बॉलीवुड

बॉलीवुड की ये मशहूर अभिनेत्रियां उत्तर प्रदेश में हैं जन्मी, जानें अपनी फेवरेट हीरोइन को

फिल्मों में काम करने वाले सितारे भारत के अलग-अलग प्रांत से आए हैं और इनमें से कुछ ऐसे भी हैं जो भारतीय मूल के होकर भी विदेशों में जन्में हैं। मगर कुछ लोग भारत के सबसे बड़े और मशहूर राज्य उत्तर-प्रदेश में जन्में हैं। यहां हम उन्हीं अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो बॉलीवुड की ये मशहूर अभिनेत्रियां उत्तर प्रदेश में हैं जन्मी, ये सभी इंडस्ट्री में काफी समय तक सक्रीय रही हैं और कुछ तो काफी पॉपुलर भी रही हैं।

बॉलीवुड की ये मशहूर अभिनेत्रियां उत्तर प्रदेश में हैं जन्मी

बॉलीवुड जगत में कई ऐसे अभिनेता और अभिनेत्रियां हैं जो भारत के अलग-अलग प्रांतों से हैं लेकिन हम आपको उत्तर प्रदेश की मिट्टी में जन्मी अभिनेत्रियों के बारे में बताएंगे जो दिखने और हाव-भाव से बिल्कुल यूपी नहीं लगेंगी लेकिन सच्चाई ये है कि वे वहीं की हैं।

मंदाकिनी

फिल्म राम तेरी गंगा मैली हो गई (1991) से बॉलीवुड में धमाल मचाने वाली एक्ट्रेस मंदाकिनी ने कई फिल्मों में काम किया। इसके अलावा इनका नाम अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ भी जुड़ा, कई समय तक ये उसके साथ भी रही हैं। बाद में इन्हें इससे निजात मिली और ये अब आम जीवन बिता रही हैं लेकिन बता दें कि इनका जन्म यूपी के मेरठ जिले में हुआ था।

श्वेता तिवारी

बॉलीवुड और टीवी एक्ट्रेस श्वेता तिवारी ने छोटे पर्दे पर धमाल मचा दिया था। बिग बॉस-4 जीतने के बाद से इनकी पॉपुलैरिटी इस कदर बढ़ी जो इन्होंने सोची भी नहीं थी, इसके अलावा कसौटी जिंदगी की में प्रेरणा के किरदार ने इन्हें घर-घर में पहचान दिलाई। श्वेता तिवारी दिखने में तो मुंबई की छोरी लगती हैं लेकिन इनका जन्म यूपी के प्रतापगढ़ में हुआ लेकिन इनकी पढ़ाई दिल्ली में हुई है।

सोनल चौहान

फिल्म जन्नत में काम कर चुकी एक्ट्रेस सोनल चौहान को आपने इस फिल्म में इमरान हाशमी के काफी करीब देखा होगा। इसके बाद इनकी फैन फॉलोविंग कुछ ज्यादा ही बढ़ गई थी। सोनल चौहान का करियर बॉलीवुड में तो खास नहीं चल पाया लेकिन मॉडलिंग की दुनिया में इनका काफी सिक्का चला है। सोनल का जन्म यूपी के हरदोई में हुआ था और बाद में इन्होंने अपनी आगे की पढ़ाई दूसरे शहर से की।

मीनाक्षी दीक्षित

बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम कर चुकी एक्ट्रेस मीनाक्षी दीक्षित का जन्म यूपी के रायबरेली में हुआ था। इन्होंने हिंदी सिनेमा के अलावा तमिल, तेलुगू, मलयालम औऱ कन्नड़ फिल्मों में भी काम किया है।

दिप्ती भटनागर

आमिर खान के साथ फिल्म मन में काम कर चुकी एक्ट्रेस दीप्ति भटनागर को आपने बॉलीवुड की कई सारी फिल्मों में छोटा-मोटा किरदार निभाते देखा होगा। इनकी खूबसूरती के कई दीवाने हैं लेकिन इनका दिल यूपी के लिए धड़कता है। ऐसा इसलिए क्योंकि इनका जन्म यूपी के मेरठ जिले में हुआ था।

अनुष्का शर्मा

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा इंडस्ट्री की पॉपुलर एक्ट्रेस हैं और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की पत्नी हैं। इन्हें फैशन डिवा माना जाात है और फिल्मों में भी अनुष्का कमाल कर जाती हैं लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि अनुष्का का जन्म यूपी के अयोध्या शहर में हुआ है। अनुष्का ने बॉलीवुड में फिल्म रब ने बना दी जोड़ी (2008) से अपने करियर की शुरुआत की है।

Back to top button