बॉलीवुड

पानी की टंकियों पर सोता था ये सुपरस्टार, खुद बताई अपने संघर्ष की कहानी

किसी सफल इंसान के पीछे सिर्फ उसका संघर्ष और मेहनत ही होता है। जितना ज्यादा आप मेहनत और संघर्ष करेंगे, उतना ही ज्यादा आप सफल होंगे। अरे भई, ऐसा हम नहीं, बल्कि मिथुन चक्रवर्ती कह रहे हैं, जिन्होंने हाल ही में अपने संघर्ष को याद करते हुए सभी को रुला दिया, लेकिन संघर्ष के बाद जो सफलता उन्हें मिली है, वो किसी से छिपी हुई नहीं है। जी हां, मिथुन चक्रवर्ती भले ही अब बड़े कलाकार बन चुके हो, लेकिन इस मुकाम तक पहुंचने के लिए उन्होंने बहुत पापड़ बेले हैं, जिसका नतीजा आज हम सबके सामने है।

बॉलीवुड अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने हाल ही में डांस इंडिया प्लस के कार्यक्रम में शिरकत की। इस दौरान उन्होंने कंटेस्टेंट की बातों को सुनकर अपनी बातें भी बताई, जिसकी वजह से सभी की आंखें भावुक हो गई। इतना ही नहीं, सब की आंखों से आंसू आने लगे और हर कोई उनके संघर्ष की कहानी को सुनकर भावुक हो गया। दरअसल, मिथुन चक्रवर्ती बहुत ही जमीन से जुड़े हुए कलाकार माने जाते हैं, जिसकी वजह से उनकी फैन फॉलोइंग भी बहुत ज्यादा है। हालांकि, अब उन्होंने खुद को फिल्मों से दूर कर लिया है।

टंकी पर सो जाते थे मिथुन चक्रवर्ती

टेलीविजन चैनल के माध्यम से मिथुन चक्रवर्ती ने बीते दिनों को याद करते हुए बताया कि जब वे पहली दफा मुंबई आए थे, तब उनके पास न सोने के लिए छत था और न ही खाने के लिए पैसे थे, जिसकी वजह से उन्हें बहुत तकलीफ उठानी पड़ी। उन्होंने बताया कि उनके पास घर नहीं था, तो वे लोगों की छत के ऊपर जाकर टंकी के पीछे सो जाते थे, ताकि सिक्योरिटी गार्ड उन्हें देख न ले और भगा न दें। मतलब साफ है कि वे सोने के लिए टंकी का सहारा लेते थे, जिसे सुनकर सबकी आंखे नम हो आई।

मुझे काम नहीं मिलता था- मिथुन चक्रवर्ती

मिथुन चक्रवर्ती ने आगे बताया कि शुरुआती दौर में मुझे बहुत ही ज्यादा रिजेक्शन मिले। हर कोई मुझे रिजेक्ट कर देता था, जिसकी वजह से एक बार तो लगा कि अब मेरा कुछ नहीं हो सकता है, लेकिन फिर भी मैंने हार नहीं मानी और फिर से वही रोज का ऑडिशन देने लगा और फिर छत की टंकी पर सो जाता था।  मतलब साफ है कि मिथुन चक्रवर्ती को काम बहुत ही मुश्किल से मिला था, लेकिन एक बार जब उन्हें काम मिल गया, तो उन्होंने अपने करियर में पीछे मुड़कर नहीं देखा।

डांस के बलबूते इंडस्ट्री जीती- मिथुन चक्रवर्ती

बॉलीवुड अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने आगे बताया कि मुझे रिजेक्शन मेरे रंग की वजह से मिलता था, क्योंकि उस समय काफी ज्यादा काले गोरों का खेल हुआ करता था, लेकिन तभी मैंने मन बनाया कि मैं अपने डांस इस इंडस्ट्री को जीतूंगा और फिर मैंने अपना सारा फोकस डांस पर लगा दिया, जिसके बाद मैं जी जान से डांस करने लगा और फिर सबको मेरा डांस पसंद आने लगा।

Back to top button