राशिफल

मां लक्ष्मी की कृपा से आज ये 4 राशियां करेंगी दिन दौगुनी रात चौगुनी तरक्की, बनेगा रुका कार्य

हम आपको गुरुवार 28 नवंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 28 November 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके विरोधी भी दोस्ती का हाथ बढ़ाएंगे। अगर प्रेम-संबंध की बात हो तो परिजनों की सलाह लेने में कोताही न बरतें। पारिवारिक जीवन संतोषप्रद रहेगा। आप उसकी बात को नजरअंदाज करने की कोशिश करें। दूसरों पर काम न छोडे़ और खुद उसे पूरा करें। धन, वैभव और सभी चीजों में बढ़ोतरी होगी। किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात होने की संभावना है जो आने वाले दिनों में आपकी मदद करेगा। जल्दबाजी में किसी नतीजे पर न जाएं तो बेहतर होगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज यात्रा आपके लिए आनन्ददायक और बहुत फायदेमंद होगी। सामाजिक रूप से आप लोकप्रियता हासिल करेंगे और कई नए दोस्ताना रिश्ते बनाएंगे। पैसा अचानक आपके पास आएगा, जो आपके ख़र्चों और बिल आदि को संभाल लेगा। पुराने दोस्तों से मुलाकात होगी। कोई अच्छी खबर मिलेगी। जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। सोचे हुए काम पूरे होंगे। परिवार में किसी सदस्य की बेरूखी से भरे व्यवहार के कारण दुख का अनुभव हो सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज परिवार वालों के साथ अधिक-से-अधिक समय बितायेंगे। समाज में आपकी स्थिति मजबूत होगी। माता जी की सेहत-स्थिति बिगड़ सकती है। इससे आप थोड़ा चिंतित हो सकते हैं। आपको उनकी उचित देखभाल करने की आवश्यकता है। नए वाहन की खरीदारी की भी संभावना है। परिवार के साथ आनंददायक समय बीतेगा। आज आपके साहस में वृद्धि रहने वाली है आप मेहनत से भागेंगे नहीं। व्यापार में अचानक से किसी दूसरे का दखल भी बढ़ सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपके आसपास के कुछ लोग आपका विरोध कर सकते हैं। पार्टनर से आक्रामक तरीके से सवाल न करें नहीं तो मतभेद हो सकते हैं। आज आपको कुछ कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है I पारिवारिक जीवन बढ़िया रहेगा। किसी प्रतियोगी स्थिति में खुद को मजबूती से बनाए रखेंगे। ऑफिस और फील्ड में भी माहौल थोड़ा अलग हो सकता है। आज सहकर्मियों के साथ ताल मेल बना कर चलें, वे आपके लिए मदद कर सकते हैं

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप किसी पुराने परिचित से अचानक ही मिल सकते हैं। कार्य निष्फलता हताशा पैदा करेगी और आपको क्रोधित करेगी परंतु क्रोध को नियंत्रण में रखने से बात अधिक नहीं बिगड़ेगी। परिवार के साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिताने से कायाकल्प होगा। दूसरे लोग आपकी योजना से काफी प्रभावित होंगे। आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। लवमेट के लिए आज का दिन बेहतरीन है। झूठ बोलने से बचें अन्यथा परेशानी में पड़ सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपका व्यवहार लोगों पर काफी गहरा असर छोड़ सकता है। आप सामाजिक में सम्मान हासिल करेंगे। आप परिवार में संबंधों का आनंद लेंगे और उत्सव भी मना सकते हैं। अपेक्षित कार्यों में देर होगी। व्ययवृद्धि होगी। किसी बात को लेकर ज्यादा जिद करने से आपको बचना चाहिए। फालतू विवाद भी सामने आ सकते हैं। दोस्तों के साथ मूवी जाने का प्लान बनायेंगे। धार्मिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। कार्यक्षेत्र में व्यवधान आ सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको अचानक आर्थिक लाभ हो सकता है। पारिवारिक जीवन सामंजस्यपूर्ण रहेगा और उत्सव भी हो सकता है। स्टॉक का काम करने वालों को थोड़ा ज्यादा संभल कर कदम बढाना होगा। आप दूसरों की मदद के लिये तैयार रहेंगे। कोई बड़ा काम करने का मन बनेगा। धन प्राप्ति सुगम होगी। परिवार में लाभ की स्थिति बनेगी। रचनात्मक काम से आपको फायदा मिलेगा। नौकरी में अफसरों से मतभेद बढ़ सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपके मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव रहेगा। परिवार का कोई सदस्य अपनी हद से बाहर निकल सकता है लेकिन आपको उसे प्यार से समझाना होगा। आप लोगों की इच्छाएं समझने की कोशिश में लगे रहेंगे। कुछ नई जिम्मेदारी आपको मिल सकती है। करियर में आप नए आयाम स्थापित करेंगे। किसी काम में जीवनसाथी की सलाह फायदेमंद रहेगी। किसी सम्पत्ति या भवन से धनार्जन के साधन विकसित हो सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपके वैवाहिक जीवन में खुशियां बनी रहेगी। इच्छाओं और महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति हो सकती है। थकान व कमजोरी रह सकती है। भागदौड़ रहेगी। आय में निश्चितता बनी रहेगी। आपको वाहन की प्राप्ति हो सकती है। अचानक नए स्रोतों से धन मिलेगा, जो आपके दिन को ख़ुशनुमा बना देगा। आपकी सेहत ठीक रहेगी। आज कुछ लोगों की नजरों में आपकी पॉजिटिव इमेज बनी रहेगी। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपका मन प्रसन्न रहेगा। जीवनसाथी आज आपके लिए कुछ बहुत ख़ास करने वाला है। निवेश समझदारी को समझदारी से करना आपके लिए बेहतर होगा। आप आज थोड़े क्रोधित रहेंगे जिससे कार्य बिगड़ सकते हैं। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। जीवनसाथी के साथ बेहतर तालमेल बना रहेगा। भौतिक सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी। आपकी कोशिशों में कुछ न कुछ कमी आ सकती है। बातचीत में संयत रहें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयां आ सकती हैं। कुसंगति से बचें। जोखिम न उठाएं। माता-पिता अपने बच्चों के प्रदर्शन के बारे में खुश होंगे। आप में से कुछ को नए क्षेत्रों में उद्यम करने का अवसर मिलेगा और आप अपने प्रयासों में सफल रहेंगे। भाई-बहनों में असीम प्यार देखने को मिलेगा मिलेगा। बुजुर्गों का सम्मान करें। प्रेम-प्रसंग में आपको सफलता मिलेगी। कोई नई बात आप सीख सकते हैं। सन्तान को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

मीन राशि वाले आज अपनी बोल-चाल से लोगों का दिल जीतने की कोशिश करेंगें। मनपसंद भोजन का आनंद प्राप्त होगा। निवेश शुभ रहेगा। आय में वृद्धि होगी। जीवन सुखमय व्यतीत होगा। आर्थिक मामलों में आपको संयम बरतना चाहिए और कोई भी नई प्रतिबद्धता बनाने से पहले दो बार सोचना चाहिए। फास्ट फूड़ खाने से परहेज करें। व्यायाम या सेहत से जुड़ा कोई अन्य सामान खरीद सकते हैं। ऑफिस और बिजनेस में नए कामकाज की रूपरेखा बन सकती है।

आपने Rashifal 28 November 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 28 November 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 28 November 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : रात को सोने से पहले तकिये के नीचे रखें दे लहसुन, चुटकियों में खुल जाएगी किस्मत

Back to top button