रिलेशनशिप्स

अगर आप भी अपनी पत्नी को देंगे ये 4 चीजें, तो कभी नहीं होगी धन की हानि या कमी

हर किसी की जिंदगी में पत्नी की एक खास जगह होती है जो उन्हें लक्ष्मी की तरह घर में रखते हैं। मगर सोशल मीडिया पर पत्नी को लेकर कई सारे जोक्स भी बनते हैं जो एक गलत बात है क्योंकि एक औरत के बिना मर्द का अस्तित्व ही नहीं है। अगर एक आदमी की शादी ना हो या फिर उसकी लाइफ में कोई ना हो तो वो ठीक तरह से जिंदगी भी नहीं गुजार सकता है। जो लोग अपनी पत्नी को खर्चे की जड़ मानते हैं उन्हें हमारी बात माननी चाहिए और अगर आप भी अपनी पत्नी को देंगे ये 4 चीजें, इससे आपको धन को अर्जित करने में कोई परेशानी नहीं होगी।

अगर आप भी अपनी पत्नी को देंगे ये 4 चीजें

पत्नी को हमेशा खर्च का कारण माना जाता है, अगर मनुस्मृति की बात माने तो वे आपको धनवान भी बना सकती हैं। शास्त्रों में इस बात का जिक्र हुआ है कि देवी लक्ष्मी के कई रूपों में एक रूप है जिसे गृह लक्ष्मी कहते हैं। इस रूप में देवी हर घर में निवास करती हैं जिस घर में गृहलक्ष्मी प्रसन्न और खुशहाल रहती हैं उस घर में देवी की कृपा बनी रहती है। गृहलक्ष्मी को खुश करने के लिे आपको ज्यादा नहीं बस अपनी पत्नी को समय-समय पर इन चीजों को देना चाहिए। ज्योतिषशास्त्र के अलावा मनुस्मृति और पुराणों में भी इस बात का जिक्र है कि जिस घर में गृहलक्ष्मी प्रसन्न रहती हैं उस घर में देवी लक्ष्मी सदैव धन धान्य बनाए रखती है और वहां पर मन दुखी भी नहीं रहता है।

बुधवार या शुक्रवार के दिन अगर आप अपनी पत्नी को वस्त्र भेंट करते हैं तो आपको लाभ मिलेगा। पत्नी के अलावा आप इसे मां, बहन या फिर किसी दूसरी सुहागिन स्त्री को भी दे सकते हैं।

शास्त्रों के मुताबिक, आभूषण के बिना देवी पूजन संपन्न ही नहीं होती है इसलिए देवी की पूजा में आभूषण जरूर चढ़ाया जाता है। इसी तरह घर की लक्ष्मी को आभूषण समय-समय पर जरूर दें फिर वो कोई छोटा सा ही क्यों ना हो मगर दें।

सुहाग की सामग्री भी आपको समय-समय पर अपनी पत्नी को देनी चाहिए। इसमें सिंदूर, बिंदी, चूड़ियां या कोई और सुहाग की सामग्री दें। इससे देवी बहुत प्रसन्न होती हैं ओक ऐसा आपको समय-समय पर करना चाहिए।

गृहलक्ष्मी की प्रसन्नता के लिए इन उपहारों के अलावा एक खास उपहार भी उन्हें देना चाहिए। बिना पैसा खर्च किए आपको ये उन्हें देना है और इस चीज का नाम मीठे बोल हैं। अपनी पत्नी को उपहार में उन्हें प्रेम, आनंद और सम्मान दें। ऐसा करने से आपका वैवाहिक जीवन हमेशा बना रहता है।

Back to top button