समाचार

बीजेपी जैसे कोबरा का फन कुचलना अच्छी तरह से जानता हूँ: उद्धव ठाकरे!

महाराष्ट्र ने स्थानीय निकाय चुनाव लगभग पूरे होने वाले हैं, लेकिन इसबार के निकाय चुनावों और पहले के निकाय चुनावों में बहुत अंतर है. हर बार एक साथ चुनाव लड़ने वाली बीजेपी और शिव सेना इसबार अलग अलग हैं और एक दूसरे को टक्कर दे रही हैं. ऐसे में दोनों ही पार्टी के नेता एक दूसरे पर हमला करते रहते हैं.

उद्धव ठाकरे ने बीजेपी की तुलना कोबरा से की :

बीजेपी पर तीखा हमला करते हुये शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बीजेपी की तुलना सबसे खतरनाक प्रजाति के सांप कोबरा से की है. उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर हमला करते हुये कहा कि पिछले 25 सालों से हमारा गठबंधन कोबरा के साथ था. जो कि अब फन निकलने लगा है. और मैं अच्छी तरह से जानता हूँ कि इसे किस तरह से कुचला जाता है.

ठाकरे एक रैली को संबोधित कर रहे थे, उन्होंने कहा कि शिव सेना अपनी पुरानी गलती दोहराना नहीं चाहती, उन्होंने महाराष्ट्र के सीएम देवेन्द्र फडणवीस और प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी पर हमला करते हुये आरोप लगाया कि उन्होंने झूठे वादे किये और जनता के साथ धोखेबाजी की है. भाषण में उद्धव ठाकरे बीजेपी पर बेहद आक्रामक होते दिखाई दिये.

उद्धव ठाकरे ने चुनाव प्रचार के दौरान पहले महाराष्ट्र की बीजेपी सरकार को नोटिस पीरियड पर रखा था और बीजेपी के साथ चुनाव के बाद किसी भी तरह के गठबंधन या समझौते की बात को नकार दिया था. लेकिन राज्य में बीजेपी को समर्थन देने की बात पर उन्होंने कहा कि बीजेपी को शिवसेना का समर्थन इस बात पर निर्भर करता है कि सरकार प्रदेश के परेशान किसानों का कर्ज माफ करती है या नहीं.

बीते कुछ समय से शिवसेना बीजेपी के प्रति बेहद आक्रामक रुख में है. बीते दिनों एक मीडिया चैनल से बातचीत में उद्धव ठाकरे ने कहा था कि महाराष्ट्र की जनता मध्यावधि चुनाव के लिये तैयार रहे क्योंकि बीएमसी और निकाय चुनावों के बाद शिवसेना समर्थन वापसी पर विचार करेगी.

अहम बात यह है कि पिछले 20 साल से बीएमसी की सीटों पर शिवसेना का कब्ज़ा है, और ऐसा पहली बार हो रहा है जब शिवसेना और बीजेपी अलग अलग चुनाव लड़ रहे हैं साथ ही एक दूसरे के आमने सामने टक्कर भी दे रहे हैं. बीएमसी के चुनाव 21 फरवरी को होने हैं.

Back to top button