बहुत सारी हिट फिल्मो में काम किया है. फिरोज खान ने अपने बेटे फरदीन खान का बॉलीवुड डेब्यु बहुत जोर शोर के साथ किया. पर इन्हे सफलता नहीं मिल पायी. फरदीन खान ने अपने फिल्मी करियर में बहुत ज्यादा फिल्में नहीं की और इन्हे एक फ्लैप अभिनेता माना जाता है.

तनीषा मुखर्जी-

तनुजा अपने समय की बहुत ही खूबसूरत और टैलेंटेड अभिनेत्री रही हैं. तनूजा ने अपने समय में बहुत सारी हिट और यादगार फिल्मो में काम किया है. आज भी लोग तनूजा के अभिनय और खूबसूरती को भुला नहीं पाए है. तनुजा की दो बेटियां हैं. जिनके नाम काजोल और तनीषा है. काजोल ने फिल्म इंडस्ट्री में कामयाबी हासिल करके सफलता के शिखर को छुआ, पर इनकी छोटी बहन तनीषा मुखर्जी को फिल्मों में सफलता नहीं मिली और इनकी सभी फिल्में फ्लॉप रही.

तुषार कपूर-

अपने जमाने के सुपरस्टार माने जाने वाले जितेंद्र के बेटे तुषार कपूर ने भी फिल्म इंडस्ट्री में बहुत सारी फिल्मों में काम किया. अगर मल्टीस्टारर फिल्मों की बात ना करें तो तुषार कपूर के करियर में कोई भी हिट फिल्म को शामिल नहीं किया जा सकता है. टैलेंट होने के बाद भी तुषार कपूर अपने करियर में सफलता हासिल नहीं कर पाए.

महाक्षय-

फिल्म इंडस्ट्री के नामचीन और कामयाब अभिनेताओं में शामिल मिथुन चक्रवर्ती के बेटे मिमोह ने फिल्म “जिमी” के द्वारा बॉलीवुड में कदम रखा. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ कमाल नहीं दिखा पाई. कामयाबी पाने के लिए मिमोह ने अपना नाम बदलकर महाक्षय रखा और बालों का कलर भी चेंज कर लिया, पर इनका करियर सफल नहीं हो पाया.

गिरीश तौरानी-

मशहूर और नामचीन प्रोड्यूसर कुमार एस तौरानी के बेटे का नाम गिरीश तौरानी है. गिरीश तौरानी ने फिल्म “रमैया वस्तावैया” से बॉलीवुड में कदम रखा था. इनकी यह फिल्म दर्शकों को कुछ खास पसंद नहीं आई. इसके बाद गिरीश “लव शुदा” फिल्म में नजर आए. इनकी दूसरी फिल्म भी पर्दे पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई. इसके बाद गिरीश ने खुद को फिल्म इंडस्ट्री से दूर कर लिया.